भाजपा ने विधान पार्षद टुन्नाजी पांडेय को भेजा नोटिस, कहा था- मैं नीतीश कुमार जिंदाबाद नहीं कहूंगा...

By एस पी सिन्हा | Published: June 3, 2021 07:35 PM2021-06-03T19:35:17+5:302021-06-03T19:39:02+5:30

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर विवादित बयान देने वाले टुन्नाजी पांडेय को भाजपा की अनुशासन कमेटी ने नोटिस भेजा है. पांडेय लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिप्पणी कर रहे थे.

bihar patna cm nitish kumar BJP sent notice to Legislative Councilor Tunnaji Pandey attack  | भाजपा ने विधान पार्षद टुन्नाजी पांडेय को भेजा नोटिस, कहा था- मैं नीतीश कुमार जिंदाबाद नहीं कहूंगा...

नीतीश कुमार के खिलाफ बयान देकर उन्होंने सीधे मोर्चा खोल दिया है.

Highlightsजदयू ने उनके बयान पर कड़ा रुख अपनाया था.जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने तो यहां तक कह दिया है कि जो नीतीश कुमार पर सवाल करेगा उसकी अंगुली काट लेंगे.टुन्नाजी पांडेय का एक भाई राजद से विधायक हैं.

पटनाः बिहार में जारी कोरोना के कहर के बीच भी राजनीति में उबाल आ गया है. अब राज्य में सत्तारूढ़ एनडीए के प्रमुख घटक दल भाजपा और जदयू आमने सामने हैं.

सीवान से भाजपा के विधानपरिषद सदस्य टुन्नाजी पांडेय के बयान ने राज्य की सियासी सरगर्मी तेज कर दी है. टुन्नाजी पांडेय ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा है कि वे परिस्थिति के मुख्यमंत्री हैं और तेजस्वी यादव की पार्टी को सत्ता के बल पर हराया गया. टुन्नाजी पांडेय के इस बयान के बाद जदयू के भड़क जाने के बाद अब भाजपा ने उन्हें नोटिस थमा दिया है.

जदयू ने बयान पर कड़ा रुख अपनाया था

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लेकर विवादित बयान देने वाले टुन्नाजी पांडेय को पार्टी की अनुशासन कमेटी ने नोटिस भेजा है. पांडेय लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर टिप्पणी कर रहे थे. जिसके बाद पार्टी ने यह कार्रवाई की है. जदयू ने उनके बयान पर कड़ा रुख अपनाया था.

वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल का कहना है कि पार्टी की अनुशासन कमेटी ने टुन्नाजी पांडेय को नोटिस भेजकर जवाब मांगा है. यदि पार्टी उनके जवाब से संतुष्ट नहीं होगी तो उनपर कार्रवाई हो सकती है. दरअसल, टुन्नाजी पांडेय के बयान से जदयू और भाजपा में घमासान मचा हुआ था.

नीतीश कुमार जिंदाबाद नहीं कहूंगा

जदयू प्रवक्ता संजय सिंह ने तो यहां तक कह दिया है कि जो नीतीश कुमार पर सवाल करेगा उसकी अंगुली काट लेंगे. यहां उल्लेखनीय है कि टुन्नाजी पांडेय ने नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उन्होंने कहा कि मैं नीतीश कुमार जिंदाबाद नहीं कहूंगा. नीतीश परिस्थितियों के मुख्यमंत्री हैं. उन्होंने कहा कि नीतीश हमारे नेता नहीं हैं, हां वह एनडीए का हिस्सा हैं और बिहार के मुख्यमंत्री जरूर हैं.

मेरे लिए सीवान की जनता ही सबकुछ है. टुन्नाजी ने कहा था कि पिछले साल संपन्न हुए बिहार विधानसभा चुनाव में जनता ने तेजस्वी यादव को सबसे अधिक मत देकर चुना था, लेकिन नीतीश कुमार ने सरकार तंत्र का इस्तेमाल करते हुए सत्ता पा ली. टुन्नाजी के इन बयानों पर भाजपा ने नोटिस जारी करते हुए उनसे स्पष्टीकरण मांगा है. भाजपा अनुशासन समिति द्वारा उनसे 10 दिनों में जवाब मांगा गया है.

भाजपा छोड़ राजद का दामन थामने के प्रयास में

वहीं, राजनीतिक गलियारों में चल रही चर्चा की मानें तो टुन्नाजी पांडेय राजद में अपनी राह तलाश रहे हैं. दरअसल, टुन्नाजी पांडेय विधानपरिषद के स्थानीय निकाय कोटे से सदस्य हैं, जिसका चुनाव इसी साल होना है. बताया जा रहा है पांडेय चुनाव से पहले भाजपा छोड़ राजद का दामन थामने के प्रयास में हैं.

इसी वजह से वे लगातार नीतीश कुमार के खिलाफ बयान दे रहे हैं. टुन्नाजी पांडेय का एक भाई राजद से विधायक हैं. बच्चा पांडेय जदयू उम्मीदवार को हराकर बडहरिया से राजद के टिकट पर चुनाव जीते हैं. सूत्रों के मुताबिक टुन्नाजी पांडेय का जदयू से उसी समय से अनबन है. वहीं अब नीतीश कुमार के खिलाफ बयान देकर उन्होंने सीधे मोर्चा खोल दिया है.

Web Title: bihar patna cm nitish kumar BJP sent notice to Legislative Councilor Tunnaji Pandey attack 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे