Bihar Elections 2020: पीएम मोदी के सहारे LJP, भाजपा ने दी चेतावनी, लोजपा ने कहा-पार्टी के नहीं देश के प्रधानमंत्री हैं

By एस पी सिन्हा | Published: October 15, 2020 02:46 PM2020-10-15T14:46:36+5:302020-10-15T14:46:36+5:30

बिहार विधानसभा चुनावः भाजपा और लोजपा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को लेकर जंग छिड़ गई है. लोजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, लिहाजा कोई भी उनकी तस्वीर का इस्तेमाल कर सकता है.

Bihar assembly elections 2020 ljp bjp pm modi chirag paswan patna nda cm nitish | Bihar Elections 2020: पीएम मोदी के सहारे LJP, भाजपा ने दी चेतावनी, लोजपा ने कहा-पार्टी के नहीं देश के प्रधानमंत्री हैं

केंद्र में लोजपा के साथ लोकसभा चुनाव में गठबंधन था, लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव में नहीं है. (file photo)

Highlightsलोजपा उम्मीदवार के पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर देख एनडीए भड़क गया है. बिहार में एनडीए में सिर्फ चार पार्टियां ही है और प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ यहीं पार्टियां कर सकती है. सुशील कुमार मोदी ने चिराग पासवान पर पलटवार करते हुए कहा है कि चिराग पासवान को कई भ्रम में नहीं रहना चाहिए.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीखें जैसे-जैसे करीब आती जा रही हैं, वैसे-वैसे मामला दिलचस्प होता जा रहा है. लोजपा बिहार में राजग से अलग होकर चुनाव लड़ रही है, लेकिन उससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मोह भंग नही हो पा रहा है.

ऐसे में अब भाजपा और लोजपा के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर को लेकर जंग छिड़ गई है. लोजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं, लिहाजा कोई भी उनकी तस्वीर का इस्तेमाल कर सकता है. ऐसे में लोजपा उम्मीदवार के पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर देख एनडीए भड़क गया है. 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने चेतावनी देते हुए कहा कि बिहार में एनडीए में सिर्फ चार पार्टियां ही है और प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ यहीं पार्टियां कर सकती है. जो भी दूसरी पार्टी प्रधानमंत्री की तस्वीर का इस्तेमाल कर रहे हैं, उनके खिलाफ चुनाव आयोग कार्रवाई करेगा.

चिराग पासवान को कई भ्रम में नहीं रहना चाहिए

वहीं बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने चिराग पासवान पर पलटवार करते हुए कहा है कि चिराग पासवान को कई भ्रम में नहीं रहना चाहिए. लोजपा के साथ कोई गठबंधन विधानसभा चुनाव में नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्र में लोजपा के साथ लोकसभा चुनाव में गठबंधन था, लेकिन बिहार विधानसभा चुनाव में नहीं है.

महाराष्ट्र में भले ही भाजपा और शिवसेना के साथ गठबंधन था, लेकिन शिवसेना बाकी राज्यों में भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ती रही है. झारखंड में भी भाजपा के खिलाफ जदयू और लोजपा चुनाव लड़ती रही है. यह कोई जरूरी नहीं है कि केंद्र में गठबंधन है तो राज्य में भी गठबंधन होगा.

सुशील मोदी ने कहा कि कुछ लोग भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन 95 प्रतिशत भ्रम दूर हो गया है. आने वाले दिनों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा रैली और चुनावी सभा करने वाले हैं. जिसके बाद सारा भ्रम दूर हो जाएगा. बिहार भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि लोजपा अगर विधान सभा चुनाव में पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल करती है तो चुनाव आयोग से शिकायत दर्ज की जाएगी. बावजूद इसके लोजपा उम्मीदवार पीएम मोदी की तस्वीर का इस्तेमाल करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

जदयू नेता और मंत्री अशोक चौधरी ने भी चिराग पासवान पर निशाना साधा

इसबीच, जदयू नेता और मंत्री अशोक चौधरी ने भी चिराग पासवान पर निशाना साधा हैं. उन्होंने पूछा है कि आखिर चिराग को क्या हो गया है? चार माह पहले तक तो वह नीतीश कुमार की तारीफ कर रहे थे. अपने लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार को वह साथ ले गए थे. दिल्ली विधानसभा चुनाव में तारीफ कर रहे थे, लेकिन उनको चार माह बाद वह अपनी राजनीतिक लोभ के कारण उनको नीतीश कुमार खराब लगने लगे हैं. नीतीश कुमार से उनको राजनीतिक द्वेष होने लगी है.

यहां बता दें कि बाराचट्टी से लोजपा प्रत्याशी रेणुका देवी का एक पोस्टर वायरल हो रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर लगी है. इस पोस्टर के सामने आने के बाद अब राजनीति शुरू हो गई है. जीतन राम मांझी की पार्टी हम ने विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के दुरुपयोग का आरोप लगाया है. हम के नेता चुनाव आयोग से शिकायत करेंगे. हम की तरफ से कहा गया है कि जिसने बिहार के लिए कुछ नहीं किया वह दूसरे गठबंधन के नेताओं के सहारे चुनावी मैदान में है. 

यहां उल्लेखनीय है कि लोजपा की तरफ से जदयू पर हमला करते हुए कहा गया था कि प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगाने की जरूरत तो जदयू को है. प्रधानमंत्री मोदी तो उनके दिल में बसे हैं, ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर लगाने की जरूरत क्या है.....बता दें कि जब से लोजपा ने नीतीश कुमार के खिलाफ बगावत किया और उन्हें मुख्यमंत्री उम्मीदवार मानने से इंकार किया उसके बाद बिहार एनडीए में विवाद बढ़ गया. कई दिनों की चुप्पी के बाद भाजपा के नेता सामने आये और कहा कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री उम्मीदवार नहीं मानने वाले दल बिहार एनडीए में नहीं रह सकते.

इतना ही नहीं भाजपा नेताओं की तरफ से यह स्पष्ट किया गया है कि अगर चिराग पासवान प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर या नाम पर चुनाव नहीं लड़ सकते. अगर ऐसा करते हैं तो केस दर्ज की जाएगी. बावजूद इसके लोजपा के उम्मीदवार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चेहरे के सहारे अपनी चुनावी नैया पर करने की जुगत में जुटे हुए हैं, जिससे एनडीए परेशान है.

Web Title: Bihar assembly elections 2020 ljp bjp pm modi chirag paswan patna nda cm nitish

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे