Bihar Elections Results: पोस्टल बैलेट की गिनती, शुरुआती रुझानों में कमजोर साबित हो रहे नीतीश कुमार!

By स्वाति सिंह | Published: November 10, 2020 09:51 AM2020-11-10T09:51:42+5:302020-11-10T09:56:27+5:30

पोस्टल बैलट के आए रूझानों के अनुसार बीजेपी 41 और जेडीयू 32 सीटों पर आगे चल रही है। पोस्टल बैलट के रूझानों से पता चला रहा है कि नीतीश कुमार इस चुनाव में एनडीए के लिए कमजोर कड़ी साबित हुए हैं।

Bihar Elections Results: counting of postal ballot, Nitish Kumar proving weak in initial trends! | Bihar Elections Results: पोस्टल बैलेट की गिनती, शुरुआती रुझानों में कमजोर साबित हो रहे नीतीश कुमार!

शुरुआती रुझानों में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है।

Highlightsबिहार विधानसभा चुनाव में मंगलवार को रिजल्ट का दिन है। आज सुबह 8 बजे से सभी 243 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है।

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव में मंगलवार को रिजल्ट का दिन है। आज सुबह 8 बजे से सभी 243 विधानसभा सीटों पर वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। इस बार शुरुआत में पोस्टल बैलेट की गिनती की जा रही है। शुरुआती रुझानों में एनडीए और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर दिख रही है। हालांकि, एक घंटे की काउंटिंग के बाद महागठबंधन ने अच्छी बढ़त बना ली है।  

शुरुआती एक घंटे में 196 सीटों से रुझान मिले हैं। लेकिन इस बार के चुनाव में जेडीयू बीजेपी से पीछे चल रही है। 9 बजे तक पोस्टल बैलट के आए रूझानों के अनुसार बीजेपी 41 और जेडीयू 32 सीटों पर आगे चल रही है। पोस्टल बैलट के रूझानों से पता चला रहा है कि नीतीश कुमार इस चुनाव में एनडीए के लिए कमजोर कड़ी साबित हुए हैं। ऐसे में उनके भविष्य को लेकर भी कई सवाल उठ रहे हैं। अगर पोस्टल बैलट के रूझानों के हिसाब से नतीजे रहे तो क्या बिहार की सियासी स्थिति में भी बदलाव होगा।

इस बार पोस्टल बैलेट की संख्या अधिक है। कोरोना महामारी की वजह से 80 वर्ष से अधिक मतदाताओं को पोस्टल बैलेट का विकल्प दिया गया था। इसके अलावा सरकारी कर्मचारी भी पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान करते हैं। पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की जाती है और फिर ईवीएम खुलता है।

Web Title: Bihar Elections Results: counting of postal ballot, Nitish Kumar proving weak in initial trends!

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे