बिहार: फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाकर प्रेम जाल में फंसाया, शादी का प्रलोभन दे किया दुष्कर्म, लोगों ने पकड़ा

By एस पी सिन्हा | Published: May 26, 2020 04:54 PM2020-05-26T16:54:08+5:302020-05-26T17:01:37+5:30

पहली घटना चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र में उस समय देखने को मिला, जब पुलिस ने बसौना मोड़ के निकट से एक नाबालिग लड़की व उसके दुष्कर्मी प्रेमी को पकड़ कर थाने पर लाई. पुछताछ शुरू होते ही इस फरेब की कहानी सामने आई. इस छलिया प्रेम कहानी की शुरुआत फेसबुक से शुरू हुई.

Bihar: Fake account on Facebook, got caught in love trap, gave the temptation of marriage to execute the incident of rape | बिहार: फेसबुक पर फेक अकाउंट बनाकर प्रेम जाल में फंसाया, शादी का प्रलोभन दे किया दुष्कर्म, लोगों ने पकड़ा

शाकेतिर प्रेमी सोशल मीडिया पर गलत नाम विकास यादव बनकर किशोरी को अपने प्रेम जाल में फंसाया और शादी का प्रलोभन देकर किशोरी के विश्वास को जीत लिया

Highlightsबसौना मोड़ के निकट से एक नाबालिग लड़की व उसके दुष्कर्मी प्रेमी को पकड़ कर थाने पर लाईफेसबुक की दोस्ती वाट्सएप से होते हुए फोन तक पहुंच गई.

पटना: देश-दुनिया में जिस प्रकार से सोशल मीडिया का क्रेज तेजी से बढ़ा है, उसी गति से अपराध भी अब पीक पकड़ने लगा है. इसकी अच्छाई के साथ-साथ इसके दुष्परिणाम भी सामने आ रहे हैं. इसका ताजा उदाहरण बिहार के बेगूसराय में सामने आया है. जब सोशल मीडिया के माध्यम से हुये एक प्यार की एक कहानी का अंत दुष्कर्म पर जाकर खत्म हुआ. इसबीच बेगूसराय में लॉक डॉउन के बीच दो दुष्कर्म के मामले ने मानवता को शर्मसार कर दिया. 

पहली घटना चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र में उस समय देखने को मिला, जब पुलिस ने बसौना मोड़ के निकट से एक नाबालिग लड़की व उसके दुष्कर्मी प्रेमी को पकड़ कर थाने पर लाई. पुछताछ शुरू होते ही इस फरेब की कहानी सामने आई. इस छलिया प्रेम कहानी की शुरुआत फेसबुक से शुरू हुई. फेसबुक की दोस्ती वाट्सएप से होते हुए फोन तक पहुंच गई. शाकेतिर प्रेमी सोशल मीडिया पर गलत नाम विकास यादव बनकर किशोरी को अपने प्रेम जाल में फंसाया और शादी का प्रलोभन देकर किशोरी के विश्वास को जीत लिया. इस बाद छलिया प्रेमी बाइक से पश्चिमी चंपारण से चेरिया बरियारपुर पहुंच गया और किशोरी को चेरिया बरियारपुर के शेखर मार्केट के पास बुला लिया. प्यार में अंधी किशोरी छलिया प्रेमी से मिलने पहुंच गई और बाइक पर बैठ कर उसके साथ चली गई. लेकिन छलिया प्रेमी का इरादा कुछ और ही था. वह किशोरी को महज तीन किलोमीटर आगे सुनसान स्थान पर ले गया. फिर प्यार के इस खेल को दुष्कर्म तक पहुंचा दिया. इसी दौरान शाहपुर गांव के कुछ लोगों ने प्रेमी युगल को रंगे हाथों पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. 

इस सम्बन्ध में पुलिस निरीक्षक विभा कुमारी ने बताया कि मामले को दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया गया है. युवक के द्वारा बताया गया नाम विकास यादव छ्द्म नाम है. युवक के पास से मिले आधार कार्ड एवं ड्राइविंग लाइसेंस के अनुसार गिरफ्तार युवक पश्चिमी चम्पारण जिले के लौरिया थाना क्षेत्र के विसुनपुरवा गांव के मोमिन टोला निवासी मो. सोबराती शाह के पुत्र मो फिरोज के रुप में की गई है. फिलहाल नाबालिग किशोरी को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया गया है. वहीं, गिरफ्तार युवक को जेल भेज दिया गया है. वहीं, दूसरी घटना में घटना में 5 साल बच्ची के साथ पड़ोस के नाबालिग चाचा ने दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. 

बताया जाता है कि 5 साल की बच्ची घर में खेल रही थी तभी उसके पड़ोस में रहने वाला उसका मुंहबोला चाचा उसे चॉकलेट का प्रलोभन देकर घर के छत पर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. बच्ची के चिल्लाने के बाद जब घर के लोग छट पर गए तो बच्ची को गंभीर हालत में बेहोश देखा, जिसके बाद लोगों ने आरोपी की जमकर पिटाई की. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया‌. वहीं बच्ची को गंभीर हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Web Title: Bihar: Fake account on Facebook, got caught in love trap, gave the temptation of marriage to execute the incident of rape

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Biharबिहार