बिहार विधानसभा चुनावः अनुराग ठाकुर ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना, कहा-जो अपने मां-बाप का नहीं हुआ, टुकडे़-टुकडे़ गैंग को गले क्यों लगाया?

By एस पी सिन्हा | Published: October 27, 2020 03:20 PM2020-10-27T15:20:00+5:302020-10-27T15:20:00+5:30

केन्द्रीय वित्तमंत्री अनुराग ठाकुर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिहार महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जो अपने मां बाप का नहीं हुआ वह राज्य की जनता का क्या होगा?

Bihar assembly elections 2020 bjp Anurag Thakur Tejashwi Yadav rjd lalu yadav | बिहार विधानसभा चुनावः अनुराग ठाकुर ने तेजस्वी यादव पर साधा निशाना, कहा-जो अपने मां-बाप का नहीं हुआ, टुकडे़-टुकडे़ गैंग को गले क्यों लगाया?

महंगाई पर विपक्ष को बोलने का कोई हक नहीं है. उनके काल में महंगाई 11-12 फीसदी थी.  (file photo)

Highlightsचुनावी पोस्टर से लालू प्रसाद यादव और मां राबड़ी देवी के बैनर और होर्डिग्स से तस्वीर गायब रहने को अनुराग ठाकुर निशाना बना रहे थे.अनुराग ठाकुर ने तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि वे देश को बांटने वाले लोगों को गले क्यों लगाया. मोदी जी ने बिहार के विकास का पूरा ध्यान दिया है और एनडीए गठबंधन को आगे ले जाने का काम किया है.

पटनाः बिहार विधानसभा चुनाव में प्रथम चरण के मतदान के लिए एक ओर जहां तैयारी काफी जोरों पर है और नेता जनता रैलियों संबोधित कर रहे हैं तो दूसरी तरफ आरोप आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति भी काफी जोरों पर है.

इसी कड़ी के तहत आज केन्द्रीय वित्तमंत्री अनुराग ठाकुर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए बिहार महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि जो अपने मां बाप का नहीं हुआ वह राज्य की जनता का क्या होगा? दरअसल, चुनावी अभियान के दौरान तेजस्वी के चुनावी पोस्टर से लालू प्रसाद यादव और मां राबड़ी देवी के बैनर और होर्डिग्स से तस्वीर गायब रहने को अनुराग ठाकुर निशाना बना रहे थे.

अनुराग ठाकुर ने तेजस्वी यादव पर हमला बोलते हुए कहा कि वे देश को बांटने वाले लोगों को गले क्यों लगाया. माले के लोगों के साथ क्यों हुए? राजद देश को टुकडे-टुकडे करने वालों के साथ काम कर रही है. उन्होंने कहा कि एनडीए गठबंधन बिहार को आगे ले जाने का काम कर रही है. इस दौरान उन्होंने डबल इंजन सरकार की विकास के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि बिहार में एनडीए सरकार के राज में बहुत बदलाव आया है. अस्पताल, कॉलेज, सड़क, बिजली, रोजगार जैसे मुद्दों पर काम हुए हैं.

ठाकुर ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार में काफी विकास हुआ

अनुराग ठाकुर ने कहा कि बिहार में डबल इंजन की सरकार में काफी विकास हुआ है विकास दर साढे़ 11 फीसदी बढ़ी है. वही बिहार में दो एम्स और दो केंद्रीय विद्यालय है. डबल इंजन की सरकार ने बिहार के हर गांव तक बिजली पहुंचाने का काम किया है. हम लोग विकास में विश्वास रखने वाले हैं. एनडीए एकजुट होकर चुनाव लड़ रहा है और इसमें से जबरदस्त सफलता हाथ लगेगी.

वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन और राजद पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि आईना कितना भी साफ करने पर चेहरे पर लगा हुआ दाग छुपता नहीं है. तेजस्वी यादव पर हमला करते हुए कहा कि बदहवास पार्टियों का गठबंधन राजद वर्ग विभेद फिर से देखना चाहती है मैं तेरे से ज्यादा से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने मां- बाप को गले क्यों नहीं लगाया क्या फिर से बिहार में जंगलराज लाना चाहते हैं.

तेजस्वी यादव ने टुकडे़ टुकडे़ गैंग को गले क्यों लगाया?

तेजस्वी यादव ने टुकडे़ टुकडे़ गैंग को गले क्यों लगाया? जब वह अपने पूर्व मुख्यमंत्री रहे मां बाप को भूल गए तो जनता का ख्याल क्या रखेंगे? बिहार की जनता इन पर विश्वास कैसे करेगी? मां बाप अपने बेटे से यह कहता है कि वोट डालने से पहले यह सोच लेना कि वह नहीं आए मोदी जी ने बिहार के विकास का पूरा ध्यान दिया है और एनडीए गठबंधन को आगे ले जाने का काम किया है.

अनुराग ठाकुर ने तेजस्वी पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने चुनावी पोस्टरों से अपने माता-पिता को क्यों गायब कर दिया? अनुराग ठाकुर ने कहा कि बिहार की जनता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए के साथ है. महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस के सवाल पर उन्होंने कहा कि महंगाई पर विपक्ष को बोलने का कोई हक नहीं है. उनके काल में महंगाई 11-12 फीसदी थी. 

कभी भी बिहार के लोगों से अपने निवास पर नहीं मिले

इससे पहले भाजपा नेता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने राजद के मुख्यमंत्री उम्मीदवार तेजस्वी पर हमला करते हुए कहा कि वे कभी भी बिहार के लोगों से अपने निवास पर नहीं मिले और न ही किसी को एक गिलास पानी की भी पेशकश की. उन्होंने एक बार फिर बिहार में एनडीए सरकार बनने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि बिहार में राजद की सरकार बनाने का कोई सवाल ही नहीं है क्योंकि एनडीए दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाएगी और नीतीश कुमार ही बिहार के मुख्यमंत्री बनेंगे.

वहीं, केंद्रीयमंत्री और भाजपा के स्टार प्रचारक रविशंकर प्रसाद ने तेजस्वी यादव पर तीखा हमला किया. उन्होंने राजद के पोस्टरों में लालू-राबडी की तस्वीर नहीं होने पर सवाल खडा किया. तेजस्वी या लालू-राबडी का नाम लिये बगैर कहा कि कोई नया बिहार बनाने की बात कर रहा है. लेकिन उनके नए बिहार वाले पोस्टर से मां-बाप की तस्वीर ही गायब है. जबकि दोनों ने साढे सात-साढे सात साल राज किया. रविशंकर प्रसाद ने सवालिया अंदाज में पूछा कि आप अपने माता-पिता की तस्वीर पर इतना शर्मिंदा क्यों हैं?

इस बीच बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने नेता प्रतिपक्ष और महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव के 10 लाख नौकरी देने पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि जिसके माता-पिता दोनों मुख्यमंत्री रहें हो और वो दसवीं पास नहीं कर सके और वो नौकरी देने की बात करता हो तो इससे हास्यास्पद कुछ नहीं हो सकता है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष यहीं नहीं रूके उन्होंने लालू प्रसाद यादव का नाम लिए बिना कहा कि हर परिवार को बेटे और बेटी को एक बराबर देखना चाहिए. जिसकी बेटी डॉक्टर हो और जिसकी बेटी इंजीनियर हो उसको आगे बढाने के बदले नौवीं पास को आगे बढाना किसी भी परिवार के लिए गलत है.

Web Title: Bihar assembly elections 2020 bjp Anurag Thakur Tejashwi Yadav rjd lalu yadav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे