Bihar Elections 2020: पीएम मोदी और सीएम योगी की सभा पर आतंकी-नक्सली कर सकते हैं हमला, पुलिस मुख्यालय ने जारी किया अलर्ट

By एस पी सिन्हा | Published: October 19, 2020 05:41 PM2020-10-19T17:41:12+5:302020-10-19T17:41:12+5:30

बिहार विधानसभा चुनावः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं की रैली होनी है. ऐसे में पुलिस मुख्यालय ने सभी डीएम और एसपी को अलर्ट का पत्र भेजा है.

Bihar assembly elections 2020 patna Police headquarters issued alert PM Narendra Modi UP CM Yogi Adityanath | Bihar Elections 2020: पीएम मोदी और सीएम योगी की सभा पर आतंकी-नक्सली कर सकते हैं हमला, पुलिस मुख्यालय ने जारी किया अलर्ट

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव की रैली को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. (file photo)

Highlights मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी और सभी रेंज के आईजी-डीआईजी को अलर्ट जारी किया है.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और तेजस्वी यादव के रैली पर आतंकी हमले का खतरा है. सभी बडे़ नेताओं की रैली में अतिरिक्त सावधानी बरती जानी चाहिए, जिससे कोई अनहोनी न हो.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रचार का दौर लगातार जारी है. इस बीच, खुफिया रिपोर्ट में चुनावी सभाओं पर हमले की आशंका जताई गई है. इसे देखते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी और सभी रेंज के आईजी-डीआईजी को अलर्ट जारी किया है.

दरअसल, बिहार में इसी सप्ताह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई बड़े नेताओं की रैली होनी है. ऐसे में पुलिस मुख्यालय ने सभी डीएम और एसपी को अलर्ट का पत्र भेजा है. पत्र में कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और तेजस्वी यादव के रैली पर आतंकी हमले का खतरा है. इसको लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय को सभा के दौरान हमले के संकेत मिले हैं. 

इस संकेत के बाद पुलिस ने अलर्ट जारी किया है. पत्र में मुख्यालय ने कहा है कि सभी बडे़ नेताओं की रैली में अतिरिक्त सावधानी बरती जानी चाहिए, जिससे कोई अनहोनी न हो. पुलिस मुख्यालय ने अपने पत्र में कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी के रैली में कोई अनहोनी हो सकती है, इसलिए इन नेताओं की रैली में अतिरिक्त चौकसी बरती जाए. इसके अलावा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद नेता तेजस्वी यादव की रैली को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है.

प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर कवायद शुरू कर दी गई है. पुलिस मुख्यालय से आईजी (सुरक्षा) ने संबंधित जिलों को अलर्ट करते हुए कई आतंकी संगठनों और नक्सलियों से प्रधानमंत्री की सुरक्षा को खतरा बताते हुए कडी नजर रखने को कहा है. बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर 23 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे. इस दौरान वे बिहार में लगभग सवा सात घंटे रहेंगे. भागलपुर के साथ ही गया और सासाराम में भी वे सभा को संबोधित करेंगे.

इस दौरान आतंकी संगठनों और नक्सलियों से उनकी सुरक्षा को खतरा को देखते हुए पुलिस मुख्यालय से आईजी (सुरक्षा) ने तीनों जिलों के डीएम और एसपी के अलावा अन्य वरीय अधिकारियों को अलर्ट किया है. प्रधानमंत्री की भागलपुर, सासाराम और गया में होने वाली चुनावी सभा में उनके हेलीपैड और आसपास एडवांस सिक्योरिटी लायजनिंग के लिए तीन आईपीएस अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति पुलिस मुख्यालय ने कर दी है.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी 23 अक्टूबर से चुनाव प्रचार की शुरूआत बिहार में 23 अक्टूबर से करेंगे. सासाराम में पहली रैली होगी. उसके बाद गया और भागलपुर में रैली करेंगे. 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में तीसरी रैली करेंगे. 1 नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में रैली करेंगे. 3 नवंबर को पश्चिमी चंपारण, सहरसा और अररिया के फारबिसगंज में होगी. कुल मिलाकर 12 रैली होगी.

Web Title: Bihar assembly elections 2020 patna Police headquarters issued alert PM Narendra Modi UP CM Yogi Adityanath

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे