Bihar Board announces dates of all examinations to be held in the academic calendar 2019-20 | बिहार बोर्ड ने जारी किया एकेडमिक कैलेंडर, 2019-20 में आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं की तारीखें घोषित
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

बिहार बोर्ड ने आज एकेडमिक कैलेंडर जारी कर दिया है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने सत्र 2019-20 में आयोजित होने वाली सभी परीक्षाओं को लेकर कैलेंडर जारी करते हुए बोर्ड के अध्यक्ष आनंद किशोर ने तारीखों की घोषणा कर दी है. 

इसके साथ ही प्रायोगिक परीक्षा की तारीख की भी कैलेंडर में जानकारी दी गई है. बिहार बोर्ड के कार्यालय में एकेडमिक कैलेंडर जारी करने के मौके पर अध्‍यक्ष आनंद किशोर के अलावा अन्‍य अधिकारी मौजूद रहे.

वर्ष 2020 में इंटरमीडिए की परीक्षा तीन फरवरी से शुरू होगी और यह 13 फरवरी तक चलेगी. इस तारीख के अंदर तीनों संकायों (आर्ट्स, कॉमर्स व साइंस) की परीक्षा होगी. वहीं, 10 जनवरी से 22 जनवरी तक प्रायोगिक परीक्षा होगी.

वर्ष 2020 में 17 फरवरी से मैट्रिक की परीक्षा शुरू होगी. यह 25 फरवरी तक चलेगी. मैट्रिक की प्रैक्टिकल परीक्षा 20 जनवरी से शुरू होगी, जो 22 जनवरी तक चलेगी.


Web Title: Bihar Board announces dates of all examinations to be held in the academic calendar 2019-20
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे