‘डबल इंजन’ सरकार ‘ट्रबल इंजन’ में परिवर्तित, तेजस्वी यादव बोले-शराबबंदी के नाम पर आम लोग परेशान

By एस पी सिन्हा | Published: November 29, 2021 07:56 PM2021-11-29T19:56:59+5:302021-11-29T19:58:09+5:30

बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि तथाकथित ‘‘डबल इंजन’’ वाली इस सरकार का इंजन खराब हो चुका है और अब यह किसी काम का न होकर ‘‘ट्रबल इंजन’’ में परिवर्तित हो गयी है.

Bihar Tejashwi Yadav attack cm nitish kumar 'Double engine' government converted 'trouble engine'  | ‘डबल इंजन’ सरकार ‘ट्रबल इंजन’ में परिवर्तित, तेजस्वी यादव बोले-शराबबंदी के नाम पर आम लोग परेशान

बेरोजगारी के मामले में बिहार पहले पायदान पर है तथा राज्य में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह से तबाह हो गई है और स्वास्थ्य ढांचा चरमरा गया है.

Next
Highlightsनीतीश कुमार सरकार सभी मोर्चों पर पूरी तरह से विफल है,राज्य में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार को लेकर लोगों में नाराजगी बढ़ रही है.नीति आयोग की रिपोर्ट में लगभग सभी मामलों में बिहार सरकार को विफल दर्शाया गया है.

 

पटनाः बिहार में शराबबंदी को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को जमकर खरी-खोटी सुनाई है. उन्‍होंने शराबबंदी से लेकर शिक्षक बहाली तक के मुद्दे पर सरकार को घेरा. सदन के बाहर मीडिया को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार शराबबंदी के नाम पर आम लोगों को परेशान कर रही है.

 

बिहार की डबल इंजन सरकार में एक इंजन खराब है. राज्‍य में शराब खुलेआम बेची और सेवन की जा रही है. वहीं शराब पर रोक के नाम पर पुलिस महिलाओं के सम्‍मान का भी ख्‍याल नहीं कर रही है. तेजस्‍वी ने कहा है कि मुख्‍यमंत्री के आदेशानुसार पुरुष पुलिसकर्मी महिलाओं और उनके कपड़ों और कमरों, यहां तक कि दुल्‍हन तक की तलाशी ले सकते हैं.

यहां तक कि पुलिस महिलाओं को बाथरूम में भी नहीं छोड़ रही है. उन्होंने कहा कि शराबबंदी के नाम पर नीतीश सरकार केवल ढकोसला कर रही है. आम लोगों को परेशान किया जा रहा है. तेजस्वी ने पूछा कि आखिर सरकार शराब माफिया पर नकेल क्यों नहीं कस पा रही है? आखिर बॉर्डर से शराब पटना कैसे पहुंच रही है?

तेजस्वी ने कहा कि आज से ठीक चार वर्ष पूर्व इसी समय शराब पहले से अधिक बिक रही है. अधिक लोग पी और मर रहे हैं. बिहार पुलिस राज्य बन चुका है. मुख्‍यमंत्री के आदेशानुसार पुरुष पुलिसकर्मी महिलाओं और दुल्‍हन, उनके कपड़ों और कमरों की तलाशी ले सकते हैं. ऐसा करने पर महिला पुलिस कर्मियों का रहना अनिवार्य नहीं है.

कल ही शराब माफिया ने जो अत्‍याधुनिक हथियारों से लैस थे, मुठभेड़ में बिहार पुलिस के जवान को शहीद कर दिया है. कहां हैं आप, कहां से आ रही है शराब? तेजस्वी ने एक बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि उनका दल समाजवादी पार्टी को बिना शर्त समर्थन देगा. क्‍योंकि यूपी में समाजवादी पार्टी ही भाजपा को हराने में सक्षम है. इसकी घोषणा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ही पहले ही कर चुके हैं.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि पश्चिम बंगाल में भी ममता बनर्जी को बिना शर्त तन-मन से समर्थन दिया था, क्‍योंकि वहां भी हमें यह विश्‍वास था कि भाजपा को ममता दीदी हरा सकती हैं. इसी तरह अब यूपी में अखिलेश जी को उनकी पार्टी समर्थन देगी, क्‍योंकि सपा ही वहां भाजपा को हरा सकती है. अखिलेश यादव ने यूपी में बहुत काम किया है.

वहां की जनता का आशीर्वाद उन्‍हें मिलेगा. तेजस्वी ने कहा बिहार की जनता की कई सवाल है, जिसे सरकार से वह जवाब चाहती है. उन्होंने कहा कि हर अधिकारी और मंत्री के यहां नल से जल नहीं अब धन योजना बन गया है. बिहार नंबर वन अपराध में है भ्रष्टाचार में है. बेरोजगारी में पलायन में बिहार है. शिक्षा बदहाल है. स्वास्थ सेवा बदहाल है. बेमिसाल नहीं बदहाल 16 साल है. बेमिसाल नहीं है. 

उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा की नीति आयोग की रिपोर्ट भिजवा आएंगे और उनसे आग्रह करेंगे कि पढकर के आने के बाद विधानसभा में आयोग की रिपोर्ट पर जवाब दें. नीतीश कुमार केवल जवाब दे दो. तेजस्वी ने कहा बिहार सबसे फिसड्डी राज्य क्यों है?

महालेखाकार की दो लाख करोड के खर्चे पर जो सवाल उठाया है, उसका जवाब दे दे. बिजली बिल पर उन्होंने कहा कि वन नेशन, वन रेट्स पर नीतीश कुमार किस से कहना चाहते हैं. उन्हें प्रधानमंत्री से मिलकर उनको करवाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हम शिक्षक अभ्‍यर्थियों की मांगों और उनके आंदोलन के साथ हैं.

Web Title: Bihar Tejashwi Yadav attack cm nitish kumar 'Double engine' government converted 'trouble engine' 

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे