नीतीश पर निर्भर है महागठबंधन सरकार का कार्यकाल, पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने किया खुलासा

By एस पी सिन्हा | Published: February 2, 2023 05:46 PM2023-02-02T17:46:50+5:302023-02-02T17:47:44+5:30

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि यह सब मामला 2025 तक भी जा सकता है या 2025 से पहले भी तेजस्वी को सरकार बनने के मौका दे दकते हैं।

bihar former CM Jitan Ram Manjhi revealed tenure Grand Alliance government depends Nitish Kumar | नीतीश पर निर्भर है महागठबंधन सरकार का कार्यकाल, पूर्व मुख्यमंत्री मांझी ने किया खुलासा

हम पार्टी की गरीब संपर्क यात्रा 12 फरवरी से शुरू होगी। इसकी शुरुआत नवादा से की जाएगी।

Highlightsमेरा जो अनुभव है, 42 साल से हम राजनीति कर रहे हैं।तेजस्वी 2025 में विधानसभा चुनाव में नेतृत्व करेंगे।हम पार्टी की गरीब संपर्क यात्रा 12 फरवरी से शुरू होगी। इसकी शुरुआत नवादा से की जाएगी।

पटनाः पूर्व मुख्यमंत्री और हम पार्टी के संरक्षक जीतनराम मांझी ने एक बार फिर महागठबंधन में को-ऑर्डिनेशन कमिटी बनाने की मांग की है। उन्होंने यह भी बताया कि बिहार में महागठबंधन की सरकार कब तक चलेगी। उन्होंने कहा है कि मेरा जो अनुभव है, 42 साल से हम राजनीति कर रहे हैं।

आज जो परिस्थिति है, वह पूरा नीतीश कुमार पर निर्भर करता है कि यह सरकार कब तक चलेगी। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने कह रखा है कि वो तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बनाएंगे और ये भी उन्होंने कहा कि तेजस्वी 2025 में विधानसभा चुनाव में नेतृत्व करेंगे।

वहीं मांझी ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि यह सब मामला 2025 तक भी जा सकता है या 2025 से पहले भी तेजस्वी को सरकार बनने के मौका दे दकते हैं। उन्होंने कहा कि हम पार्टी की गरीब संपर्क यात्रा 12 फरवरी से शुरू होगी। इसकी शुरुआत नवादा से की जाएगी।

12 और 13 फरवरी को यह संपर्क यात्रा नवादा, 14 फरवरी को जहानाबाद, 16 फरवरी को अरवल, 17 और 18 फरवरी को औरंगाबाद और 20, 21, 22 फरवरी को गया में होगी। वहीं, 26 फरवरी को गया के गांधी मैदान में जनसभा होगी। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार जो सोचते हैं, वह धरातल पर नहीं है।

नीतीश कुमार अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ लोगों की गलती के चलते पदाधिकारी गलतियां करते जा रहे हैं। मांझी ने जदयू से बढ़ती उपेंद्र कुशवाहा की नाराजगी को लेकर पूछ गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि शायद वो जिस पद की इच्छा रखते हैं, वह उन्हें मिल नहीं रहा है।

इसलिए कभी जदयू में आते हैं और कभी छोड़कर चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि कुशवाहा जिस पार्टी में थे, जिस पार्टी में गए और फिर दूसरी पार्टी में गए। उसके बाद फिर दूसरी पार्टी में आए। लगता है कि उनमें मन में कहीं ना कहीं कुछ बात है। लक्षित पद वो चाहते हैं, लेकिन शायद उनको वो पद मिल नहीं रहा है।

Web Title: bihar former CM Jitan Ram Manjhi revealed tenure Grand Alliance government depends Nitish Kumar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे