Bihar Elections 2020: तेजस्वी यादव बोले-भाजपा वाले पहले तो गाना गाते थे महंगाई डायन खाय जात, आज क्या महंगाई भौजाई लागेली भाजपा के?  

By एस पी सिन्हा | Published: October 31, 2020 07:55 PM2020-10-31T19:55:52+5:302020-10-31T19:55:52+5:30

बिहार में महंगाई को चुनावी मुद्दा बनाते हुए राजद नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. महंगाई पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा वाले पहले तो गाना गाते थे महंगाई डायन खाय जात है. आज क्या महंगाई भौजाई लागेली भाजपा के?  

Bihar assembly elections 2020 rjd Tejashwi Yadav BJP people inflation khay jat sushil kumar modi | Bihar Elections 2020: तेजस्वी यादव बोले-भाजपा वाले पहले तो गाना गाते थे महंगाई डायन खाय जात, आज क्या महंगाई भौजाई लागेली भाजपा के?  

तेजस्वी ने वीडियो ट्वीट कर पूछा, 'आदरणीय नीतीश जी के शासनकाल में अब तक 30 हजार करोड़ के 60 बडे घोटाले हुए हैं.

Highlightsसभी दलों के नेता अपने-अपने उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए ताबड़तोड़ जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं.महंगाई पर नीतीश सरकार और भाजपा को आडे़ हाथ लेते हुए कहा कि प्याज का दाम सेंचुरी मार रहा है और आलू हाफ सेंचुरी पर है. इन दिनों आलू 50 रुपये और प्याज 100 रुपए किलो बिक रहा है तो अब आज कहां गया भाजपा वाला ढूंढो तो.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान संपन्न होने के बाद दूसरे और तीसरे चरण के लिए चुनाव प्रचार किया जा रहा है. सभी दलों के नेता अपने-अपने उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए ताबड़तोड़ जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं.

इसी कड़ी में बिहार में महंगाई को चुनावी मुद्दा बनाते हुए राजद नेता और महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. महंगाई पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा वाले पहले तो गाना गाते थे महंगाई डायन खाय जात है. आज क्या महंगाई भौजाई लागेली भाजपा के?  

महंगाई पर नीतीश सरकार और भाजपा को आडे़ हाथ लेते हुए कहा कि प्याज का दाम सेंचुरी मार रहा है और आलू हाफ सेंचुरी पर है. उन्होंने कहा कि जब प्याज 40 रुपए किलो बिकता था तो भाजपा वाले प्याज की माला पहनाकर घूमते थे और सरकार को डायन बताते थे. इन दिनों आलू 50 रुपये और प्याज 100 रुपए किलो बिक रहा है तो अब आज कहां गया भाजपा वाला ढूंढो तो.

पेट्रोल के दाम में बेतहाशा वृद्धि हुई है. इससे पहले तेजस्वी ने वीडियो ट्वीट कर पूछा, 'आदरणीय नीतीश जी के शासनकाल में अब तक 30 हजार करोड़ के 60 बडे घोटाले हुए हैं. इनमें से 33 तो माननीय प्रधानमंत्री जी आज से 5 वर्ष पूर्व स्वयं गिना रहे थे. खुद सुनिए...उसके बाद सृजन घोटाला, धान घोटाला, शौचालय घोटाला, छात्रवृति घोटाले सहित हजारों करोड के अन्य घोटाले हुए हैं.

तेजस्वी यादव का कहना है कि उनके इस भाषण के बाद भी कई घोटाले सामने आए, जैसे सृजन घोटाला और धान घोटाला. इस बीच शुक्रवार को पटना में आयकर विभाग की छापेमारी में कई ऐसे व्यापारियों के यहां नगदी और अहम कागजात मिले हैं, जो सरकारी जल नल योजना में काम करते हैं. इससे विपक्ष को बैठे-बिठाए मुद्दा मिल गया है.

तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी निशाना बनाते हुए कहा कि 50 वर्ष की आयु में रिटायर वाले नीतीश सरकार के आदेश को रद्द करके पुराना नियम लागू करेंगे और गरीब का राज बनाएंगे. एनडीए के प्रचार अभियान पर चुटकी लेते हुए कहा कि हमने हेलीकॉप्टर को ट्रैक्टर बना दिया है. अकेले डेढ़ दर्जन सभा करते हैं. विरोधियों की नींद उड़ गई है, उन्होंने कहा कि ठेठ बिहारी हैं और हमारा डीएनए भी शुद्ध है. मुख्यमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि दलितों व पिछड़ों की आवाज को दबाने की साजिश के तहत ही लालू प्रसाद यादव को अब तक जेल में रखा गया है.

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि 10 लाख बेरोजगारों को नौकरी देने का वादा कोई हवा-हवाई नहीं है. इस दौरान उन्होंने सत्ताधारी दलों के नेताओं के ऊपर जमकर निशाना साधा. तेजस्वी यादव ने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों से दवाई, कमाई और बच्चों की पढ़ाई छीन ली. इस कारण इस सरकार की विदाई तय है. हमारी सरकार बनी तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख नौकरियों पर हस्ताक्षर करेंगे.

आईटी सेक्टर की स्थापना होगी. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कोई कोरोना से नहीं मरे. भूख और इलाज के अभाव में लोगों की मौत हुई. इसके लिए राज्य एवं केंद्र सरकार तक दोषी हैं. बिहार के लोग इस सरकार से त्रस्त हैं. खासकर किसानों और युवा वर्ग को बहुत बड़ा नुकसान हुआ है. बेरोजगारी चरम पर है. स्कूल में पढ़ाई की व्यवस्था चौपट है.

Web Title: Bihar assembly elections 2020 rjd Tejashwi Yadav BJP people inflation khay jat sushil kumar modi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे