Bihar Elections 2020: राहुल गांधी बोले- मोदी जी टीवी पर कहते हैं 22 दिन में हिन्दुस्तान कोरोना को हरा देगा, थाली बजाओ, लाइट जलाओ...

By एस पी सिन्हा | Published: November 4, 2020 04:09 PM2020-11-04T16:09:12+5:302020-11-04T16:10:38+5:30

राहुल गांधी ने केंद्र और बिहार सरकार पर बेरोजगारी, किसानों एवं छोटे व्यापारियों की समस्याओं से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया है. रैली में राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमलावर दिखे. 

Bihar assembly elections 2020 covid congress bjp pm narendra modi rahul gandhi 22 days | Bihar Elections 2020: राहुल गांधी बोले- मोदी जी टीवी पर कहते हैं 22 दिन में हिन्दुस्तान कोरोना को हरा देगा, थाली बजाओ, लाइट जलाओ...

राजग पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि नीतीश जी और मोदी जी ने मिलकर बिहार को लूटा है. (photo-ani)

Highlightsकांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के मधेपूरा और बिहारीगंज में चुनावी रैलियों को संबोधित किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड रोजगार देने तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को बदल देने का वादा किया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झूठ बोलें, लेकिन सच्चाई तो दिख ही जाती है.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के मतदान की समाप्ति के साथ ही अब सभी राजनीतिक दलों ने 7 नवबंर को होने वाले तीसरे चरण के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है.

इसी कड़ी में आज कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार के मधेपूरा और बिहारीगंज में चुनावी रैलियों को संबोधित किया. रैली में राहुल गांधी ने केंद्र और बिहार सरकार पर बेरोजगारी, किसानों एवं छोटे व्यापारियों की समस्याओं से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया है. रैली में राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमलावर दिखे. 

कोरोना आता है, मोदी जी टीवी पर आते हैं और कहते हैं कि भाइयों-बहनों 22 दिन में हिन्दुस्तान कोरोना को हरा देगा. उसके बाद कहते हैं 22 दिन में हराएंगे, एक काम करो थाली बजाओ. उसके बाद कहते हैं थाली ने काम नहीं किया, चलो मोबाइल की लाइट जलाओ.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड रोजगार देने तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार को बदल देने का वादा किया था. लेकिन आज आज युवा रोजगार मांगते हैं तो उन्हें पीटा जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झूठ बोलें, लेकिन सच्चाई तो दिख ही जाती है.

राजग पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि नीतीश जी और मोदी जी ने मिलकर बिहार को लूटा है. बिहार के किसान, मजदूर, छोटे दुकानदारों को नष्ट किया है. जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कृषि कानून और सड़क के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा.

युवाओं से कहा था कि 2 करोड़ को रोजगार देंगे

राहुल गांधी ने कहा कि 6 साल पहले प्रधानमंत्री मोदी बने और यहां के युवाओं से कहा था कि 2 करोड़ को रोजगार देंगे. लेकिन नहीं दिया. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कहा था कि रोजगार देंगे, लेकिन नहीं दिया. अब यही युवा उनकी रैली में सवाल कर रहे हैं तो नीतीश कुमार उनको पिटवा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि मैंने किसान को आजाद किया, कैसे आजाद किया? अब किसान अपना धान, गन्ना कहीं भी बेच सकता है. कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एक बात बताओ क्या किसान हवाई जहाज से जाकर बेचेगा या सडक पर चलेगा, अगर सड़क पर चलेगा तो बिहार में सड़क कहां हैं?

राहुल गांधी ने कहा कि नीतीश जी और मोदी जी ने मिलकर बिहार को लूटा है. बिहार के किसान, मजदूर, छोटे दुकानदारों को नष्ट किया है. अब बिहार के युवाओं और किसानों ने मन बना लिया है कि महागठबंधन को चुनाव जीताना है और बिहार को बदलने का काम शुरू करना है.

युवाओं से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि यहां आए सभी युवाओं से मैं पूछना चाहता हूं कि मोदी जी ने कहा था कि हर साल 2 करोड रोजगार देंगे, नीतीश जी ने भी कहा था लेकिन कहां हैं रोजगार? अगर आपने रोजगार दिये तो आज युवा बेरोजगार क्यों हैं? उन्होंने कहा कि कोई कितना भी झूठ क्यों ना बोले. लेकिन कही ना कही से सच्चाई सामने आ जाती है.

दोनों ने भी देश से कई बार झूठ बोला. कुछ साल पहले रात के 8 बजे प्रधानमंत्री मोदी आए और बोले कि कालाधन के खिलाफ लड़ाई है. 500 और 1 हजार रुपए का नोट बंद करते हैं, लेकिन इस नोटबंदी में पूरा हिन्दुस्तान लाइन में खडा था, लेकिन कोई कारोबारी बैंक के सामने नहीं खड़ा हुआ. वह बैंक के पिछले दरवाजे से गए और सेटिंग कर लिए.

आपके पैकेट से पैसा निकालकर प्रधानमंत्री ने उद्योगपति मित्रों को पकडा दिया. राहुल गांधी ने कहा कि पहली बार मैंने पंजाब में देखा कि दशहरे में रावण के बदले मोदी, अडानी और अंबानी का पुतला जलाया जा रहा है. वहां के किसान गुस्से में हैं. उन्होंने कहा कि यहां पर पानी की कोई कमी नहीं है. यहां से किसान 30 प्रतिशत मक्का का उत्पादन करते हैं, लेकिन किसानों का उचित मूल्य नहीं मिलता है.

Web Title: Bihar assembly elections 2020 covid congress bjp pm narendra modi rahul gandhi 22 days

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे