बिहार: शरजील इमाम के छोटे भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया, इमाम ने असम को लेकर दिया था विवादित बयान

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 28, 2020 09:33 AM2020-01-28T09:33:25+5:302020-01-28T10:00:30+5:30

पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बिहार निवासी इमाम की तलाश में अपराध शाखा के पांच दल लगाए गए हैं। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के इतिहास अध्ययन केंद्र के पीएचडी छात्र इमाम को जेएनयू के चीफ प्रॉक्टर ने भी तलब किया है।

Bihar: Police arrested Sharjil Imam's younger brother, Imam gave statement to separate Assam from India | बिहार: शरजील इमाम के छोटे भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया, इमाम ने असम को लेकर दिया था विवादित बयान

बिहार: शरजील इमाम के छोटे भाई को पुलिस ने हिरासत में लिया, इमाम ने असम को लेकर दिया था विवादित बयान

Highlightsउन्होंने इमाम से तीन फरवरी तक प्रॉक्टोरियल समिति के समक्ष पेश होकर कथित भड़काऊ भाषण पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा रविवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए, 153 ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

शरजील इमाम के छोटे भाई को जहानाबाद पुलिस ने हिरासत में लिया है। इसके अलवा, देशद्रोह के आरोपी इमाम को पकड़ने के लिए पुलिस पटना, मुंबई समेत कई जगहों पर छापेमारी कर रही है। संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान “भड़काउ” भाषण देने के आरोपी शोध छात्र शरजील इमाम के खिलाफ कई राज्यों में देशद्रोह का मामला दर्ज होने के बाद उसकी गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है।

पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि बिहार निवासी इमाम की तलाश में अपराध शाखा के पांच दल लगाए गए हैं। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के इतिहास अध्ययन केंद्र के पीएचडी छात्र इमाम को जेएनयू के चीफ प्रॉक्टर ने भी तलब किया है। उन्होंने इमाम से तीन फरवरी तक प्रॉक्टोरियल समिति के समक्ष पेश होकर कथित भड़काऊ भाषण पर अपनी स्थिति स्पष्ट करने को कहा है।

शाहीन बाग प्रदर्शन के शुरुआती आयोजकों में से एक इमाम के खिलाफ दिल्ली पुलिस द्वारा रविवार को भारतीय दंड संहिता की धारा 124 ए, 153 ए और 505 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इसके अलावा उसके खिलाफ 16 जनवरी को अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (एएमयू) में दिए गए एक भाषण को लेकर शनिवार को देशद्रोह का मामला दर्ज किया। असम पुलिस ने भी शरजील के भाषणों को लेकर उसके खिलाफ आतंकवाद रोधी कानून यूएपीए के तहत एक मामला दर्ज किया है।

Read in English

English summary :
Bihar: Police arrested Sharjil Imam's younger brother, Imam gave statement to separate Assam from India


Web Title: Bihar: Police arrested Sharjil Imam's younger brother, Imam gave statement to separate Assam from India

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे