बिहार चुनाव का अजब रंग: फरार हैं MLA, नाबालिग से बलात्कार समेत कई आरोप, पत्नी को RJD दे सकती है टिकट

By विनीत कुमार | Published: October 4, 2020 11:02 AM2020-10-04T11:02:25+5:302020-10-04T11:02:25+5:30

बिहार में तीन चरणों में विधानसभा चुनाव इस बार होने हैं। इस बीच भोजपुर के संदेश विधासभा निर्वाचन क्षेत्र को लेकर भी चर्चा जारी है। यहां से अरुण कुमार यादव विधायक हैं जो फिलहाल फरार हैं।

Bihar assembly election Sandesh seat RJD may give ticket to wife of absconding MLA Arun yadav | बिहार चुनाव का अजब रंग: फरार हैं MLA, नाबालिग से बलात्कार समेत कई आरोप, पत्नी को RJD दे सकती है टिकट

बिहार चुनाव: फरार हैं MLA, पत्नी को मिल सकता है चुनाव लड़ने का टिकट (फाइल फोटो)

Highlightsबिहार के भोजपुर के संदेश विधासभा निर्वाचन क्षेत्र से अरुण यादव की पत्नी को मिल सकता है टिकटअटकलों का बाजार गर्म, फरार हैं यहां से मौजूदा विधायक अरुण यादव, पुलिस पिछले एक साल से कर रही है तलाश

बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखें तय हो गई हैं। तीन चरण में राज्य में चुनाव हैं। पहले चरण के लिए नामांकन की आखिरी तारीख 8 अक्टूबर है। वहीं, पहले चरण का मतदान 28 अक्टूबर को होगा। इन सबके बीच भोजपुर का संदेश विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र को लेकर चर्चा जोर-शोर से हो रही है। यहां से मौजूदा विधायक अरुण यादव आरजेडी़ से हैं लेकिन फरार हैं। 

ऐसे में उनकी पत्नी के इस बार यहां से चुनाव लड़ने की अटकलें शुरू हो गई हैं। इन अटकलों को और बल मिला जब शनिवार को अरुण यादव की पत्नी किरण देवी ने 192 संदेश विधानसभा निर्वाचन कार्यालय से बिहार विधानसभा चुनाव में नामांकन लिए एनआर रशीद कटवाया। ऐसे में माना जा रहा है कि पति विधायक अरुण यादव की अनुपस्थिति में वे आरजेडी की टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं।

अरुण यादव पर नाबालिग से बलात्कार समेत कई आरोप

बिहार की राजनीति में दबंग और रखूखदार नेताओं का इतिहास पुराना है। आरजेडी के अरुण यादव भी इनमें से एक हैं। इन पर कई आरोप हैं। इसी में एक नाबालिग बच्ची से बलात्कार जैसा आरोप भी इन पर है। बता दें कि अरुण यादव दरअसल लालू के काफी करीबी माने जाते हैं। बहरहाल, पिछले एक साल से भोजपुर की पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।

अरुण यादव को कोर्ट पहले ही फरार घोषित कर चुकी है। उनके ऊपर शिकंजा कसने के लिए पुलिस कई कोशिशें कर चुकी है लेकिन ठोस नतीजा नहीं निकल सका है। अरुण यादव पर अवैध धंधे से अकूत संपत्ति जुटाने के भी आरोप हैं और उनकी करोड़ों की संपत्ति को लेकर ईडी भी कार्रवाई में जुटी है।

2015 के चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार को हराया

अरुण यादव ने 2015 में हुए चुनाव में बीजेपी के संजय सिंह को करीब 26 हजार वोटों के अंतर से हराया था। इसी सीट पर CPI (ML)L के राजू यादव तीसरे स्थान पर रहे थे। इस बार भोजपुर में पहले चरण में ही वोटिंग है। ऐसे में ये देखने वाली बात होगी आरजेडी फरार चल रहे विधायक की पत्नी को टिकट देती है या फिर कोई और विकल्प तलाशती है।

बताते चलें कि बिहार चुनाव के लिए विपक्षी महागठबंधन में सीटों के बंटवारे के ऐलान हो गया है। इसके तहत कांग्रेस 70 सीटों पर, आरजेडी 144 सीटों पर और वाम पार्टियां 29 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। साल 2015 में आरजेडी, कांग्रेस और जदयू ने मिलकर चुनाव लड़ा था। पिछले चुनाव में आरजेडी ने 81 सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस ने 27 सीटों पर जीत हासिल की थी।

Web Title: Bihar assembly election Sandesh seat RJD may give ticket to wife of absconding MLA Arun yadav

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे