Bihar Elections: नीतीश बोले- 12वीं पास करने पर 25 हजार और ग्रेजुएशन करने पर लड़कियों को 50 हजार रुपये देंगे

By गुणातीत ओझा | Published: October 14, 2020 07:16 PM2020-10-14T19:16:07+5:302020-10-14T19:17:01+5:30

बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी खेमों में चुनावी रैलियों की होड़ मची हुई है। वोट बैंक मजबूत करने के लिए नेता जनता के बीच ज्यादा ज्यादा से समय बिताने की कोशिश कर रहे हैं।

Bihar assembly elections 2020 Nitish Kumar said 25 thousand will be given to girls who pass 12th and Rs 50 thousand to girls who graduate | Bihar Elections: नीतीश बोले- 12वीं पास करने पर 25 हजार और ग्रेजुएशन करने पर लड़कियों को 50 हजार रुपये देंगे

सीएम नीतीश कुमार ने बांका जिले के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली की।

Highlightsसीएम नीतीश कुमार ने बांका जिले के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली की।उन्होंने कहा कि कोरोना काल में यह उनकी पहली सीधी संवाद रैली है।

बांका।बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी खेमों में चुनावी रैलियों की होड़ मची हुई है। वोट बैंक मजबूत करने के लिए नेता जनता के बीच ज्यादा से ज्यादा समय बिताने की कोशिश कर रहे हैं। इस क्रम में सीएम नीतीश कुमार ने आज बुधवार को लंबे समय बाद बांका जिले के अमरपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनावी रैली की। रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना काल में यह उनकी पहली सीधी संवाद रैली है।

उन्होंने कहा कि बिहार बिजली के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। उन्होंने बिजली व्यवस्था पर सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों का लेखाजोखा जनता के सामने रखा। उनकी रैली की खास बात यह रही कि उन्होंने बेटियों को पढ़ाई के क्षेत्र में आगे आने के लिए नई स्कीम की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इंटर (12वीं क्लास) पास करने पर हर लड़की को 25 हजार रुपये दिए जाएंगे जबकि ग्रेजुएशन करने पर लड़कियों को 50 हजार रुपये दिये जाएंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार में महिलाओं को आरक्षण देने का काम किया गया है, जिससे महिलाओं की हर क्षेत्र में भागीदारी बढ़ी है।

बताते चलें कि विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बुधवार को सीएम नीतीश कुमार ने बांका में पहली चुनावी रैली की है। इस सीट पर पिछले कुछ सालों में कांग्रेस, आरजेडी और जेडीयू तीनों ही दलों ने जीत हासिल की है। पिछले दो चुनावों की बात की जाए तो दोनों बार जेडीयू प्रत्याशी को जीत मिली है। इस समय जनार्दन मांझी इस सीट से विधायक हैं। आगामी चुनाव के लिए जेडीयू ने इस सीट के लिए अपना उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी ने युवा नेता जयंत राज कुशवाहा को यहां से प्रत्याशी बनाया है। 
  
पढ़ें बांका रैली में नीतीश कुमार की मुख्य बातें 

-हम काम करने में यकीन रखते हैं, सेवा ही हमारा काम है जबकि कुछ लोगों का काम मेवा खाना होता है। 

-आप हमारा काम देखिए, प्रचार के चक्कर में मत आइएगा। अगर प्रचार के चक्कर में आ गए तो उनकी आम्दनी बढ़ जाएगी, आपकी घट जाएगी।

-नीतीश कुमार ने लड़कियों की शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से कहा कि अब तक लड़कियों को जो आर्थिक मदद दी जा रही है उसे बढ़ा दिया जाएगा। 

-उन्होंने कहा कि दिसंबर 2018 तक हर घर को बिजली देना लक्ष्य था, जिसे हमने समय से पहले ही अक्टूबर में पूरा कर लिया था। 

Web Title: Bihar assembly elections 2020 Nitish Kumar said 25 thousand will be given to girls who pass 12th and Rs 50 thousand to girls who graduate

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे