बिहार विधानसभा का घेराव, राजद कार्यकर्ताओं का उत्पात, लाठीचार्ज, पुलिस पर पत्थरबाजी, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप ने दी गिरफ्तारी

By एस पी सिन्हा | Published: March 23, 2021 03:04 PM2021-03-23T15:04:19+5:302021-03-23T15:05:53+5:30

राजद कार्यकर्ताओं की ओर से की गई पत्थरबाजी में कई पुलिस जवानों का सिर फट गया, वहीं लाठीचार्ज में कई कार्यकर्ता घायल हुए।

Bihar assembly RJD workers lathicharge stones on police Tejashwi Yadav and Tej Pratap arrest 23 march patna | बिहार विधानसभा का घेराव, राजद कार्यकर्ताओं का उत्पात, लाठीचार्ज, पुलिस पर पत्थरबाजी, तेजस्वी यादव और तेज प्रताप ने दी गिरफ्तारी

तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव तथा राजद के सभी कार्यकर्ताओं द्वारा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और जबर्दस्त नारेबाजी की गई। (file photo)

Highlightsदुकानों में छिपे कार्यकर्ताओं को खोज-खोज कर पुलिस ने पीटा।राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क के किनारे खड़ी आम लोगों की गाड़ियों में तोड़-फोड़ किया। राजद कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने पुलिस के साथ मीडिया पर भी हमला कर दिया।

पटनाः बिहार की राजधानी पटना में सियासी तापमान चरम पर है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव के ऐलान पर राजद की ओर से बिहार विधानसभा के घेराव को लेकर पटना की सड़कों पर स्‍थि‍ति तनावपूर्ण हो गई। पुलिस द्वारा उनपर लाठीचार्ज किया गया।

इसके साथ ही उनपर वाटर कैनन भी छोड़ा गया। विरोध में राजद कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थर बरसाए। जेपी गोलंबर के पास से पुलिस की तरफ से लगाई गई बैरिकेडिंग को तोड़ दिया गया, लेकिन डाक बंगला चौराहे पर इस विधानसभा मार्च को पुलिस ने रोक लिया।

कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच डाकबंगला चौराहे पर जबर्दस्‍त झड़प

विधानसभा का घेराव करने जाने के लिए उग्र राजद कार्यकर्ताओं और प्रशासन के बीच डाकबंगला चौराहे पर जबर्दस्‍त झड़प हुई, जिसमें दोनों ओर से कम से कम दो दर्जन लोग बुरी तरह घायल हो गए। इस दौरान राजद कार्यकर्ताओं ने जमकर उत्पात मचाया। राजद कार्यकर्ताओं की ओर से की गई पत्थरबाजी में कई पुलिस जवानों का सिर फट गया, वहीं लाठचार्ज में कई कार्यकर्ता घायल हुए।

कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने पुलिस के साथ मीडिया पर भी हमला कर दिया

दुकानों में छिपे कार्यकर्ताओं को खोज-खोज कर पुलिस ने पीटा। राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क के किनारे खड़ी आम लोगों की गाड़ियों में तोड़-फोड़ किया। इसके बाद तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और पुलिस वैन में बैठाकर उन्हें श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल ले जाया गया। इससे पहले राजद कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने पुलिस के साथ मीडिया पर भी हमला कर दिया।

राजधानी की सड़कों पर भारी उपद्रव पत्थराव और लाठीचार्ज के दौरान तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव पिकअप वैन पर हेलमेट लगाकर चल रहे थे। उल्लेखनीय है कि राजद को जिला प्रशासन के द्वारा प्रदर्शन करने की स्वीकृति नहीं मिली थी। इसके बावजूद तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव तथा राजद के सभी कार्यकर्ताओं द्वारा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन और जबर्दस्त नारेबाजी की गई।

लालू यादव की तस्वीर राजद समर्थकों को दिखा रहे थे

विधानसभा मार्च में शामिल होने पहुंचे तेज प्रताप यादव अपने साथ लालू यादव की तस्वीर लेकर गए थे, जब डाकबंगला चौराहे पर पहुंचे तो उन्होंने लालू यादव की तस्वीर लेकर हाथ में लहराना शुरू कर दिया।इस दौरान वो बेहद आक्रामक दिख रहे थे। वह नारेबाजी भी कर रहे थे और लालू यादव की तस्वीर राजद समर्थकों को दिखा रहे थे।

नीतीश सरकार के खिलाफ जबर्दस्त नारेबाजी

इस दौरान हजारों की संख्या में राजद कार्यकर्ता गांधी मैदान से विधानसभा के लिए कूच किए, लेकिन उन्हें रोकने के लिए पटना पुलिस ने पर्याप्त व्यवस्था की थी और सभी को डाक बंगला चौराहे पर ही रोक दिया गया. इस प्रदर्शन के दौरान बेरोजगारी, अपराध, विधि व्यवस्था तथा अन्य मुद्दों को लेकर नीतीश सरकार के खिलाफ जबर्दस्त नारेबाजी की गई।

वहीं, मीडिया से बातचीत में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा कि बिहार सशस्त्र पुलिस बल विधेयक काला कानून है और इसे किसी भी हालत में सदन में पास नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार 19 लाख रोजगार के वादे सहित जनहित के तमाम मुद्दों पर ध्यान नहीं दे रही, इसलिए हमने विधानसभा घेरने का फैसला किया था।

Web Title: Bihar assembly RJD workers lathicharge stones on police Tejashwi Yadav and Tej Pratap arrest 23 march patna

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे