नीतीश सरकार के मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू ने कहा-चिराग पासवान कल भी एनडीए में थे और आज भी हैं, सियासत तेज

By एस पी सिन्हा | Published: September 13, 2021 07:37 PM2021-09-13T19:37:15+5:302021-09-13T19:38:11+5:30

बिहार विधानसभा चुनाव के समय चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी नीतियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था.

bihar Minister Nitish government Neeraj Kumar Singh Bablu Chirag Paswan NDA jdu rjd cm nitish kumar | नीतीश सरकार के मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू ने कहा-चिराग पासवान कल भी एनडीए में थे और आज भी हैं, सियासत तेज

चिराग ने कई मौकों पर कहा है कि बिहार में बढ़ते अपराध व बेरोजगारी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोषी हैं.

Next
Highlightsजदयू उम्मीदवारों के खिलाफ 143 सीटों पर उम्मेदवार उतारे गए थे.चिराग और तेजस्वी के बीच नजदीकियां बढ़ी हैं, उससे एनडीए में बैचेनी है.चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करने से कभी नहीं चूकते हैं.

पटनाः बिहार की राजनीति करवट लेती रहती है. शायद यही कारण है कि अभी कुछ दिन पहले तक चिराग पासवान को एनडीए से अलग होने की बात करनेवाले बिहार सरकार के मंत्री अब उन्हें एनडीए का हिस्सा बता रहे हैं. मंत्री नीरज कुमार सिंह बबलू ने कहा है कि चिराग कल भी एनडीए में थे और वह आज भी हमारे गठबंधन का हिस्सा हैं. 

तेजस्वी यादव के द्वारा रघुवंश प्रसाद सिंह की प्रतिमा पटना में लगाए जाने पर उन्होंने कहा कि सही मांग को सरकार पूरा करती है. लेकिन अगर कोई बडे़ नेता मांग करते हैं तो निश्चित तौर पर उसपर विचार होता है. बबलू ने पटना में भाजपा के सहयोग कार्यक्रम में जनता की समस्याओं और शिकायतों को सुनने के बाद मीडिया के साथ बातचीत कर रहे थे.

स्व. रामविलास पासवान की बरसी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शामिल नहीं होने और भाजपा नेताओं द्वारा बढ़-चढ़कर शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि चिराग पासवान से किसी नेता की भी नजदीकियां बढ़ सकती हैं, ये अलग बात है. चिराग पासवान एनडीए का हिस्सा हैं और आगे भी रहेंगे. वहीं, मंत्री के इस बयान के बाद से बिहार की सियासत गर्मा सकती है.

यहां बता दें कि विधानसभा चुनाव के समय चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनकी नीतियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था. उन्होंने नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए से चुनाव लड़ने से साफ़ इंकार कर दिया था और एनडीए गठबंधन से अलग होकर उन्होंने चुनाव लदा था. चिराग की पार्टी की तरफ से जदयू उम्मीदवारों के खिलाफ 143 सीटों पर उम्मेदवार उतारे गए थे.

वहीं, मत्री बब्लू के इस बयान के बाद राजद प्रवक्ता मृत्यूंजय तिवारी ने कहा है कि जिस तरह से चिराग और तेजस्वी के बीच नजदीकियां बढ़ी हैं, उससे एनडीए में बैचेनी है. अब उन्हें चिराग अपने गठबंधन का हिस्सा लगने लगे हैं. उन्हें लग रहा है कि चिराग अलग हो गए तो गठबंधन को नुकसान होगा, यही कारण है कि अब वह यू-टर्न लेते हुए चिराग को एनडीए में जोड़ने की बात कर रहे हैं.

यहां उल्लेखनीय है कि चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करने से कभी नहीं चूकते हैं. चिराग ने कई मौकों पर कहा है कि बिहार में बढ़ते अपराध व बेरोजगारी के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोषी हैं. उन्होंने तो बिहार में मध्यावधी चुनाव होने का ऐलान तक कर दिया था. चिराग ने कहा था कि मध्यावधी चुनाव हुआ तो जदयू का सुपडा साफ हो जाएगा.

बिहार की अगली सरकार में लोजपा की भागीदारी होगी. यहां बता दें कि चिराग पासवान के द्वारा जदयू के खिलाफ उम्मीदवार उतारे जाने का खामियाजा जदयू को उठाना पड़ा था. इस चुनाव में जदयू महज 43 सीटों पर ही सिमट कर रह गई थी.

इस कारण से बिहार में राजद, भाजपा के बाद जदयू तीसरे स्थान पर खिसक गई है. नीतीश कुमार ने भी कई मौकों पर इस बात को स्वीकार किया था कि लोजपा के कारण उनकी पार्टी को नुकसान हुआ था. ऐसे में अब भाजपा के द्वारा चिराग पासवान के साथ रहने की बात पर सियासत एकबार फिर से गर्मा सकती है.

Web Title: bihar Minister Nitish government Neeraj Kumar Singh Bablu Chirag Paswan NDA jdu rjd cm nitish kumar

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे