बिहार विधानसभा उपचुनावः राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव दिखाएंगे दम, कांग्रेस और राजग के खिलाफ भरेंगे हुंकार, हल्ला बोल

By एस पी सिन्हा | Published: October 25, 2021 07:35 PM2021-10-25T19:35:26+5:302021-10-25T19:37:28+5:30

Bihar assembly by-elections: लालू प्रसाद यादव आगामी 27 अक्टूबर को दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे. कांग्रेस ने महागठबंधन से नाता तोड़ लिया है.

Bihar assembly by-elections RJD chief Lalu Prasad Yadav show power will shout against Congress and NDA | बिहार विधानसभा उपचुनावः राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव दिखाएंगे दम, कांग्रेस और राजग के खिलाफ भरेंगे हुंकार, हल्ला बोल

बिहार के सियासी हलके में सनसनी फैल गई है.

Next
Highlightsलालू परिवार में विरासत को लेकर चल रही सियासत को सतह पर लाकर रख दिया था.उपचुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस और राजद के बीच गठबंधन टूट गया है. लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद अब तेज प्रताप यादव के सुर बदल गए हैं.

पटनाः राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बिहार में कदम रखते ही सियासत को गर्मा दी है. वह बुधवार को तारापुर व कुशेश्‍वरस्‍थान में चुनावी सभाएं करेंगे. लालू प्रसाद यादव रविवार की शाम दिल्‍ली से पटना पहुंचे हैं. बिहार आने के पहले दिल्‍ली में हीं उन्‍होंने उपचुनाव में प्रचार करने का संकेत दिया था.

तारापुर व कुशेश्‍वरस्‍थान की दोनों सीटों पर राजद द्वारा अपने प्रत्‍याशी उतारने के कारण कांग्रेस ने भी दोनों सीटों पर अपने प्रत्‍याशी उतारते हुए महागठबंधन से नाता तोड़ लिया है. ऐसे में लालू अब राजग प्रत्‍याशियों के साथ-साथ कांग्रेस के प्रत्‍याशियों के खिलाफ भी चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे. लालू प्रसाद यादव आगामी 27 अक्टूबर को दो चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

उनकी ये चुनावी जनसभाएं तारापुर और कुशेश्वरस्थान में होने वाली है. बिहार में इन्हीं दोनों विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने वालें हैं, जिसके लिए सभी पार्टियों की ओर से धुआंधार प्रचार चल रहा है. पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालू यादव हेलीकॉप्टर से पटना से निकलेंगे और तरापुर तथा कुशेश्वरस्थान में चुनावी जनसभा में जनता को संबोधित करेंगे.

लालू यादव के इस फैसले से बिहार के सियासी हलके में सनसनी फैल गई है. करीब तीन साल के लंबे समय के बाद लालू यादव पटना लौटे हैं. उनके पटना पहुंचते ही आज उनके चुनावी अभियान की घोषणा हो गई. इससे लालू यादव के बिहार की सक्रिय राजनीति में वापसी के भी संकेत भी मिल रहे हैं. इसतरह से अब बिहार की सियासत में लालू यादव एक बार फिर से सक्रिय भूमिका में आते हुए दिख रहे हैं.

सबकुछ ठीक रहा तो लोगों को लालू यादव के पुराने अंदाज में भाषण और विरोधियों पर कटाक्ष का आनंद लेने का अवसर मिलेगा. यहां बता दें कि पटना पहुंचने के बाद राजद प्रमुख के बडे़ बेटे और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव के सियासी ड्रामा ने लालू परिवार में विरासत को लेकर चल रही सियासत को सतह पर लाकर रख दिया था.

तेजप्रताप की जिद्द के बाद रविवार की देर रात लालू यादव और राबडी देवी ने अपने बडे़ बेटे के घर जाकर मुलाकात की थी. अपने पिता से मुलाकात के बाद तेजप्रताप  के सुर बदले बदले से नजर आ रहे हैं. कुछ दिनों तक कांग्रेस का पक्ष लेने वाले तेजप्रताप ने अब कांग्रेस और कन्हैया कुमार को चेतावनी दी है.

राज्य में दो सीटों पर होने वाले उपचुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर कांग्रेस और राजद के बीच गठबंधन टूट गया है. इसको लेकर कुछ दिनों पहले तक तेजप्रताप पार्टी लाइन से हटकर कांग्रेस का साथ देते हुए दिख रहे थे. लेकिन लालू प्रसाद यादव से मुलाकात के बाद अब तेज प्रताप यादव के सुर बदल गए हैं.

तेजप्रताप यादव ने ट्वीट कर कन्हैया कुमार के जरिए कांग्रेस पर हमला बोला है. उन्होंने लिखा है कि गांधी के नाम पर छल करने लोग गांधीवाद का पाठ पढ़ा रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए लिखा है कि, सुधर जाइए वरना जनता चुनाव में वोट के जरिए सुधार देगी. उपचुनाव को लेकर कांग्रेस और राजद अब आमने सामने हैं.

गठबंधन टूटने के बाद दोनों तरफ से वार पलटवार को खेल चालू है. तेजप्रताप इससे पहले भी कन्हैया कुमार पर हमला बोल चुके हैं. कन्हैया कुमार का नाम लिए बिना उन्होंने ट्वीट कर उनपर हमला किया था. उन्होंने कन्हैया को गैंग वाला बताया था. अब जबकि लालू यादव चुनावी मैदान में हुंकार भरेंगे तो सियासत का रंग बदला-बदला नजर आयेगा.

Web Title: Bihar assembly by-elections RJD chief Lalu Prasad Yadav show power will shout against Congress and NDA

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे