बिहारः नीतीश कुमार की ताजपोशी, वीआईपी मुखिया मुकेश सहनी ने ली शपथ

By सतीश कुमार सिंह | Published: November 16, 2020 01:39 PM2020-11-16T13:39:18+5:302020-11-16T18:40:02+5:30

मुकेश सहनी ने ट्वीट कर कहा कि मैं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के मंत्रिमंडल में शामिल हो रहा हूँ ये वीआईपी पार्टी के लिए और NVS के सभी कार्यकर्ता तथा बिहार के जनता की जीत है।

Bihar assembly elections cm nitish kumar oath ceremony nda government mukesh sahani vip | बिहारः नीतीश कुमार की ताजपोशी, वीआईपी मुखिया मुकेश सहनी ने ली शपथ

सहनी ने कहा कि राजग ने पिछड़ी जाति के बेटे को सम्‍मान दिया है और इसके लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हैं।

Highlightsमंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी एवं गृहमंत्री अमित शाह और एनडीए के तमाम नेताओं को बहुत धन्यवाद।अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।उल्लेखनीय है कि भाजपा ने वीआईपी पार्टी को राजग में अपने कोटे से 11 सीटें देने की घोषणा की।

पटनाः बालीवुड सेट डिजाइनर के क्षेत्र में हाथ आजमाने के बाद राजनीति में आए मुकेश सहनी मंत्री बनने जा रहे हैं। वीआईपी मुखिया क नाम शामिल किया गया है। हम के एक विधायक भी मंत्री बनेंगे।

मुकेश सहनी ने ट्वीट कर कहा कि मैं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी के मंत्रिमंडल में शामिल हो रहा हूँ ये वीआईपी पार्टी के लिए और NVS के सभी कार्यकर्ता तथा बिहार के जनता की जीत है। हमें मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए माननीय मुख्यमंत्री जी एवं गृहमंत्री अमित शाह और एनडीए के तमाम नेताओं को बहुत धन्यवाद।

मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी ने 4 सीट पर जीत दर्ज की थी

मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी ने 4 सीट पर जीत दर्ज की थी। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की घटक दल विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के नेता मुकेश सहनी सोमवार को नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले नये मंत्रिमंडल में शामिल होंगे। मुकेश सहनी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी तथा इस संबंध में राजभवन का पत्र भी साझा किया।

सहनी ने कहा, ‘‘मैं माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में शामिल हो रहा हूं। यह वीआईपी के सभी कार्यकर्ताओं तथा बिहार की जनता की जीत है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमें मंत्रिमंडल में शामिल करने के लिए मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री अमित शाह तथा राजग के तमाम नेताओं को बहुत धन्यवाद।’’

नीतीश कुमार सोमवार शाम साढ़े चार बजे बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे

गौरतलब है कि नीतीश कुमार सोमवार शाम साढ़े चार बजे बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथग्रहण समारोह में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित भाजपा के शीर्ष नेता मौजूद रहेंगे। उल्लेखनीय है कि भाजपा ने वीआईपी पार्टी को राजग में अपने कोटे से 11 सीटें देने की घोषणा की।

सहनी ने कहा कि राजग ने पिछड़ी जाति के बेटे को सम्‍मान दिया है और इसके लिए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हैं। गौरतलब है कि बिहार में निषाद समाज की आबादी करीब तीन से चार फीसद है। भले यह आंकड़ा वोट के लिहाज से छोटा हो लेकिन मुजफ्फरपुर, दरभंगा, औरंगाबाद और खगडिय़ा जैसे क्षेत्रों में निषाद वोट निर्णायक माना जाता है।

VIP चीफ मुकेश सहनी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि चुनावी नतीजे आने के बाद महागठबंधन ने उपमुख्यमंत्री के साथ तमाम ऑफर दिए, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया। महागठबंधन के नेता जनता का अपमान कर रहे हैं, मुकेश सहनी ने कहा कि नीतीश कुमार ने मुझे बड़ी जिम्मेदारी दी है, मुझे खुशी है कि उनके नेतृत्व में काम करने का मौका मिल रहा है।

नीतीश कुमार लेंगे बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ, अमित शाह और नड्डा रहेंगे मौजूद

नीतीश कुमार केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बिहार में हाल में सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव में राजग को 125 सीटें मिलीं, जिनमें से नीतीश कुमार की जदयू को 43 सीटें मिलीं और भाजपा को जदयू से 31 सीटें अधिक (74 सीट) हासिल हुईं।

बिहार की नयी सरकार में उत्तर प्रदेश की तर्ज पर भाजपा के दो उपमुख्यमंत्री बनने की संभावना है। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि कटिहार से चौथी बार विधायक निर्वाचित हुए तारकिशोर प्रसाद और बेतिया से विधायक रेणु देवी उपमुख्यमंत्री पद के मुख्य दावेदार हैं। तारकिशोर प्रसाद को भाजपा विधानमंडल दल का नेता और रेणु देवी को उपनेता चुना गया है।

भाजपा सूत्रों ने बताया कि पार्टी के संगठन मंत्री बी एल संतोष शपथग्रहण समारोह में मौजूद रहेंगे। राजभवन के बयान के अनुसार, राज्यपाल फागू चौहान शाम साढ़े चार बजे कुमार को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह में भाजपा के वरिष्ठ नेता शाह मौजूद रहेंगे।

शाह ने चुनाव कार्यक्रम घोषित होने से पहले ही पार्टी की पहली डिजिटल रैली को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की थी, लेकिन वह चुनाव प्रचार में मौजूद नहीं रहे थे। नीतीश कुमार ने 2010 और 2015 में चुनावी जीत के बाद गांधी मैदान में बड़ी संख्या में आम लोगों एवं गणमान्य लोगों की मौजूदगी के बीच शपथ ली थी, लेकिन इस बार कोविड-19 महामारी के कारण यह संभव नहीं हो पाएगा। 

Web Title: Bihar assembly elections cm nitish kumar oath ceremony nda government mukesh sahani vip

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे