बिहार विधान परिषद उपचुनावः शाहनवाज हुसैन, मुकेश सहनी ने नामांकन पत्र दाखिल किया

By भाषा | Published: January 19, 2021 12:15 AM2021-01-19T00:15:52+5:302021-01-19T00:15:52+5:30

Bihar Legislative Council by-election: Shahnawaz Hussain, Mukesh Sahni filed nomination papers | बिहार विधान परिषद उपचुनावः शाहनवाज हुसैन, मुकेश सहनी ने नामांकन पत्र दाखिल किया

बिहार विधान परिषद उपचुनावः शाहनवाज हुसैन, मुकेश सहनी ने नामांकन पत्र दाखिल किया

पटना, 18 जनवरी भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन और बिहार के मंत्री मुकेश सहनी ने राज्य विधान परिषद की दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हुसैन और राजग के घटक विकासशील इन्सान पार्टी के प्रमुख सहनी के नामांकन दाखिल करने के समय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत सत्तारूढ़ गठबंधन के कई अन्य नेता मौजूद थे।

बिहार विधान परिषद की इन दोनों सीटों के लिए मतदान 28 जनवरी को निर्धारित किया गया है। नामांकन के अंतिम दिन सोमवार तक किसी अन्य उम्मीदवार ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है। इसलिए, नामांकन पत्र वापस लेने की अंतिम तिथि 21 जनवरी को दोनों को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए जाने की संभावना है।

हुसैन ने पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी द्वारा खाली की गई सीट से नामांकन दाखिल किया है, जबकि सहनी ने पूर्व मंत्री बिनोद नारायण झा द्वारा बिहार विधानसभा के लिए निर्वाचित होने पर खाली सीट के लिए नामांकन दाखिल किया है।

राजग के दोनों उम्मीदवारों द्वारा नामांकन दाखिल करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश ने कहा कि राजग गठबंधन के चारों घटक दल मिलजुल कर काम कर रहे हैं। मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि मंत्रिमंडल का विस्तार जल्द ही होगा।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Bihar Legislative Council by-election: Shahnawaz Hussain, Mukesh Sahni filed nomination papers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे