Bihar: Chhath Puja will not celebrate Lalu-Rabri home this year, here is the reason | बिहारः इस छठ पर्व पर लालू-राबड़ी के घर पर छाई रहेगी उदासी, पारिवारिक कलह के चलते नहीं मनेगा जश्न!
बिहारः इस छठ पर्व पर लालू-राबड़ी के घर पर छाई रहेगी उदासी, पारिवारिक कलह के चलते नहीं मनेगा जश्न!

पटना, 10 नवंबरः राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बडे पुत्र तेज प्रताप के रूख के कारण त्योहारों के इस मौसम में लालू-राबड़ी के घर में उदासी छाई हुई है। सभी लोग तेजप्रताप को मनाने में लगे हैं और पूरा परिवार परेशान है। ऐसी परिस्थिती में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने इस बार छठ पर्व नहीं करने का फैसला किया है।

राजद के वरिष्ठ नेता व विधायक भोला यादव के मुताबिक राबड़ी देवी की तबीयत ठीक नहीं रहने के कारण वे इस बार छठ पूजा नहीं करेंगी। हालांकि माना जा रहा है कि पारिवारिक कलह के कारण राबड़ी देवी आहत हैं और उन्होंने भारी मन से ये निर्णय लिया है। भोला यादव ने कहा कि परिवारिक कलह को जल्द ही सुलझा लिया जाएगा। पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव का अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक की याचिका दायर किये जाने के बाद से लालू परिवार में जारी कलह पर भोला यादव ने कहा कि पारिवारिक कलह किसी के घर में हो सकता है। उन्होंने मीडिया से भी अपील किया कि वह इस पर खबरें न दिखाएं। 

जानकारी के मुताबिक तेजस्वी ने अपने बडे भाई को अपने जन्मदिन पर बुलाया था। उन्हें ऐसी उम्मीद थी कि शायद वह छोटे भाई के जन्म दिन पर घर लौट आएगें। लेकिन इस बार भी उन्हें मायूसी हाथ लगी और तेज प्रताप घर नहीं लौटे। इस बीच राबड़ी देवी ने ट्वीट कर दोनों भाइयों को मिल कर काम करने की सलाह दी है। राबड़ी देवी ने कहा है कि तेज और तेजस्वी आप दोनों अपने हाथों प्रदेश के विकास में योगदान दीजिए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि तेज-तेजस्वी जी आप दोनों अपने हाथों प्रदेश के विकास को तथा महिला सुरक्षा को एक नई बुलन्दी देंगे, ऐसी अपेक्षा है। 

दरअसल, छठ के इस महापर्व के नजदीक आते ही सबकी निगाहें पटना स्थित 10, सर्कुलर रोड पर चली जाती हैं। ये ठिकाना लालू प्रसाद यादव एंड फैमिली का है। चूंकि छठ महापर्व को इस परिवार में हमेशा से धूमधाम से मनाया जाता है ऐसे में इस बार भी लोगों की नजरें इस बात पर टिकी थीं कि क्या लालू परिवार में छठ महापर्व का आयोजन होगा और राबड़ी देवी व्रत करेंगी? लालू परिवार में साल 2016 में छठ नहीं हुआ था लेकिन राबड़ी देवी ने बेटों की शादी के बाद छठ व्रत करने की बात कही थी। 

उस समय उन्होंने कहा था कि बेटियों की शादी हो जाने के बाद इस पर्व में उनका हाथ बंटाने वाला कोई नहीं है, इस कारण तेजप्रताप और तेजस्वी के विवाह के बाद अब छठ करेंगी। इसके बाद राबड़ी ने बीते साल 2017 में छठ किया था। हालांकि बडे बेटे तेजप्रताप की शादी के बाद बहू घर आ चुकी है और उम्मीद थी कि वो छठ करेंगी। 

वैसे, राबड़ी देवी के छठ करने को लेकर हाल के दिनों में सस्पेंस बन गया था क्योंकि एक तरफ जहां घर के मुखिया लालू प्रसाद जेल में हैं तो दूसरी तरफ उनके परिवार में अंदरूनी विवाद चल रहा है। इसके बावजूद एकबार यह खबर आई थी कि राबड़ी देवी छठ व्रत करेंगी। लेकिन परिवार में बडे बेटे तेजप्रताप ने शादी के महज छह महीने के बाद ही बहू को तलाक की अर्जी देकर सभी को सकते में डाल दिया है। ऐसे में अभी राबड़ी देवी ने अभी छठ नही करने का निर्णय लिया है। 

तेजप्रताप अभी नहीं लौटे घर

तेज प्रताप यादव अब तक घर नहीं लौटे हैं। पत्नी ऐश्वर्या से तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद वह घर से दूर हैं। दिवाली के मौके पर भी वह घर से दूर रहे और विंध्याचल में यज्ञ कराया। दिवाली के मौके पर घर पर तेज प्रताप की मां राबड़ी देवी और पत्नी ऐश्वर्या के साथ पूरा परिवार उनके इंतजार में रहा। बता दें कि तेज प्रताप ने 2 नवंबर को कोर्ट में तलाक की अर्जी दाखिल की थी। तलाक की अर्जी देते हुए तेज प्रताप ने कहा था, ऐश्वर्या हाई सोसायटी की हैं और उनकी शिक्षा भी मुझसे मेल नहीं खाती है। अपनी पत्नी से तलाक की जिद पर अडे तेज प्रताप को मनाने की कोशिश में पूरा परिवार लगा हुआ है। हालांकि तेज प्रताप अब भी अपनी जिद पर अड़े हुए है। 

बेटे की जिद से लालू परेशान

बेटे तेज प्रताप और बहू ऐश्वर्या राय के बीच तलाक के मामले को लेकर रांची रिम्स में भर्ती राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव काफी परेशान हैं। लालू यादव न तो सही से खा रहे हैं और न ही रात को ठीक से सो पा रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि लालू की ये स्थिति लंबे समय तक बनी रही तो उनकी तबीयत और बिगड  सकती है। यहां तक कि लालू अवसाद के शिकार हो सकते हैं। इससे पहले ऐश्वर्या को लेकर चल रहे पारिवारिक मामले में बातचीत करने तेज प्रताप शनिवार को रिम्स आये थे। लगभग ढाई घंटे तक हुई बातचीत के बाद पिता लालू प्रसाद यादव से मिलकर बाहर निकले तेज प्रताप तलाक के अपने फैसले पर अभी तक अडिग दिख रहे थे।


Web Title: Bihar: Chhath Puja will not celebrate Lalu-Rabri home this year, here is the reason
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे