bihar patna case mother beaten son got love marriage village girl police arrested two accused | बिहारः दरभंगा में प्रेम विवाह पर हंगामा, लड़की पक्ष ने दूल्हे की मां से पीटा और अश्लील हरकत की, दलित दिव्यांग बुजुर्ग से कराई शादी
दौरान गांव के सभी लोग मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी महिला को नहीं बचाया.

Highlightsघटना का वीडियो वायरल होने के बाद खलबली मच गई और पुलिस भी हरकत में आई. ठोस कार्रवाई नहीं होने से लोगों में आक्रोश है. वैसे यह मामला 14 नवंबर का है, लेकिन किसी ने भी थाने पर जाने की जहमत नहीं उठाई.सिर के बाल को काटकर एक अनुसूचित जाति के दिव्यांग के हाथों मांग में जबरन सिंदूर भरवाया.

पटनाः बिहार के दरभंगा जिले में घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के आधारपुर गांव में स्थानीय लड़की से प्रेम विवाह करना एक युवक व उसके परिजनों के लिए काफी महंगा साबित हुआ.

लड़की के परिजनों ने प्रेमी युवक की मां के साथ न सिर्फ मारपीट कर अश्लील हरकत की, बल्कि राह चलते एक दिव्यांग व्यक्ति को पकड़कर उससे महिला की मांग भरवा दी. इस घटना को तूल पकड़ते पुलिस सक्रिय हुई, लेकिन इस कांड के 13 आरोपित अब भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं.

आरोप है कि महिला को निर्वस्त्र करने की कोशिश भी की गई है. इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद खलबली मच गई और पुलिस भी हरकत में आई. लेकिन अब तक ठोस कार्रवाई नहीं होने से लोगों में आक्रोश है. वैसे यह मामला 14 नवंबर का है, लेकिन किसी ने भी थाने पर जाने की जहमत नहीं उठाई.

वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही पुलिस तक पहुंचा

यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होते ही पुलिस तक पहुंचा इसके आधार पर अब कार्रवाई करते हुए दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं बाकी 13 अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है. इतना वक्त गुजर जाने के बावजूद मानवता को शर्मसार करने वाली घटना के आरोपितों के फरार रहने से पीड़ितों तथा आम लोगों में आक्रोश है. लोग इस कुकृत्य में शामिल अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. दूसरी ओर विभिन्न संगठनों तथा राजनीतिक दलों की ओर से आरोपितों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग से पुलिस पर भारी दबाव है.

बताया जाता है कि गांव के ही रहने वाली एक लड़की प्रेम प्रसंग में अपने पड़ोस के एक युवक के साथ भाग गई थी. जिसके बाद लड़की की चाची ने युवक समेत कई लोगों पर अपहरण का मामला दर्ज करवाया. प्रेमी युगल ने जैसे ही मामला दर्ज कराने की बात सुनी तो उन्होंने  शादी रचाकर फोटो फेसबुक पर वायरल कर दी. इस घटना से आक्रोशित लड़की पक्ष के लोगों ने कानून को अपने हाथों में लेते हुए आरोपी युवक के घर पहुंचकर जमकर उत्पात मचाया.

आरोपी युवक की मां को जबरन घर से उठाकर गांव में ले गए

आरोपी युवक की मां को जबरन घर से उठाकर गांव में ले गए, जहां उसके सिर के बाल को काटकर एक अनुसूचित जाति के दिव्यांग के हाथों मांग में जबरन सिंदूर भरवाया. महिला को निर्वस्त्र करने की भी कोशिश की गई. इस दौरान गांव के सभी लोग मौजूद थे, लेकिन किसी ने भी महिला को नहीं बचाया.

इसके बाद मामले को आपसी पंचायत के माध्यम से सुलझाने की कोशिश की गई, लेकिन वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होते घनश्यामपुर थाने पहुंच गया. इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से घनश्यामपुर थाने में मामला दर्ज कराया गया है. इस मामले में एसडीपीओ दिलीप कुमार झा ने बताया कि गांव की ही इंटर में पढ़ रही छात्रा से प्रेम प्रसंग का मामला चल रहा था.

कुछ दिन पहले प्रेमी युगल घर से भाग गये

कुछ दिन पहले प्रेमी युगल घर से भाग गये, जिसके बाद  लड़की पक्ष के परिजनों ने घनश्यामपुर थाने में प्रेमी लड़का सहित उसके परिजन पर अपहरण का मामला दर्ज कराया था. इसी बीच प्रेमी जोडे़ ने रचाई गई शादी का वीडियो वायरल कर लड़की से रजामंदी से शादी का प्रमाण सोशल मीडिया पर भेजना शुरू कर दिया.

इसे देखते ही लड़की पक्ष ने आपा खो दिया और मानवता की सभी हदें पार कर दी. इस मामले में दो आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने पीडित पक्ष के उमेश झा के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर गांव में पुलिस बल को पीडित परिवार की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है. इस मामले में गांव के ही दिलीप कुमार झा, ललन झा, अनिल झा सहित दस पुरुष एवं पांच महिलाओं को नामजद किया गया था. 

एसडीपीओ दिलीप कुमार झा ने गांव जाकर इस कांड का पर्यवेक्षण किया तथा थानाध्यक्ष को आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी का आदेश दिया. इस बीच सभी आरोपी फरार हो गये. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. इसके बावजूद इस कांड के मात्र दो आरोपियों को दबोचने में पुलिस को सफलता मिली है जबकि तेरह आरोपी अब भी फरार हैं. इस संबंध में एसडीपीओ दिलीप कुमार झा ने बताया कि एक भी दोषी को बख्शा नहीं जायगा. कानून तोड़ने वालों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. अन्य अभियुक्तों को शीघ्र गिरफ्तार करने की कार्रवाई जारी है.

Web Title: bihar patna case mother beaten son got love marriage village girl police arrested two accused

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे