बिहारः मुजफ्फरपुर में पुलिस हैरान, दो युवतियां शादी करने पर अड़ीं, माता-पिता ने दी जहर खाकर जान देने की धमकी, जीने-मरने की खा रही हैं कसमें

By एस पी सिन्हा | Published: October 13, 2020 03:41 PM2020-10-13T15:41:57+5:302020-10-13T15:41:57+5:30

बिहार के मुजफ्फरपुरः लड़कियां एक-दूसरे के साथ पति-पत्नी के रूप में जीने-मरने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. ये दोनों स्नातक की छात्राएं हैं. दोनों विवाह करने के लिए तब घर से भाग गईं, जब उनमें से एक लड़की की शादी कहीं और तय कर दी गई. गोबरसही से बेला स्थित कॉलेज जाने के दौरान गायब हुई दोनों युवतियां निकलीं. 

Bihar Muzaffarpur Police two young women getting married parents threaten die consuming poison | बिहारः मुजफ्फरपुर में पुलिस हैरान, दो युवतियां शादी करने पर अड़ीं, माता-पिता ने दी जहर खाकर जान देने की धमकी, जीने-मरने की खा रही हैं कसमें

दोनों लड़कियों ने पुलिस से कहा कि वह कोर्ट मैरिज करने के लिए तैयार हैं.

Highlightsबताया जाता है कि दोनों सहेलियां थाना पहुंच गईं और दोनों ही थाने में शादी की जिद करने लगीं. दोनों की बातें सुन पुलिसकर्मी भी हैरान हो गए. मुजफ्फरपुर की सदर पुलिस उलझन में पड़ गई. एक दूसरे के बिना दोनों नहीं रह सकती हैं. ऐसे में दोनों आपस में शादी करना चाहती हैं.

पटनाः देश में समलैंगिक शादी कानून की मान्यता मिलते ही अब बडे़ पैमाने पर इसतरह के मामले सामने आने लगे हैं. बिहार के मुजफ्फरपुर में एक ऐसा ही प्रेम प्रसंग का वाकया सामने आया है.

दो लड़कियां एक-दूसरे के साथ पति-पत्नी के रूप में जीने-मरने के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. ये दोनों स्नातक की छात्राएं हैं. दोनों विवाह करने के लिए तब घर से भाग गईं, जब उनमें से एक लड़की की शादी कहीं और तय कर दी गई. गोबरसही से बेला स्थित कॉलेज जाने के दौरान गायब हुई दोनों युवतियां निकलीं. 

बताया जाता है कि दोनों सहेलियां थाना पहुंच गईं और दोनों ही थाने में शादी की जिद करने लगीं. दोनों की बातें सुन पुलिसकर्मी भी हैरान हो गए. मुजफ्फरपुर की सदर पुलिस उलझन में पड़ गई. आखिर दोनों के कैसे समझाया जाए. दोनों लड़कियों ने कहा कि एक-दूसरे से वह प्यार करती हैं. एक दूसरे के बिना दोनों नहीं रह सकती हैं. ऐसे में दोनों आपस में शादी करना चाहती हैं.

पुलिसकर्मियों ने इसकी जानकारी बडे़ अधिकारियों को दी

पुलिसकर्मियों ने इसकी जानकारी बडे़ अधिकारियों को दी. वह थाना पहुंचे और दोनों के परिजनों को थाना बुलाया गया. पुलिस ने दोनों के परिजनों को समझाया, लेकिन परिजनों ने कहा कि समाज इस रिश्ते को मान्यता नहीं देगा. लेकिन दोनों लड़कियों ने पुलिस से कहा कि वह कोर्ट मैरिज करने के लिए तैयार हैं.

दोनों लडकियों में एक लड़की पुरुष के वेशभूषा में थी. यहां तक की वह अपने बाल भी कटा ली थी. जबकी दूसरी लडकी सलवार सूट में थी. दोनों ने थाना में एक-दूसरे का हाथ थामकर फोटो शूट भी कराया. इस मामले को लेकर थाने पर काफी देर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला. उनका कहना था कि अगर नियम कानून शादी में आडे़ आयेगा, तो वे साथ में रह लेंगी.

बालिग बताते हुए एक साथ रहने और शादी करने की जिद पर अड़ गईं

पुलिस की पूछताछ में दोनों युवती अपने को बालिग बताते हुए एक साथ रहने और शादी करने की जिद पर अड़ गईं. समझाने के दौरान अपने-अपने परिजनों से भी वे उलझ गईं. दोनों का कहना था कि समलैंगिक विवाह को मान्यता मिल गई है. अब वे लोग कोर्ट मैरेज कर पूरा जीवन एक साथ गुजारेंगी.

बताया जा रहा है कि सदर थाना क्षेत्र की रहने वाली दोनों सहेलियां एक साथ पांच अक्टूबर को  बेला स्थित कॉलेज जाने के लिए निकली थी. लेकिन वापस घर नहीं लौटी. दोनों दरभंगा चली गई और वहीं पर एक हॉस्टल में रहने लगीं. इस बीच परेशान परिजनों ने सदर थाना में अपहरण का केस दर्ज कराया था.

मोनी ने इसके लिए अपना पहनावा और चाल-ढाल लड़कों जैसा बना लिया

मोबाइल के लोकेशन से पुलिस दरभंगा पहुंची तो दोनों लड़कियों को लेकर थाना पहुंची. फिलहाल महिला पुलिस की देखरेख में दोनों तो थाना में ही रखा गया है. दोनों लडकियां 10वीं में पढने के दौरान ही एक दूसरे के संपर्क में आई थी. तब से दोस्ती इनलोगों की कायम है. मोनी ने इसके लिए अपना पहनावा और चाल-ढाल लड़कों जैसा बना लिया.

दोनों एक दूसरे के साथ चार सालों से गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड के रिलेशन में रहने लगे थे. वे एक दूसरे के साथ जीने मरने की कसमें खाने लगे. इस बीच, प्रेमिका सोनी के परिजनों ने उनकी शादी कहीं और तय कर दी. सोनी को जब इसकी जानकारी लगी तो उन्‍होंने प्रेमी मोनी से पूरी बात बताई. दोनों को जब इस मुसीबत से बचने का कोई रास्ता नहीं सुझा तो 6 अक्टूबर को दोनों घर से फरार हो गए.

इधर, पुलिस भी उनकी जिद से हैरान है कि दोनों लड़कियां एक दूसरे के साथ पति-पत्नी के रूप में जीने मरने की कसमें खा रही हैं. परिजन इस घटना के बाद से बदहवास हैं तो पुलिस भी इस अजीब रिश्ते का हल तलाशने में जुटी हुई है. सदर थाने की सब इंस्पेक्टर पूर्णिमा ने बताया इस मामले में दोनों परिवारों और दोनों लड़कियों को साथ बिठाकर पूछताछ की जा रही है.

आगे कानून के लिहाज से जो जायज होगा वो कार्रवाई की जाएगी. परिजनों ने समाज में प्रतिष्ठा खराब होने, भाई बहन की शादी में परेशानी होने की बात कही. लेकिन उनलोगों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पडा. थक-हार कर परिजनों ने सामाजिक प्रतिष्ठा धूमिल होने पर जहर खाने तक की चेतावनी दे डाली. फिर भी वे अपने निर्णय से पीछे हटने को तैयार नहीं है. प्रभारी थानेदार राजेश कुमार राकेश ने बताया कि आज दोनों को कोर्ट में पेश किया जायेगा. कोर्ट के आदेश पर आगे की कार्रवाई होगी.

Web Title: Bihar Muzaffarpur Police two young women getting married parents threaten die consuming poison

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे