Bihar assembly elections 2020 nda bjp jdu rjd congress UP CM Yogi Adityanath public rally Nitish & Modi govt | Bihar assembly elections 2020: सीएम योगी बोले-हम विकास की बात करते हैं, जाति के नाम पर लड़ाते हैं विपक्षी दल
लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की सेवा में अपने पूरे शासन को लगाया। (photo-ani)

Highlights बिहार में बंदूक को कंधा देने वाली सरकार चाहिए या फिर विकास के डबल इंजन की? फैसला आपका है!हम लोग सबका साथ, सबके विकास की बात करते हैं वो लोग देश के संसाधनों पर एक मज़हब विशेष के अधिकार की बात करते हैं।जमुई के बाद वह अपराह्न एक बजे भोजपुर जिले के तरारी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करेंगे।

कैमूरः उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बिहार के कैमूर में रैली को संबोधित किया। वह राजद और कांग्रेस पर जमकर बरसे। कहा कि ये लोग जाति के नाम पर देश को बांट रहे हैं। 

राजद और कांग्रेस ने 29 सीटें देश के टुकड़े करने की सोच रखने वाले वामपंथी संगठनों को दे दी है! ये वही वामी संगठन हैं जिनके कारण लालूराज में बिहार के 38 में से 32 जिलें नक्सल प्रभावित थे। बिहार में बंदूक को कंधा देने वाली सरकार चाहिए या फिर विकास के डबल इंजन की? फैसला आपका है!

कैमूर के रामगढ़ विधानसभा (बिहार) में जनसभा को संबोधित करते उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि एक तरफ विकास की योजनाओं को लेकर कार्य करने वाली सरकार और दूसरी तरफ जाति, भाषा, क्षेत्र के नाम पर लड़ाने वाली पार्टी। हम लोग सबका साथ, सबके विकास की बात करते हैं वो लोग देश के संसाधनों पर एक मज़हब विशेष के अधिकार की बात करते हैं।

ये मानसिकता देश को विघटन की ओर ले जाती है। प्रधानमंत्री जी और नीतीश जी के नेतृत्व में कोरोना काल में सभी गरीबों को मुफ्त में राशन की सुविधा मिलनी प्रारंभ हुई।अगर RJD की सरकार होती तो क्या मुफ्त में राशन मिलता?बिहार का यूपी से बहुत पुराना व गहरा नाता है। लॉकडाउन में प्रवासी मजदूरों की सेवा में अपने पूरे शासन को लगाया। उनकी सुविधाओं का ख्याल रखा है और बिहार की सीमा तक भिजवाया।

कांग्रेस, राजद पर ‘जाति, धर्म और परिवार की राजनीति’ करने का आरोप लगाया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस, राजद पर ‘जाति, धर्म और परिवार की राजनीति’ करने का आरोप लगाया। साथ ही लालू प्रसाद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि ये लोग गाय, भैंस का चारा खा गये और इन्हें फिर से मौका नहीं मिलना चाहिए । कैमूर जिले के रामगढ़ में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी नीत सरकार ने पिछले 6 वर्षों में बिना भेदभाव के काम किया। उन्होंने कहा कि केंद्र ने सरकारी योजनाओं का लाभ देने में जाति, मज़हब नहीं पूछा और सबका साथ, सबका विकास के तहत सबको साथ लेकर चलने की कोशिश हुई।

कांग्रेस, राजद पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ‘‘विकास और गरीब उनके एजेंडे में नहीं है। किसान, नौजवान, महिलाएं इनके एजेंडे में नहीं है। इनके यहां तो एक परिवार की बात होती है।’’ राजद पर तंज कसते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘इस पार्टी के पोस्टर में चार आदमी के अलावा पांचवें का चित्र भी नहीं होता। जहां पोस्टर में जगह नहीं मिलता है, वे सत्ता में क्या जगह देंगे।’’ उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में कोरोना से देश को बचाने के लिये सही वक्त पर सही फैसले लिए गए।

मोदीजी और नीतीश कुमार के शासन में गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मोदीजी और नीतीश कुमार के शासन में गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा है, गरीबों एवं किसानों को खाते में पैसा मिल रहा है। उन्होंने कहा कि राजद का शासन होता तो क्या राशन मिलता ? राजद पर प्रहार जारी रखते हुए उन्होंने कहा, ‘‘ये लोग गाय और भैंस का चारा खा गये, क्या ऐसे लोगों को फिर मौका मिलना चाहिए?’’ विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि वहां जाति, मत, मजहब के आधार पर विभाजित करने की मंशा है।

ऐसी ही मंशा के कारण आतंकवाद, नक्सलवाद और अराजकता फैली । उन्होंने कहा कि अब इस बारे में जनता को तय करना है । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘हमने जनता का भी काम किया और राम का भी काम किया।’’ उन्होंने कहा कि मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का भव्य मंदिर बनने का काम शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार ने कश्मीर में आतंकवाद पर लगाम लगाने का काम किया और पाकिस्तान को उसके देश में घुसकर जवाब दिया ।

Web Title: Bihar assembly elections 2020 nda bjp jdu rjd congress UP CM Yogi Adityanath public rally Nitish & Modi govt
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे