Bihar assembly elections 2020: उपेंद्र कुशवाहा ने चिराग पासवान से कहा-एनडीए को छोड़िए, आपका स्वागत हैं

By एस पी सिन्हा | Published: October 19, 2020 08:13 PM2020-10-19T20:13:07+5:302020-10-19T20:13:07+5:30

बिहार विधानसभा चुनावः रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने चिराग पासवान को अब एक ऑफर दे डाला है. चिराग एनडीए से अलग होने की घोषणा करते हैं तो हमारे साथ स्वागत है. चिराग पासवान को अलग रास्ता अख्तियार करना चाहिए.

Bihar assembly elections 2020 ljp RLSP chief Upendra Kushwaha Chirag Paswan nda bjp jdu | Bihar assembly elections 2020: उपेंद्र कुशवाहा ने चिराग पासवान से कहा-एनडीए को छोड़िए, आपका स्वागत हैं

भाजपा वाले लगातार उनके खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. कुशवाहा ने कहा कि इस एकतरफा प्यार से कुछ नहीं होने वाला.

Highlightsचिराग एकतरफा प्यार ना दिखाएं. वह कलेजा चीर कर भी रख देंगे तब भी उन्हें कोई फायदा नहीं होगा.  उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि चिराग चाहे कितना भी सीना चीर कर दिखा दें फिर भी उनका एनडीए में कोई पूछ नहीं होगा. कुशवाहा ने साफ कह दिया है कि चिराग पासवान की भाजपा में रहकर अपने पिता रामविलास पासवान की विरासत नहीं संभाल पाएंगे.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान लोजपा और एनडीए में आई खटास के बीच रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने चिराग पासवान को अब एक ऑफर दे डाला है.

उन्होंने कहा है कि चिराग एनडीए से अलग होने की घोषणा करते हैं तो हमारे साथ स्वागत है. चिराग पासवान को अलग रास्ता अख्तियार करना चाहिए. उन्होंने कहा कि नतमस्तक होकर ही भाजपा के साथ रहा जा सकता है. चिराग एकतरफा प्यार ना दिखाएं. वह कलेजा चीर कर भी रख देंगे तब भी उन्हें कोई फायदा नहीं होगा.  

उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि चिराग चाहे कितना भी सीना चीर कर दिखा दें फिर भी उनका एनडीए में कोई पूछ नहीं होगा. एनडीए में अतिपिछड़ा और दलित के लिए कोई जगह नही है. चिराग पासवान आज भाजपा के लिए एकतरफा प्यार दिखा रहे हैं. लेकिन चिराग पासवान के लिए एनडीए में कोई गुंजाइश नही है. चिराग को विरासत संभालने के लिए अलग रास्ता देखना जरुरी है. उपेन्द्र कुशवाहा ने साफ कह दिया है कि चिराग पासवान की भाजपा में रहकर अपने पिता रामविलास पासवान की विरासत नहीं संभाल पाएंगे.

भाजपा चिराग पासवान को बार-बार आंख दिखा रही है

उन्होंने कहा कि एक तरफ तो भाजपा चिराग पासवान को बार-बार आंख दिखा रही है, वहीं दूसरी तरफ वे बार-बार भाजपा की सरकार बनाने की बात कर रहे हैं. इशारों-इशारो में उन्होनें चिराग पासवान को साथ आने का ऑफर भी दे दिया है. उपेन्द्र कुशवाहा ने कहा कि चिराग पासवान भाजपा के लिए एकतरफा प्यार जता रहे हैं. वह कहते हैं कि नरेन्द्र मोदी मेरे दिल में हैं और भाजपा वाले लगातार उनके खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं. कुशवाहा ने कहा कि इस एकतरफा प्यार से कुछ नहीं होने वाला.

चिराग पासवान अपने पिता की विरासत को संभाल पाने में सक्षम नहीं दिख रहे हैं. कुशवाहा ने कहा कि वहां चिराग पासवान को या फिऱ उपेन्द्र कुशवाहा हो उनकी गुजांइश वहां हो ही नहीं सकती. उन्होंने कहा कि चिराग पासवान जाति विशेष का प्रतिनिधित्व करते हैं जो भाजपा बर्दाश्त नहीं कर सकती.

नीतीश कुमार की तरह नतमस्तक होकर ही वहां रह सकते हैं

उन्होंने कहा कि वहां नीतीश कुमार की तरह नतमस्तक होकर ही वहां रह सकते हैं. उन्होंने कहा कि अगर चिराग पासवान को अगर अपने पिता रामविलास पासवान की विरासत संभालना चाहते हैं तो उन्हें एकतरफा प्यार छोड़कर बाहर निकलना होगा. रालोसपा प्रमुख ने नीतीश कुमार पर भी हमला बोलते हुए कहा कि नीतीश भाजपा के सामने नतमस्तक हैं और वे उनकी जी हुजूरी में लगे हुए हैं.

दरअसल, बीते दिनों लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा था कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हनुमान हैं. प्रधानमंत्री हमेशा मेरे दिल में रहते हैं. मौका मिलेगा तो वो सीना चीर कर भी ये बात साबित कर देंगे. इसके बाद से ही वो भाजपा समेत एनडीए के सहयोगी दलों के निशाने पर आ गए थे. हालांकि एनडीए छोडकर अलग चुनाव लड़ने की घोषणा करने के बाद से ही चिराग एनडीए नेताओं के निशाने पर थे.

भाजपा नेता प्रकाश जावेडकर और बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने उन्हें जहां वोटकटवा करार दिया था, वहीं जदयू के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने लोजपा अध्यक्ष चिराग पासवान पर निशाना साधते हुए उन्हें कलयुगी हनुमान करार दिया था. त्यागी ने कहा कि चिराग ऐसे कलयुगी हनुमान हैं, जो राम को भी नहीं मानते हैं. हनुमान ने श्रीराम के निर्देश पर लंका जलाई थी, लेकिन कलयुग के हनुमान चिराग पासवान तो अयोध्या में ही आग लगाना चाहते हैं.

Web Title: Bihar assembly elections 2020 ljp RLSP chief Upendra Kushwaha Chirag Paswan nda bjp jdu

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे