Bihar assembly elections 2020 jdu mlc Dinesh Kumar Singh suspended pressure workers win daughter | Bihar Elections 2020:  दिनेश कुमार सिंह पर गाज, जदयू ने किया निलंबित, बेटी को जिताने के लिए कार्यकर्ताओं पर बना रहे थे दबाव
चार बार के विधायक महेश्वर प्रसाद यादव जदयू के टिकट पर पांचवीं बार विधानसभा पहुंचने के लिए चुनाव मैदान में हैं. (file photo)

Highlightsजदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि बिहार विधान परिषद के सदस्य दिनेश प्रसाद सिंह को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है.प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश के बाद प्रदेश महासचिव डा. नवीन कुमार आर्य ने उनके निलंबन का आदेश जारी कर दिया है. 2019 के लोकसभा चुनाव में इन्होंने एनडीए प्रत्याशी के रूप में राजद उम्मीदवार डा. रघुवंश प्रसाद सिंह को हराया था.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण की तैयारी के बीच राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू ने अपने विधान पार्षद दिनेश कुमार सिंह को पार्टी विरोधी गतिविधियों को लेकर आज निलंबित कर दिया.

जदयू के प्रदेश महासचिव नवीन कुमार आर्य ने पार्टी के बिहार विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) दिनेश कुमार सिंह को निलंबित किए जाने को लेकर एक पत्र जारी किया. बता दें कि जदयू अबतक पांच दर्जन के करीब बागी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा चुकी है. 

प्रदेश जदयू अध्यक्ष बशिष्ठ नारायण सिंह ने कहा कि बिहार विधान परिषद के सदस्य दिनेश प्रसाद सिंह को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निलंबित कर दिया है. प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश के बाद प्रदेश महासचिव डा. नवीन कुमार आर्य ने उनके निलंबन का आदेश जारी कर दिया है. साथ ही उनसे स्पष्टीकरण भी मांगा गया है.

उल्लेखनीय है कि विधान पार्षद दिनेश कुमार सिंह की बेटी कोमल सिंह मुजफ्फरपुर के गायघाट विधानसभा क्षेत्र से इस बार लोजपा के टिकट पर चुनावी मैदान में उम्मीदवार हैं. इस तरह का आरोप लग रहा था कि दिनेश सिंह जदयू के कार्यकर्ता पर दबाव बना रहे हैं और उन्हें धमकी दे रहे हैं.

जदयू विधान पार्षद पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को लोजपा के पक्ष में काम करने का दबाव दे रहे थे. प्रमाण मिलने के बाद जदयू ने सख्त कार्रवाई की है. यहां बता दें कि मुजफ्फरपुर के दिनेश सिंह जदयू से एमएलसी हैं और उनकी पत्नी वीणा सिंह लोजपा की वैशाली से सांसद हैं. अब वह अपनी बेटी को लोजपा के टिकट पर विधानसभा का चुनाव लड़वा रहे हैं. जदयू में रहते हुए वे लोजपा के पक्ष में काम कर रहे थे. केंद्र में राजग में शामिल लोजपा ने बिहार में इस बार विधानसभा चुनाव अकेले ही लड़ने का फैसला किया है.

दिनेश प्रसाद सिंह की पत्नी वीणा देवी वैशाली लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. 2019 के लोकसभा चुनाव में इन्होंने एनडीए प्रत्याशी के रूप में राजद उम्मीदवार डा. रघुवंश प्रसाद सिंह को हराया था. उधर चार बार के विधायक महेश्वर प्रसाद यादव जदयू के टिकट पर पांचवीं बार विधानसभा पहुंचने के लिए चुनाव मैदान में हैं.

2015 में राजद के टिकट पर महेश्वर प्रसाद यादव ने भाजपा के टिकट पर उतरीं वीणा देवी को पराजित किया था. इस बार के चुनाव में महेश्वर प्रसाद यादव ने राजद का साथ छोड़ जदयू का दामन पकड़ लिया है. उनके खिलाफ राजद ने निरंजन राय को उतारा है. 

Web Title: Bihar assembly elections 2020 jdu mlc Dinesh Kumar Singh suspended pressure workers win daughter

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे