बिहार सीएम ने कहा- जम्मू कश्मीर देश का हिस्सा है, किसी को कहीं जाने की जरूरत नहीं, सभी को काम करने की इजाजत

By एस पी सिन्हा | Published: October 18, 2021 06:59 PM2021-10-18T18:59:04+5:302021-10-18T19:13:02+5:30

चार बिहारियों की हत्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चिंता जताते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर कोई बाहर है कि भारत का ही अंग है? हर किसी को कहीं भी जाने, काम करने की इजाजत है.

Bihar CM said - Kashmir is a part of India, no one needs to go anywhere, everyone is allowed to work | बिहार सीएम ने कहा- जम्मू कश्मीर देश का हिस्सा है, किसी को कहीं जाने की जरूरत नहीं, सभी को काम करने की इजाजत

फोटो सोर्स - सोशल मीडिया

Next
Highlightsचार बिहारियों की हत्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताई चिंता उन्होंने कहा कि सभी को हर जगह काम करने की इजाजत उन्होंने कहा कि मजदूरों को मारा जा रहा है. इसपर जरूर तुरंत कार्रवाई होना चाहिए

 कश्मीर :   जम्मू-कश्मीर में चार बिहारियों की हत्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चिंता जताते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर कोई बाहर है कि भारत का ही अंग है? हर किसी को कहीं भी जाने, काम करने की इजाजत है. लेकिन इसतरह की घटनाओं के बाद वहां की सरकार और सचेत रहना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि गड़बड़ करने वाले लोग अब इस तरह का काम शुरू कर दिया है. ऐसे में वहां की सरकार को पूरे तौर पर अलर्ट रहना चाहिये.

'जनता के दरबार में मुख्यमंत्री' कार्यक्रम में फरियादियों से मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि कल तीसरी घटना घटी है. सरकार ने तुरंत सारी जानकारी लेकर बातचीत की है. कल की घटना सामने आते ही जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बातचीत की और कहा कि देखिये बिहार के लिए यह चिंता की बात है.

उन्होंने भरोसा दिया कि प्रशासन देख रहा है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में कुछ लोग हैं जो गड़बड़ कर रहा. सरकार को और बुलंदी से काम करना पड़ेगा ताकि कहीं कुछ नहीं हो. गडबड करने वालों पर नजर रखकर कार्रवाई करनी पड़ेगी. प्रशासन को सचेत रहना पडे़ेगा, क्योंकि कि वो लोग अब इस तरह का काम करना शुरू किया है. उन्होंने कहा कि जो लोग बाहर से आकर रह रहे हैं. वहां काम कर रहे हैं. उनको ही टारगेट किया जा रहा है. ऐसा लग रहा है. क्योंकि कल घर में घुसकर बिहार के लोगों को मारा गया है. सरकार यहां भी देख रही है और वहां भी अलर्ट कर रही है कि गैर-कश्मीरी लोगों को निशाना बनाया जा रहा है.

देश के किसी भी हिस्से में जाकर काम करने के लिए कोई भी नागरिक स्वतंत्र है. नीतीश कुमार ने कहा कि मजदूरों को मारा जा रहा है. इसपर जरूर तुरंत कार्रवाई होना चाहिए.मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें उम्मीद है कि आगे से ऐसी घटनाएं नहीं होंगी. जो वहां रह रहे हैं, उनकी सुरक्षा के लिए जम्मू-कश्मीर प्रशासन जरूर कुछ न कुछ उपाय करेगी. उन्होंने कोरोना को लेकर कहा कि हम लोगों से आग्रह करेंगे कि दीपावली-छठ में घर आने वाले लोग कोरोना टेस्ट करा लें और टीका ले लें. अगर बाहर से जांच कराकर आये हैं तो ठीक वरना यहां पर कराने की व्यवस्था की जा रही है. इसका इंतजाम किया गया है. बिहार में कोरोना न के बराबर है. जांच में 2-4 संख्य़ा में कोरोना पॉजिटिव मिल भी रहा. जब पता किया जाता है तो जानकारी मिलती है कि वो बाहर से आया है. हमलोग पूरे तौर पर अलर्ट हैं.

Web Title: Bihar CM said - Kashmir is a part of India, no one needs to go anywhere, everyone is allowed to work

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे