Bihar: NMCH doctors return to work | बिहार: एनएमसीएच के डॉक्टर काम पर लौटे
बिहार: एनएमसीएच के डॉक्टर काम पर लौटे

पटना, 23 अप्रैल पटना शहर स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज (एनएमसीएच) के जूनियर डॉक्टर शुक्रवार को जिला प्रशासन द्वारा अस्पताल में सुरक्षा का आवश्यक इंतजाम किए जाने के बाद देर शाम काम पर लौट आए।

मरीजों के परिजनों द्वारा मारपीट किए जाने के बाद पुख्ता सुरक्षा की मांग को लेकर बृहस्पतिवार से कई विभागों के डॉक्टरों ने काम करना बंद कर दिया था।

पटना के जिलाधिकारी चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा और एनएमसीएच प्रशासन की उपस्थिति में वहां जूनियर डॉक्टरों से हुई बातचीत के बाद वे काम पर लौट आए हैं।

एनएमसीएच जूनियर डाक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ रामचंद्र कुमार ने सभी जूनियर डॉक्टरों के काम पर फिर से लौट आने की पुष्टि करते हुए बताया कि बृहस्पतिवार और शुक्रवार दोनों दिन कुछ विभागों में मरीज के परिचारकों द्वारा डॉक्टरों के साथ मारपीट की गयी थी जिसके बाद उन विभागों में डॉक्टर सुरक्षा व्यवस्था के अभाव में काम नहीं करने को विवश हुए थे।

कोविड समर्पित अस्पताल एनएमसीएच में ऑक्सीजन की कमी के बारे में पूछे जाने पर जिलाधिकारी ने कहा कि इसे हल करने की कोशिश की जा रही है और अब वहां ऑक्सीजन के 100 सिलेंडर रिजर्व में रखे जाने की व्यवस्था की जा रही है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Bihar: NMCH doctors return to work

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे