Bihar assembly elections 2020 jdu rjd lalu yadav Daughter-in-law Aishwarya Rai cm nitish kumar | बिहार चुनावः लालू की बहू ऐश्वर्या ने RJD के खिलाफ मांगा वोट, जदयू प्रत्याशी और पिता चंद्रिका राय को जिताने को कहा, सीएम नीतीश के छूए पैर, देखें वीडियो
सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने अपनी उपलब्धियों को जनता के सामने रखा. (file photo)

Highlightsतेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय का आज से पदार्पण हो गया, चुनावी मंच से अपने पति नहीं बल्कि पिता के लिए वोट मांगती नजर आईं.तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय ने अपने पिता के लिए परसा की जनता से वोट की अपील की. ऐश्वर्या ने खुद भी राजनीति में आने के संकेत दिए. उन्होंने कहा कि मैं कुछ ही समय बाद आप लोगों के बीच आऊंगी.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बहू और तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय का आज से पदार्पण हो गया, चुनावी मंच से अपने पति नहीं बल्कि पिता के लिए वोट मांगती नजर आईं.

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सारण जिले की परसा विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे थे. यहां से चंद्रिका राय जदयू के उम्मीदवार हैं. मंच पर अपने पिता के साथ लालू यादव की बहू और तेज प्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय भी मौजूद थीं. उन्होंने इस चुनावी सभा में नीतीश कुमार के पैर छुए. 

तेजप्रताप यादव की पत्नी ऐश्वर्या राय ने अपने पिता के लिए परसा की जनता से वोट की अपील की. सभा में नीतीश के संबोधन से पहले मंच पर मौजूद ऐश्वर्या ने अपने भाषण में कहा कि मैं परसा के जनता को प्रणाम करती हूं और मैं बहुत जल्द उनके बीच आऊंगी. उन्होंने आगे कहा कि तीर छाप पर ही बटन दबाएं क्योंकि परसा की मान-सम्मान का बात है. अपने संबोधन के दौरान ऐश्वर्या ने खुद भी राजनीति में आने के संकेत दिए. उन्होंने कहा कि मैं कुछ ही समय बाद आप लोगों के बीच आऊंगी.

नीतीश कुमार ने अपनी उपलब्धियों को जनता के सामने रखा

इस सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने अपनी उपलब्धियों को जनता के सामने रखा. वहीं तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय की शादी के टूटने का जिक्र करते हुए नीतीश ने कहा कि एक पढ़ी लिखी लड़की से इस तरह व्यवहार हुआ. प्रकृति ने इस कृत्य के लिए लिए कोई न कोई व्यवस्था की ही होगी.

उन्होंने कहा कि शादी में हमलोग गए थे, लेकिन उसके बाद जो हुआ, वह किसी को अच्छा नहीं लगा. नीतीश कुमार ने कहा कि महिलाओं का अपमान और उनके साथ इस तरह का व्यवहार बिल्कुल अनुचित है. उन्हें अभी समझ नहीं आ रहा होगा. लेकिन भविष्य में महिला के खिलाफ किए गए इस कृत्य की सजा जरूर मिलेगी. महिलाओं का अपमान करना बहुत खतरनाक है.

यहां बता दें कि परसा विधानसभा क्षेत्र से चंद्रिका राय जदयू के उम्मीदवार हैं. वे यहां से राजद के टिकट पर पिछला चुनाव जीते थे. इसी बीच उनकी बेटी ऐश्वर्या राय की शादी लालू प्रसाद यादव के बडे बेटे तेजप्रताप यादव से हुई. लेकिन यह शादी ज्यादा दिन चल नहीं पाई.

फिलहाल यह मामला अदालत में है. इस कारण दोनों परिवारों के बीच खराब हुए संबंधों के बाद चंद्रिका राय ने नीतीश कुमार की पार्टी का दामन थाम लिया था. इस मौके पर चंद्रिका राय ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लालू परिवार पर निशाना साधा.

चंद्रिका ने कहा कि मेरी बेटी के साथ इनलोगों ने जो किया है उसको तो सबने देखा है. लेकिन मेरी भतीजी को भी इनलोगों ने बेइज्जत किया. पहले करिश्मा राय को पार्टी में शामिल कराया. मेरे परिवार में कलह पैदा करने के लिए मेरे खिलाफ चुनाव में उतारने की तैयारी थी, लेकिन वोट नहीं देख टिकट नहीं दिया.

चंद्रिका राय ने कहा कि करिश्मा को कहा कि दानापुर से टिकट देंगे, लेकिन रातों-रात टिकट बेच दिया. इसको भी इनलोगों ने बेइज्जत किया. यही लालू परिवार का चरित्र है. चंद्रिका राय ने कहा कि लालू और राबडी के राज में क्या हाल था. यह किसी को बताने की जरूरत नहीं है. जब रात में फोन की घंटी बजती थी तो मैं डर जाता था कि फिर कही मेरे क्षेत्र में तो मर्डर नहीं हुआ है. रात की बात छोड़िए शाम को चलना मुश्किल होता था. 

चंद्रिका राय ने कहा कि लालू के राज में सड़क पर सिर्फ गड्ढे ही होता था. मेरे साथ लालू एक बार आए थे तो लोगों ने कहा कि सडक खराब है तो उन्होंने कहा कि सडक बनवा कर क्या करोगे. कोई मारूती कार चलाना है. अरे साइकिल से ही तो चलना है.

चंद्रिका राय ने कहा कि बिहार में बिजली को लेकर स्थिति खराब थी. किसी को तो पता ही नहीं चलता था कि कब बिजली आई और गई, बिजली सपना था. लेकिन नीतीश कुमार ने हर घर बिजली पहुंचाया. हमने 15 साल लालू और 15 साल नीतीश कुमार का शासन भी देखा है. डेढ साल राजद की सरकार में मंत्री भी रहा.

Web Title: Bihar assembly elections 2020 jdu rjd lalu yadav Daughter-in-law Aishwarya Rai cm nitish kumar
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे