बिहारः सीएम नीतीश कुमार का लू प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण रद्द, अब पीड़ितों से मिलने जाएंगे अस्पताल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 20, 2019 02:49 PM2019-06-20T14:49:22+5:302019-06-20T14:49:22+5:30

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लू प्रभावित औरंगाबाद, गया और नवादा के हवाई निरीक्षण का कार्यक्रम रद्द कर दिया है। अब वो गया स्थित अनग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में पीड़ितों का हाल देखने जाएंगे।

Bihar Chief Minister Nitish Kumar's aerial inspection of heatwave affected areas canceled | बिहारः सीएम नीतीश कुमार का लू प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण रद्द, अब पीड़ितों से मिलने जाएंगे अस्पताल

बिहारः सीएम नीतीश कुमार का लू प्रभावित इलाकों का हवाई निरीक्षण रद्द, अब पीड़ितों से मिलने जाएंगे अस्पताल

Highlightsबिहार में गर्मी के इस मौसम में लू लगने से मरने वाले लोगों की संख्या बुधवार को बढ़कर 90 हो गयी।मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के पूर्वानुमान में पटना में लू जारी रहने की संभावना जताई है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने लू प्रभावित औरंगाबाद, गया और नवादा के हवाई निरीक्षण का कार्यक्रम रद्द कर दिया है। अब वो गया स्थित अनग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में पीड़ितों का हाल देखने जाएंगे। गौरतलब है कि बिहार में गर्मी के इस मौसम में लू लगने से मरने वाले लोगों की संख्या बुधवार को बढ़कर 90 हो गयी।

आपदा प्रबंधन विभाग के नियंत्रण कक्ष से बुधवार को प्राप्त जानकारी के मुताबिक प्रदेश में लू लगने से अब तक 90 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें से औरंगाबाद जिले में 41, गया में 35 और नवादा में 14 लोगों की मौत हुई है। मौसम विभाग के पटना कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक राजधानी पटना में मंगलवार को अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस रहा।

पटना में शनिवार को अधिकतम तापमान 2009 के बाद के पिछले 10 वर्षों के रिकॉर्ड को पार कर गया था। बिहार के अन्य जिलों गया, भागलपुर और पूर्णिया में सोमवार को अधिकतम तापमान क्रमश: 42.0 डिग्री सेल्सियस, 40.0 डिग्री सेल्सियस और 37.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

 गया, भागलपुर और पूर्णिया में सोमवार को न्यूनतम तापमान क्रमश: 28.6 डिग्री सेल्सियस, 26.7 डिग्री सेल्सियस और 23.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के पूर्वानुमान में पटना में लू जारी रहने, गया, भागलपुर और पूर्णिया जिले में सामान्य तौर पर बादल छाए रहने की संभावना जतायी है।

समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा और एएनआई से इनपुट्स लेकर

Web Title: Bihar Chief Minister Nitish Kumar's aerial inspection of heatwave affected areas canceled

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे