Bihar Elections 2020: सीएम पर हमला, चिराग पासवान बोले-नीतीश कुआं तो तेजस्वी खाई, लोजपा-भाजपा सरकार बनाई’ 

By एस पी सिन्हा | Published: November 2, 2020 09:53 PM2020-11-02T21:53:14+5:302020-11-02T21:55:04+5:30

चिराग पासवान ने कहा कि आज चुनाव से ठीक पहले ये लोग लॉलीपॉप थमा रहे हैं, कोई बोलता है, ये लो 10 लाख नौकरियों का लॉलीपॉप, कोई बोलता है, ये लो 19 लाख नौकरियों का लॉलीपॉप. अगर इतनी ही नौकरियां आपके पास थीं तो अब तक क्या आप चुनाव का इंतजार कर रहे थे?

Bihar assembly elections 2020 Chirag Paswan attacked Chief Minister Nitish Kumar LJP-BJP government formed | Bihar Elections 2020: सीएम पर हमला, चिराग पासवान बोले-नीतीश कुआं तो तेजस्वी खाई, लोजपा-भाजपा सरकार बनाई’ 

’पलटू राम’ कहा जाता है. कुर्सी के लिए नीतीश कुमार किसी के साथ जा सकते है.

Highlightsआयकर विभाग की छापेमारी से नीतीश कुमार परेशान हैं, सात निश्चय में जांच की बात से भी नीतीश घबराए हुए हैं.नीतीश कुमार ने 15 साल सुशासन बाबू का टैग पहने रखा, लेकिन अब उनकी सच्चाई सबके सामने आ रही है.शराब तस्करों के लिए नीतीश कुमार चिंतित हैं, क्योंकि बिना पैसों के लेन-देन बिहार में शराब बेचना संभव नहीं है.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में मंगलवार को दूसरे चरण का मतदान होना है. इससे पहले लोजपा प्रमुख चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है.

साथ ही अब लोजपा ने नया चुनावी नारा दे दिया है, ‘नीतीश कुआं तो तेजस्वी खाई, लोजपा-भाजपा सरकार बनाई.’ आज उन्होंने एक पत्रकार वार्ता कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम एक पत्र जारी किया. इसमें दिवंगत पिता रामविलास पासवान को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से कई सवाल पूछे हैं तो वहीं जदयू नेताओं द्वारा हो रहे हमले के बारे में बात की. 

चिराग पासवान ने कहा कि आज चुनाव से ठीक पहले ये लोग लॉलीपॉप थमा रहे हैं, कोई बोलता है, ये लो 10 लाख नौकरियों का लॉलीपॉप, कोई बोलता है, ये लो 19 लाख नौकरियों का लॉलीपॉप. अगर इतनी ही नौकरियां आपके पास थीं तो अब तक क्या आप चुनाव का इंतजार कर रहे थे?

उन्होंने आरोप लगाया कि मुंगेर में नीतीश कुमार के कहने पर ही गोली चलाई गई थी. उन्होंने कहा कि आयकर विभाग की छापेमारी से नीतीश कुमार परेशान हैं, सात निश्चय में जांच की बात से भी नीतीश घबराए हुए हैं. चिराग पासवान बोले कि नीतीश कुमार ने 15 साल सुशासन बाबू का टैग पहने रखा, लेकिन अब उनकी सच्चाई सबके सामने आ रही है.

नीतीश कुमार चिंतित हैं, क्योंकि बिना पैसों के लेन-देन बिहार में शराब बेचना संभव नहीं

उन्होंने कहा कि शराब तस्करों के लिए नीतीश कुमार चिंतित हैं, क्योंकि बिना पैसों के लेन-देन बिहार में शराब बेचना संभव नहीं है. चिराग ने सवाल किया कि पिछले पांच साल में नीतीश कुमार ने क्या किया है? आने वाले दिनों में उनका क्या रोडमैप है? नीतीश कुमार पर सवाल उठाते हुए चिराग पासवान ने फिर कहा कि नीतीश कुमार 2024 में प्रधानमंत्री बनना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि जब मेरे पिता की तबीयत खराब थी, तब नीतीश कुमार मिलने नहीं गए थे. लेकिन अब सबके खास बनने का ढोंग कर रहे हैं. 

चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को लिखा है कि पापा के अंतिम दिनों की चिंता आप कर रहे हैं, जो मुजे हैरान करती है, क्योंकि पापा जबतक जीवित थे तबतक ना आपने फोन किया और ना ही मिलने की कोशिश की. अजीब लगता है जब देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री से लेकर आम लोगों को भी पापा के तबीयत की जानकारी थी, लेकिन आपने बयान दिया आपको कुछ मालूम नहीं था ये हैरान करता है. उन्होंने आगे लिखा है- महोदय आप प्रधानमंत्री जी के आर्शीवाद के लिए अक्सर उनके साथ मंच साझा करते हैं.

पापा के अंतिम दिनों के बारे में प्रधानमंत्री जी से जानकारी ले लें

अतः आपसे आग्रह करूंगा कि आप पापा के अंतिम दिनों के बारे में प्रधानमंत्री जी से जानकारी ले लें क्योंकि पापा अंतिम सांस उनसे जुडे़ हुए थे. एक बेटा होने के नाते मैंने उनका अपनी सूझबूझ से बेहतर ध्यान दिया. लेकिन मेरे साथ पापा के बेहतर इलाज के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी भी दिन रात प्रयासरत थे.

चिराग ने आगे लिखा- महोदय, बिहार चुनाव में आप नेताओं द्वारा गिरते राजनीतिक स्तर के बारे में आपको कुछ जानकारी देना चाहता हूं. राजनीति में व्यक्तिगत आरोप-प्रत्यारोप लगाना कहीं से उचित नहीं है. आप मेरी नीतियों को लेकर सवाल उठा सकते हैं. मेरी नियत और विजन को लेकर सवाल कर सकते हैं. लेकिन आपके नेताओं द्वारा निरंतर मुझपर निजी हमले किए जा रहे हैं. पहले मेरे एक वीडियो को ऐसा दिखाया गया मानो मुझे मेरे पिता का गुजरने का दुख नहीं है. इस वीडियो से जनता के बीच मेरी छवि खराब करने की कोशिश की गई. 

चिराग पासवान ने एक बार फिर हमला करते हुए कहा कि 10 नवंबर को मुख्यमंत्री फिर पलटी मार लेंगे और महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बनाएंगे. उन्होंने कहा कि पहले फेज के चुनाव परिणाम के बाद लोजपा के कार्यकर्ताओं के चेहरे पर खुशी दिख रही है तो वहीं नीतीश कुमार और उनके कार्यालय में सन्नाटा पसरा हुआ है. चिराग पासवान ने कहा कि आज मौजूदा मुख्यमंत्री के रहते हुए बिहार बदहाली के साथ बदनामी के कगार पर खड़ा है और मुख्यमंत्री जीरो टॉलरेंस का चोला पहन कर घूमते हैं.

बिहार में नल जल योजना में जो लूट मची हुई है उस पर मुख्यमंत्री चुप हैं. दुर्गा भक्तों पर मुंगेर में गोली चलाई गई उस पर मुख्यमंत्री चुप क्यों हैं? एक शब्द नहीं बोलते हैं, उन्होंने अपना मुंह बंद कर लिया है. चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश जी लालू जी को रातो रात छोड़ कर एनडीए में शामिल हुए तो भाजपा के लोग क्या किए? सुशील मोदी का बयान आता है कि भागलपुर के सांसद कह रहे है कि वह हमें हराने का काम कर रहे है. नीतीश कुमार का लक्ष्य है भाजपा को हराना और फिर 10 नवंबर को महागठबंधन के साथ मिलकर सरकार बना लेंगें. यह पलटने का काम करते है, इसलिए इन्हें ’पलटू राम’ कहा जाता है. कुर्सी के लिए नीतीश कुमार किसी के साथ जा सकते है.

Web Title: Bihar assembly elections 2020 Chirag Paswan attacked Chief Minister Nitish Kumar LJP-BJP government formed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे