Bihar Elections 2020: तेजस्वी यादव की सुरक्षा, राजद ने आयोग को लिखी चिट्ठी, बांह पकड़कर बाहर धकेलते हुए वीडियो वायरल

By एस पी सिन्हा | Published: October 29, 2020 09:52 PM2020-10-29T21:52:26+5:302020-10-29T21:52:26+5:30

मनोज झा ने आज ट्वीट कर बिहार निर्वाचन आयोग और केंद्रीय चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि तेजस्वी यादव की सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान दिया जाए.

Bihar assembly elections 2020 Tejashwi Yadav RJD wrote letter commission Security arm pushing video viral | Bihar Elections 2020: तेजस्वी यादव की सुरक्षा, राजद ने आयोग को लिखी चिट्ठी, बांह पकड़कर बाहर धकेलते हुए वीडियो वायरल

लखीसराय जिले के आर लाल कॉलेज में तेजस्वी की सभा में बेकाबू भीड़ पर पुलिस ने लाठियां चटकाईं.

Highlightsतेजस्वी यादव की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राजद नेता मनोज झा ने चुनाव आयोग से अपील की है. पायलट ने भी शिकायत की है कि हैलीपेड और हेलीकॉप्टर के पास भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था दयनीय रहती है.हैलीपेड में घुसकर हेलीकॉप्टर को नुकसान पहुंचा सकती है या उड़ान भरते समय कोई हादसा हो सकता है.

पटनाः महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार और राजद के स्टार प्रचारक तेजस्वी यादव भी लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं. तेजस्वी की रैलियों में भारी भीड़ भी जुट रही है, जिसे देखकर राजद नेता बिहार में बदलाव की बयार बताने से भी नहीं चूक रहे हैं.

इस बीच उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वह अपने किसी कार्यकर्ता का बांह पकड़कर बाहर फेंकते नजर आ रहे हैं. इसबीच विधानसभा चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार के दौरान नेता प्रतिपक्ष और राजद नेता तेजस्वी यादव के लिए राजद ने पर्याप्त सुरक्षा की मांग की है. 

इसके लिए राजद सांसद ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर तत्काल कार्रवाई की मांग की है. तेजस्वी यादव की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर राजद नेता मनोज झा ने चुनाव आयोग से अपील की है. मनोज झा ने आज ट्वीट कर बिहार निर्वाचन आयोग और केंद्रीय चुनाव आयोग से आग्रह किया है कि तेजस्वी यादव की सुरक्षा व्यवस्था पर ध्यान दिया जाए.

उन्होंने मुख्य चुनाव आयुक्त भारत को संबोधित कर पत्र में लिखा है कि मैं आपके ध्यान में लाना चाहूंगा कि बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की जनसभा में मंच के पास पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था नहीं रहती है और उनके लिए बनाए गए हैलीपेड के पास भी पर्याप्त सुरक्षा बल नहीं होते.

पायलट ने भी शिकायत की है कि हैलीपेड और हेलीकॉप्टर के पास भीड़ को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षा व्यवस्था दयनीय रहती है. भीड़ कभी भी बेरिकेड्स तोड़कर हैलीपेड में घुसकर हेलीकॉप्टर को नुकसान पहुंचा सकती है या उड़ान भरते समय कोई हादसा हो सकता है.

पत्र में लिखा है कि अब तक चुनाव प्रचार में यह नजर आया है कि बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद नहीं है. राजद सांसद ने पत्र के माध्यम से मुख्य चुनाव आयुक्त से इसके लिए अविलंब संबंधित अधिकारी को प्राथमिकता के साथ निर्देश देने का आग्रह किया है. 

यहां बता दें कि बीते दिनों लखीसराय जिले के आर लाल कॉलेज में तेजस्वी की सभा में बेकाबू भीड़ पर पुलिस ने लाठियां चटकाईं. इस दौरान कुछ समय के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. विजयादशमी पर रविवार को आयोजित सभा में राजद नेता तेजस्वी यादव की सभा खत्म होने के बाद हेलीकॉप्टर की ओर जाने के समय उनकी एक झलक पाने को बेकाबू भीड़ बैरिकेडिंग तोड़कर प्रतिबंधित एरिया में आने लगी. इस दौरान भीड़ को काबू में करने के लिए मौजूद अर्धसैनिक बलों ने लाठियां भी चटकाई, जिससे कुछ देर के लिए अफरातफरी और भगदड़ का माहौल बन गया.

काफी मशक्कत के बाद भीड पर काबू किया जा सका.  इसबीच, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में तेजस्वी एक शख्स को हाथ पकड कर खींचते और ढकेलते हुए नजर आ रहे हैं. इस पर जदयू ने राजद नेता पर हमला बोला है. जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि जो लोग अपने कार्यकर्ता को सम्मान नही दे सकते हो जनता का सम्मान क्या करेंगे? उन्होंने कहा कि वो लोग ऐसे ही है. ये लोग सत्ता में रहने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. उन्होंने तेजस्वी के 10 लाख नौकरियां देने का वादे पर कहा कि वह नौकरी नहीं बल्कि 10 लाख घूस लेंगे.

Web Title: Bihar assembly elections 2020 Tejashwi Yadav RJD wrote letter commission Security arm pushing video viral

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे