Bihar Election: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के '7 निश्चय योजना' को बताया बिहार का सबसे बड़ा घोटाला, कहा- सत्ता में आने पर भेजेंगे जेल

By एस पी सिन्हा | Published: November 1, 2020 01:42 PM2020-11-01T13:42:18+5:302020-11-01T13:43:12+5:30

बिहार चुनाव: चिराग पासवान ने एक बार फिर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। उन्होंने इस बात को भी दोहराया है कि चुनाव के बाद नीतीश एक बार फिर आरजेडी से हाथ मिला सकते हैं।

Bihar Election 2020: Chirag Paswan says Nitish Kumar 7 saat nischay yojna is biggest scam | Bihar Election: चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के '7 निश्चय योजना' को बताया बिहार का सबसे बड़ा घोटाला, कहा- सत्ता में आने पर भेजेंगे जेल

‘सात निश्चय’ घोटाला बिहार के इतिहास का सबसे बडा घोटाला: चिराग पासवान (फोटो-एएनआई)

Highlights‘सात निश्चय’ घोटाला बिहार के इतिहास का सबसे बडा घोटाला है, सत्ता में आने पर जांच कराएंगे: चिराग पासवानभाजपा के नेता इतने भ्रष्ट मुख्यमंत्री के सामने क्यों सिर झुका रहे हैं, इससे पार्टी के कार्यकर्ता और मतदाता निराश: चिराग पासवान

पटना: लोजपा प्रमुख चिराग पासवान के एक बार फिर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सात निश्चय योजना पर निशाना साधा है. साथ ही साथ उन्होंने शराबबंदी पर भी सरकार को घेरा है. उन्होंने एक बार फिर से कहा है कि वे सात निश्चय घोटाले की जांच करवाएंगे और दोषियों को जेल भेजेंगे. 

उन्होंने कहा कि इसमें कहीं कोई शंका नहीं होनी चाहिए कि अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं के लिए 10 नवंबर के बाद पुन: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राजद के साथ हाथ मिला सकते हैं.

चिराग ने साथ ही कहा कि भाजपा के नेता इतने भ्रष्ट मुख्यमंत्री के सामने क्यों सिर झुका रहे हैं? ऐसी टिप्पणी से उनकी अपनी पार्टी के कार्यकर्ता और मतदाता निराश हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री खुद जानते हैं कि वह जीतने नहीं जा रहे हैं. 

'बिहार के असल मुद्दों से ध्यान भटका रहे हैं नीतीश कुमार'

चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधते हुए कहा कि वे बिहार के वास्तविक मुद्दे रोजगार और पलायन से ध्यान भटका रहे हैं. मुख्यमंत्री निजी हमला कर सरकार की कमियों को छुपाने की कोशिश कर रहे हैं. 

वहीं चिराग ने सात निश्चय के ठेकेदारों पर कार्रवाई के लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया. चिराग ने शराबबंदी के मुद्दों पर कहा कि नीतीश शराबबंदी की बात करते हैं, लेकिन यह हर जगह उपलब्ध है. चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री कहते हैं कि शराब की तस्करी हो रही है, लेकिन जब उन्हें इसके बारे में पता है, तो वह इन्हें रोकने के लिए काम क्यों नहीं कर रहे हैं? 

चिराग ने कहा कि लोजपा अगर सरकार में आती है इसे सख्ती से लागू करेगी. शराब के तस्करों पर कड़ी कार्रवाई करेगी. लोजपा प्रमुख पटना स्थित पार्टी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे.

'सभी जानते हैं नीतीश कुमार को कोई वोट नहीं देगा'

चिराग पासवान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद बिहार में कई रैलियां कर रहे हैं. वह बहुत प्रयास कर रहे हैं क्योंकि सभी जानते हैं कि वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम पर एक भी बिहारी वोट देने वाला नहीं है. 


उन्होंने कहा कि ‘सात निश्चय’ घोटाला बिहार के इतिहास का सबसे बडा घोटाला है. चिंता तब और बढ जाती है जब सात निश्चय पार्ट-2 लाने की बात की जाती है. पहले ये तो बताइए कि सात निश्चय पार्ट-1 में जो वादें किए गए क्या आपने उन्हें पूरा किया? 

चिराग पासवान ने कहा कि नल-जल योजना के ठेकेदारों पर इनकम टैक्स छापेमारी कर घोटालों के पोल खुलने की शुरूआत हो चुकी है. आगे भी ये जारी रहेगी और इसके घोटालेबाज किसी कीमत पर नहीं बचेंगे. 

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा था कि शराब माफिया बिहार विधानसभा चुनाव में उन्हें हराने की साजिश रच रहे हैं. नीतीश कुमार ने कहा था कि शराब लॉबी जदयू को हराने के लिए काम कर रही है. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को चुनाव में हराना है.

Web Title: Bihar Election 2020: Chirag Paswan says Nitish Kumar 7 saat nischay yojna is biggest scam

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे