बिहार महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं!, कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार से तेजस्वी ने बनाई दूरी, कुम्हार प्रजापति समन्वय समिति के सम्मेलन में मुख्य अतिथि थे उपमुख्यमंत्री

By एस पी सिन्हा | Published: May 31, 2023 05:47 PM2023-05-31T17:47:35+5:302023-05-31T17:49:46+5:30

लोकसभा चुनाव 2019 में बेगूसराय सीट पर सीपीआई ने जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को मैदान में उतारा था। कन्हैया कुमार और भाजपा की आमने-सामने की लड़ाई में राजद ने अडंगा डाल दिया था।

bihar Everything not right Grand Alliance Tejashwi Yadav distanc Congress leader Kanhaiya Kumar Deputy CM chief guest Kumhar Prajapati Coordination Committee | बिहार महागठबंधन में सबकुछ ठीक नहीं!, कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार से तेजस्वी ने बनाई दूरी, कुम्हार प्रजापति समन्वय समिति के सम्मेलन में मुख्य अतिथि थे उपमुख्यमंत्री

file photo

Highlightsकार्यक्रम के खत्म होने तक तेजस्वी यादव का इंतजार होता रह गया वे नहीं पहुंचे।  कार्यक्रम में कांग्रेस के नेता कन्हैया कुमार को भी आयोजकों ने आमंत्रित कर लिया था। उपमुख्यमंत्री के कार्यालय और आवास में फोन लगाते रहे, लेकिन उधर से कोई जवाब नहीं मिला।

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में आज आयोजित बिहार कुम्हार प्रजापति समन्वय समिति के सम्मेलन में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के नहीं पहुंचने से इसके आयोजकों को निराश होना पड़ा। सम्मेलन में तेजस्वी यादव मुख्य अतिथि और उद्घाटनकर्ता थे। लेकिन कार्यक्रम के खत्म होने तक तेजस्वी यादव का इंतजार होता रह गया वे नहीं पहुंचे। 

दरअसल, इस कार्यक्रम में कांग्रेस के नेता कन्हैया कुमार को भी आयोजकों ने आमंत्रित कर लिया था। मंच पर कन्हैया कुमार को भी बैठना था। चर्चा है कि इस बात की खबर तेजस्वी यादव के आवास तक पहुंची और फिर उन्होंने कार्यक्रम में आने से इंकार कर दिया। हालांकि आधिकारिक तौर पर ये नहीं कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव इसलिए नहीं आए क्योंकि कन्हैया कुमार को मंच पर बैठना था।

चर्चा यह है कि तेजस्वी यादव किसी सूरत में कन्हैया कुमार के साथ मंच साझा नहीं करना चाहते थे। कुम्हार प्रजापति सम्मेलन के आयोजक अपने कार्यक्रम के उद्घाटन के लिए उद्घाटनकर्ता तेजस्वी यादव का घंटों इंतजार करते रहे। आयोजक उपमुख्यमंत्री के कार्यालय और आवास में फोन लगाते रहे, लेकिन उधर से कोई जवाब नहीं मिला।

बाद में मंत्री अशोक चौधरी और इसरायल मंसूरी के साथ कन्हैया कुमार ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया। मीडिया ने कार्यक्रम में मौजूद राजद के मंत्री इसरायल मंसूरी से पूछा कि तेजस्वी यादव क्यों नहीं आये? मंत्री मंसूरी जवाब देने के बजाय सवाल को टालते रहे।

कार्यक्रम में मौजूद कन्हैया कुमार से भी पूछा गया कि क्या तेजस्वी यादव उनके साथ मंच नहीं साझा करना चाहते? कन्हैया कुमार ने कोई जवाब नहीं दिया। कन्हैया कुमार से कई बार ये सवाल पूछा गया, लेकिन वह एक शब्द बोलने को तैयार नहीं हुए। कार्यक्रम में मौजूद एक मंत्री अशोक चौधरी भी तेजस्वी यादव के कार्यक्रम में नहीं आने के सवाल को टाल दिया।

बता दें पिछले लोकसभा चुनाव में बेगूसराय सीट पर सीपीआई ने जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को मैदान में उतारा था। लेकिन कन्हैया कुमार और भाजपा की आमने सामने की लड़ाई में राजद ने अडंगा डाल ही दिया था। राजद ने उस सीट से अपना उम्मीदवार उतारा था। उसी समय से ये चर्चा थी कि तेजस्वी यादव बिहार में कन्हैया कुमार को नेता नहीं बनने देना चाहते। फिर यह बात साबित हो गई।

Web Title: bihar Everything not right Grand Alliance Tejashwi Yadav distanc Congress leader Kanhaiya Kumar Deputy CM chief guest Kumhar Prajapati Coordination Committee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे