Bihar Court summoned 8 Bollywood celebrities including actor Salman Khan and film producer Karan Johar in Sushant Singh Rajput case | सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार के एक कोर्ट ने अभिनेता सलमान खान और फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर समेत 8 बॉलीवुड हस्तियों को किया तलब
मुजफ्फरपुर के वकील सुधीर ओझा के परिवाद पर कोर्ट ने सलमान खान, करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, साजिद नाडियावाला, भूषण कुमार और दिनेश विजयन को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है.

Highlightsसुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार के एक कोर्ट ने अभिनेता सलमान खान और फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर समेत 8 बॉलीवुड हस्तियों को नोटिस भेजा है. इन्हें 7 अक्टूबर को हाजिर होने का आदेश कोर्ट ने जारी किया है.

पटना: दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस में बिहार के एक कोर्ट ने अभिनेता सलमान खान और फिल्म प्रोड्यूसर करण जौहर समेत 8 बॉलीवुड हस्तियों को नोटिस भेजा है. इन्हें 7 अक्टूबर को हाजिर होने का आदेश कोर्ट ने जारी किया है. जिला कोर्ट के आदेश के मुताबिक, इन सभी को खुद या वकील के माध्यम से अपने पेशी कोर्ट में सुनिश्चित करनी होगी. कोर्ट ने सलमान खान, करण जौहर, आदित्य चोपडा, साजिद नाडियाडवाला, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, भूषण कुमार और दिनेश विजयन को नोटिस भेजा गया है.

मुजफ्फरपुर के वकील सुधीर ओझा के परिवाद पर कोर्ट ने सलमान खान, करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, साजिद नाडियावाला, भूषण कुमार और दिनेश विजयन को कोर्ट में पेश होने के लिए कहा है. इन सभी को इस संबंध में जिला कोर्ट से नोटिस भेजा जा चुका है. इन फिल्मी हस्तियों के खिलाफ वकील सुधीर ओझा ने परिवाद दाखिल कर सुशांत की मौत के लिए इन्हें जिम्मेदार बताया था. सुधीर ओझा ने बताया कि बताया कि बीते 17 जून को सीजेएम कोर्ट में इन सभी के ही खिलाफ में परिवाद दायर किया गया था. जिसे सीजेएम कोर्ट ने क्षेत्राधिकारी से बाहर का मामला बताते हुए खारिज कर दिया था. इसके बाद 14 अगस्त को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में इसे चुनौती दी गई. इसके बाद अदालत द्वारा केस को एडमिट करते हुए सीजेएम कोर्ट से सारे कागजात की मांग की गई और पूरे मामले की बारीकी से देख कर सुनवाई की. इसके बाद जिला कोर्ट ने आज सभी आठ आरोपितों के खिलाफ नोटिस जारी करते हुए खुद या फिर अपने वकील के माध्यम से 07 अक्टूबर को मुज़फ़्फ़रपुर कोर्ट में अपना पक्ष रखने को कहा है.

यहां बता दें कि वकील सुधीर ओझा ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद मुजफ्फरपुर सीजेएम कोर्ट में 17 जून को परिवाद दाखिल किया था. उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के लिए इन सभी को जिम्मेदार ठहराते हुए आईपीसी की धारा 306, 504 और 506 के तहत शिकायत दर्ज करवाई थी. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई स्थित अपने फ्लैट में आत्महत्या कर ली थी. इस मामले की जांच पहले मुंबई पुलिस कर रही थी, लेकिन पटना में सुशांत के पिता द्वारा प्राथमिकी कराने के बाद बिहार पुलिस ने भी जांच शुरू की. बाद में सुशांत के पिता ने मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्टि जाहिर करते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी. इसके बाद बिहार सरकार ने केंद्र को सीबीआई जांच के लिए सिफारिश की, जिसे केंद्र सरकार ने मान लिया. फिलहाल, सुशांत सिंह मौत मामले की जांच सीबीआई कर रही है. पूछताछ के दौरान सामने आए अन्य तथ्यों की जांच के लिए ईडी और एनसीबी जैसी एजेंसियां भी लगी हैं. अभी तक रिया चक्रवर्ती और उनके भाई समेत कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है. सुशांत सिंह राजपूत के मौत के मामले में देश की तीन बडी जांच एजेंसी सीबीआई, ईडी और एनसीबी जांच में जुटी है.

Web Title: Bihar Court summoned 8 Bollywood celebrities including actor Salman Khan and film producer Karan Johar in Sushant Singh Rajput case
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे