bihar coronavirus update 2,177 Covid-19 positive 1,184 Migrant labour test +ve death toll 11 | बिहार में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना वायरस, 2,177 मामलों में से 1,184 प्रवासी मजदूर संक्रमित, जानें हर अपेडट
प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsबिहार में एक सप्ताह के भीतर कोरोना वायरस के मामले दोगुने हो गए हैं।बिहार में अब तक 59 हजार से ज्यादा लोगों की कोरोना जांच हुई है। राज्य सरकार प्रतिदिन 10,000 जांच की क्षमता हासिल करने के लिए प्रयास तेज कर रही है।

पटना:  बिहार में जैसे-जैसे दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूर आते जा रहे हैं, कोरोना के मरीजों के आंकड़े में बेतहाशा बढ़ोतरी होती जा रही है.  पिछले चारों दिनों से संक्रमित मजदूरों के मिलने की दर में काफी वृद्धि हुई है. अब बिहार संक्रमित मरीजों के मामले में पंजाब को पीछे छोड़ टॉप टेन में शामिल हो गया है. महाराष्ट्र, तमिलनाडु, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, यूपी, पश्चिम बंगाल और आंध्र प्रदेश के बाद बिहार 10वें पायदान पर पहुंच गया है। बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 2,177 हो गई है। 629 लोग राज्य में कोविड-19 से ठीक हो चुके हैं और 11 लोगों की मौत हुई है। 

 पिछले आठ दिनों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक सूबे में अब तक 1184 मजदूर इस संक्रमण का शिकार हो चुके हैं. पिछले आठ दिनों में अधिकतर संक्रमित बाहर से लौटने वाले प्रवासी मजदूर हैं. वहीं राज्य में कोरोना महामारी से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में कोरोना से 11वीं हुई मौत खगड़िया ज़िले के रहने वाले 22 साल के युवक है. स्वास्थ्या विभाग ने बताया कि खगड़िया के 22 साल के युवक की कोरोना से मौत हो गई है. जानकारी के मुताबिक वह ट्रेन से खगड़िया पहुंचा था. उसके पहुंचने के कुछ ही घंटें बाद उसकी मौत हो गई. मौत के बाद हुई जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 

जानें बिहार में किस राज्य से कितने मजदूर आए वापस 

 स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार बिहार में कुल ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 629 हो गई है. तीन मई के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर से बाहर से आने वाले प्रवासियों में कोरोना संक्रमित का डेटा भी तैयार किया जा रहा है. अब तक सबसे अधिक दिल्ली से 333, महाराष्ट्र से 293, गुजरात से 212, हरियाणा से 80, पश्चिम बंगाल से 62, राजस्थान से 45, यूपी से 41, तेलंगाना से 38,कर्नाटक से 19, तमिलनाडू से 14, पंजाब से 12, एमपी से 10, झारखंड से सात, चंडीगढ़ और छत्तीसगढ़ से चार-चार, आंध्र प्रदेश व केरल से तीन-तीन, उत्तराखंड से दो, हिमांचल प्रदेश व ओडिसा से एक कोरोना का मामला राज्य में आया है.

22 दिनों में पांच गुना बढ़ी कोरोना मरीजों की संख्या

राज्य में 30 अप्रैल को कुल कोरोना संक्रमित मात्र 425 थे, लेकिन मात्र 22 दिनों में यह संख्या लगभग पांच गुना बढ़ गयी है. वहीं सूबे में 15 मई को कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या एक हजार के पार 1033 पहुंची थी, मगर मात्र सात दिनों में यह संख्या दोगुना से अधिक बढ़ी है.

Web Title: bihar coronavirus update 2,177 Covid-19 positive 1,184 Migrant labour test +ve death toll 11
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे