Bihar Elections 2020: BJP की कोई B,C टीम नहीं, प्रकाश जावड़ेकर बोले- चिराग पासवान भ्रम फैला रहे हैं, एनडीए में चार दल

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 16, 2020 04:42 PM2020-10-16T16:42:20+5:302020-10-16T16:42:20+5:30

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि चिराग पासवान ने बिहार में अपना अलग रास्ता चुना है। BJP के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर वो भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहें। BJP की कोई B,C टीम नहीं है और BJP,JDU,HAM,VIP 4 पार्टियों का हमारा गठबंधन मज़बूती से चुनाव लड़ रहा और हम तीन चौथाई से विजय होंगे।

Bihar assembly elections 2020 bjp ljp jdu ham vip Union Minister Prakash Javadekar Chirag Paswan | Bihar Elections 2020: BJP की कोई B,C टीम नहीं, प्रकाश जावड़ेकर बोले- चिराग पासवान भ्रम फैला रहे हैं, एनडीए में चार दल

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने चिराग पासवान पर जमकर हमला बोला। (photo-ani)

Highlightsपासवान बिहार के विधानसभा चुनाव में भ्रम उत्पन्न करने का प्रयास कर रहे हैं, उनकी टिप्पणी भ्रामक है, कोई लाभ नहीं होगा।हमारा गठबंधन बिहार विधानसभा चुनाव में तीन-चौथाई बहुमत हासिल करेगा।केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जब बुनियाद कमजोर हो तो क्या उस पर पक्की इमारत बन सकती है?

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने चिराग पासवान पर जमकर हमला बोला। बिहार विधानसभा चुनाव पर कहा कि लोजपा वोट कटवा पार्टी है। लोजपा के चिराग पासवान बिहार के विधानसभा चुनाव में भ्रम उत्पन्न करने का प्रयास कर रहे हैं, उनकी टिप्पणी भ्रामक है, कोई लाभ नहीं होगा।

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि चिराग पासवान ने बिहार में अपना अलग रास्ता चुना है। BJP के वरिष्ठ नेताओं का नाम लेकर वो भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहें। BJP की कोई B,C टीम नहीं है और BJP,JDU,HAM,VIP 4 पार्टियों का हमारा गठबंधन मज़बूती से चुनाव लड़ रहा और हम तीन चौथाई से विजय होंगे। भाजपा का लोजपा के साथ कोई संबंध नहीं है, जदयू, एचएएम(एस), वीआईपी के साथ हमारा गठबंधन बिहार विधानसभा चुनाव में तीन-चौथाई बहुमत हासिल करेगा।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि 2015 में मोदी जी ने बिहार के लिए 1 लाख 25 हज़ार करोड़ का पैकेज दिया था। लालू प्रसाद यादव ने कहा था कि ये चुनावी जुमला है। मोदी जी ने 1 लाख 25 हज़ार करोड़ रुपये का पैकेज ही नहीं दिया, इसके ऊपर 40 हज़ार करोड़ रुपये का एक्ट्रा पैकेज भी दिया है।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि जब बुनियाद कमजोर हो तो क्या उस पर पक्की इमारत बन सकती है? बिहार के विकास के मामले में RJD की बुनियाद बहुत ही कमजोर है, फिसलती हुई जमीन पर खड़ी है और वो कह रहे हैं कि हम बिहार का विकास करेंगे।

पहले जातिवाद की बात होती थी, अब जनता को रिपोर्ट कार्ड दिखाना होता है: नड्डा

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा ने शुक्रवार को दावा किया कि पहले चुनावों में भाषणों में जातिवाद, लड़ाई-झगड़े को बढ़ावा देने और समाज को तोड़ने के प्रयास होते थे लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद अब जनता को अपने काम का रिपोर्ट कार्ड दिखाना होता है। भाजपा अध्यक्ष ने बांका में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी के आने के बाद देश की राजनीतिक संस्कृति बदली है और अब जनता को अपने काम का रिपोर्ट कार्ड दिखाना होता है।

नड्डा ने कहा कि 2015 में मोदी ने बिहार के लिए एक लाख 25 हजार करोड़ रुपये के पैकेज की घोषणा की थी। भाजपा अध्यक्ष ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को जनादेश देने की अपील करते हुए कहा, ‘‘ सजग समाज वही होता है, जो सजग नेता को पहचान लेता है, सजग नेता को शाबाशी देता है, अपना हित जानता है और अपने अहित से बचने के लिए तैयार रहता है।’’ भागलपुर के सिल्क के महत्व को रेखांकित करते हुए नड्डा ने युवाओं से मोदी के आह्वान पर ‘वोकल फॉर लोकल’ होने की अपील की।

सिल्क की वर्ल्ड में ब्रांडिंग करो, भारत सरकार और बिहार सरकार आपकी मदद करेगी

उन्होंने कहा, ‘‘भागलपुर के सिल्क की वर्ल्ड में ब्रांडिंग करो, भारत सरकार और बिहार सरकार आपकी मदद करेगी।’’ उन्होंने दावा किया कि राजग सरकार में ही रेलवे, शिक्षा, स्वास्थ्य, रोड हर क्षेत्र में बिहार का विकास हुआ है। नड्डा ने अपने संबोधन के दौरान जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को समाप्त करने, राम मंदिर के निर्माण शुरू होने और एक बार में तीन तलाक को समाप्त करने का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वर्षों से हम सभी की इच्छा थी कि भव्य राम मंदिर का निर्माण हो लेकिन कांग्रेस पार्टी इसको लटकाने, अटकाने, भटकाने का काम करती थी।

उन्होंने कहा, ‘‘ हम आभारी हैं कि सुप्रीम कोर्ट ने फैसला किया, मोदी जी ने शिलान्यास किया और अब भव्य राममंदिर का निर्माण होगा।’’ नड्डा ने कहा कि भारत की फौज चीन के सामने डटकर खड़ी है और पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने का भी काम मोदी के नेतृत्व ने किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले छह साल में अरुणाचल प्रदेश से लद्दाख तक व्यापक पैमाने पर सड़क आवसंरचना तैयार की गई है तथा सीमावर्ती क्षेत्रों में पुल एवं हवाई अड्डे बने हैं ।

भाजपा अध्यक्ष ने राजद पर निशाना साधते हुएआरोप लगाया कि वो दिन याद है जब पटना के डाक बंगला चौराहे पर शाम सात बजे के बाद खड़ा नहीं हो पाते थे। नड्डा ने कहा कि ये आज विकास की बात करते हैं लेकिन यही दल है जिसके राज में शहाबुद्दीन को राजनीतिक संरक्षण मिलता रहा और नीतीश कुमार की जब सरकार आई तब शहाबुद्दीन को जेल भेजा गया।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी में मोदी जी ने साहसी निर्णय लेते हुए समय पर लॉकडाउन लगाया और देश में स्वास्थ्य संसाधनों को मजबूत किया तथा देशवासियों का जीवन सुरक्षित किया। नड्डा ने कहा कि नीतीश कुमार की सरकार ने 1.41 करोड़ राशन कार्ड धारकों के घर में प्रत्यक्ष नकद अंतरण से सरकारी मदद पहुंचाई है। 

Web Title: Bihar assembly elections 2020 bjp ljp jdu ham vip Union Minister Prakash Javadekar Chirag Paswan

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे