बिहारः मंत्री ने चिराग पासवान को एनडीए का हिस्सा बताया, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नकारा, कहा-पशुपति पारस मंत्री हैं...

By एस पी सिन्हा | Published: September 14, 2021 09:04 PM2021-09-14T21:04:24+5:302021-09-14T21:05:20+5:30

बिहार में विधानसभा चुनाव से पहले चिराग पासवान एनडीए से अलग हो गए थे. चिराग पासवान ने बिहार चुनाव में करीब 140 सीटों पर उम्मीदवार भी उतारा था.

Bihar Chirag Paswan part NDA BJP state president Sanjay Jaiswal denied Pashupati Paras minister | बिहारः मंत्री ने चिराग पासवान को एनडीए का हिस्सा बताया, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नकारा, कहा-पशुपति पारस मंत्री हैं...

पशुपति पारस एनडीए में शामिल होते हुए मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बन गए हैं.

Next
Highlightsचिराग पासवान को सिर्फ एक सीटों पर जीत मिली थी.एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी को विभाजनकारी नेता करार दिया.चिराग पासवान को लोजपा का हिस्सा नहीं मानते हैं.

पटनाः लोजपा को एनडीए का हिस्सा बताने को लेकर बिहार की राजनीति में चल रही खिंचातानी को लेकर बिहार भाजपा अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने साफ कर दिया है कि वह एनडीए का हिस्सा है.

 

मंत्री नीरज कुमार बबलू के एक बयान के जवाब में उन्होंने कहा कि कोई व्यक्ति नहीं पार्टी की बात कीजिए. दरअसल, कल नीरज बबलू ने कहा था कि चिराग पासवान एनडीए का हिस्सा हैं और रहेंगे. पत्रकारों ने इसे लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल से बात की तब उन्होंने कहा कि आज की तारीख में एनडीए का हिस्सा पशुपति पारस हैं. वे हमारे मंत्री हैं ये व्यक्ति की बात नहीं है ये दल की बात है.

व्यक्ति कुछ नहीं होता. आज लोजपा एनडीए का हिस्सा है. पार्टियां व्यक्ति से नहीं होती है पार्टी पार्टी होती है. यह स्पष्ट बात यह है पशुपति पारस केंद्रीय मंत्री हैं और उनकी पार्टी लोजपा एनडीए का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि कोई समझौता व्यक्ति से नहीं होता है. हमारा समझौता लोजपा के साथ है.

इस दौरान उन्होंने भले ही चिराग का नाम नहीं लिया हो, लेकिन इशारों इशारों में यह साफ कर दिया कि वह चिराग पासवान को लोजपा का हिस्सा नहीं मानते हैं. बीमारी से लौटने के बाद पहली बार मीडिया को संबोधित करते हुए डा. संजय जायसवाल ने इस दौरान एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन औवेसी के बिहार दौरे पर कटाक्ष करते हुए उन्हें विभाजनकारी नेता करार दिया.

उन्होंने बिहार में बाहरी लोगों की बढ़ती संख्या को लेकर कहा कि यह सिर्फ बिहार की बात नहीं है, पूरे देश की स्थिति है. उन्होंने कहा कि इस बात हम नहीं कोर्ट ने भी माना है. देश के कई राज्यों में बाहर से आए लोगों का जमावड़ा बढ़ रहा है. इनको चिन्हांकित किया जा रहा है.

यहां बता दें कि मंत्री नीरज कुमार बबलू ने चिराग पासवान को लेकर कहा था कि तेजस्वी और चिराग के मुलाकात पर कहा था कि ऐसा कुछ नहीं है, नजदीकियां बढ़ने का किसी का किसी से नजदीकी बढ़ सकती है, यह अलग बात है. लेकिन चिराग पासवान राजग के पार्ट हैं और मुझे लगता है, आगे भी रहेंगे.

उल्लेखनीय है कि बिहार में विधानसभा चुनाव से ऐन पहले चिराग पासवान एनडीए से अलग हो गए थे. चिराग पासवान ने बिहार चुनाव में करीब 140 सीटों पर उम्मीदवार भी उतारा था. हालांकि चिराग को सिर्फ एक सीटों पर जीत मिली थी.

वहीं जीते हुए विधायक भी पार्टी छोड़कर जदयू का दामन थाम लिया था. इधर, पिछले दिनों एक राजनीतिक घटनाक्रम के बाद पशुपति पारस ने चिराग को संसदीय दल के नेता और पार्टी के अध्यक्ष पद से हटा दिया. हालांकि पार्टी पर कब्जा का मामला अभी चुनाव आयोग के पास है. वहीं पशुपति पारस एनडीए में शामिल होते हुए मोदी सरकार में कैबिनेट मंत्री बन गए हैं.

Web Title: Bihar Chirag Paswan part NDA BJP state president Sanjay Jaiswal denied Pashupati Paras minister

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे