बिहार विधानसभा उपचुनावः तेजस्वी यादव को चुनौती देंगे कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी, कांग्रेस ने राजद पर किया हमला

By एस पी सिन्हा | Published: October 20, 2021 06:24 PM2021-10-20T18:24:39+5:302021-10-20T18:26:48+5:30

Bihar Assembly by-elections: 23, 24 व 25 अक्टूबर को कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी तारापुर में चुनाव प्रचार करेंगे.

Bihar Assembly by-elections Kanhaiya Kumar Hardik Patel and Jignesh Mevani challenge Tejashwi Yadav Congress attacks RJD | बिहार विधानसभा उपचुनावः तेजस्वी यादव को चुनौती देंगे कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी, कांग्रेस ने राजद पर किया हमला

कांग्रेस ने इन नेताओं के स्वागत की जोरदार तैयारी की है.

Next
Highlights28 अक्टूबर को कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में चुनावी ताकत दिखाएंगे.राजद पर भाजपा के साथ समझौता करने और साम्प्रदायिक पार्टी का आरोप लगाया.तेजस्वी यादव भाजपा और नीतीश सरकार को फायदा पहुंचा रहे हैं.

पटनाः बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उप चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने कमर कस ली है. भाजपा, जदयू, कांग्रेस और राजद ने मुंगेर जिले के तारापुर और दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बिहारकांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेताओं ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान में प्रचार कर रहे है.

 

 

वहीं, अब 22 अक्टूबर को कन्हैया कुमार, हार्दिक पटेल और जिग्नेश मेवानी बिहार दौरे पर आ रहे हैं. तीनों नेताओं ने तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे. कांग्रेस की सदस्यता लेने के बाद कन्हैया व जिग्नेश के साथ हार्दिक पहली बार बिहार आ रहे हैं. इसलिए कांग्रेस ने इन नेताओं के स्वागत की जोरदार तैयारी की है.

पटना आने के बाद प्रभारी के साथ तीनों नेता सदाकत आश्रम जाएंगे. इसके बाद सदाकत आश्रम में पार्टी नेताओं की बैठक होगी. इसी दिन पटना में रोड शो भी करेंगे. राजनीतिक व सामाजिक क्षेत्र के कई महत्वपूर्ण नेता उस दिन कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर सकते है. इसी दिन शाम में तीनों युवा नेता तारापुर के लिए रवाना हो जाएंगे.

23, 24 व 25 अक्टूबर को कन्हैया, जिग्नेश व हार्दिक पटेल तारापुर में चुनाव प्रचार करेंगे. इसके बाद 26, 27 और 28 अक्टूबर को कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में तीनों नेता चुनावी ताकत झोंकेंगे. चुनाव 30 अक्टूबर को होना है. इन तीनों के कंधे पर एनडीए के साथ-साथ तेजस्वी से टकराने की भी जिम्मेदारी है. माना जा रहा है कि कन्हैया कुमार इस टीम को लीड करेंगे.

क्योंकि वो स्थानीय हैं. जिग्नेश और हार्दिक गुजराती नेता हैं. तीनों नेता तीन-तीन दिन तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करेंगे. इन नेताओं का मुकाबला सीधे तौर पर बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ देखा जा रहा है. इन युवाओं के बीच चुनावी मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है. कांग्रेस पार्टी के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास ने पहले ही तेजस्वी और राजद के खिलाफ जंग छेड दिया है. कांग्रेस को उम्मीद है कि कन्हैया, जिग्नेश और हार्दिक तिकड़ी राजद के ताबूत में आखिरी कील ठोंकने का काम करेगी.

दरअसल, जिन दो विधानसभा सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान में उपचुनाव हो रहा है, उसमें से एक सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है. पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी दरभंगा जिले के कुशेश्वरस्थान सीट से चुनाव लड़ी थी. इसबार भी कांग्रेस को उम्मीद थी कि महागठबंधन में होने के नाते तेजस्वी यादव उन्हें कुशेश्वरस्थान सीट से चुनाव लडने देंगे.

लेकिन तेजस्वी ने नई तिकडम अपनाते हुए कांग्रेस को कुशेश्वरस्थान सीट से बेदखल करने का उपाय निकाला और इस सीट से भी राजद उम्मीदवार को मैदान में उतार दिया. इस घात के बाद लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव कांग्रेस पार्टी के रडार पर आ गए. दोनों ओर से नेता एक दूसरे के ऊपर जुबानी हमला बोल रहे हैं.

मंगलवार को कांग्रेस के बिहार प्रभारी भक्त चरणदास ने बिना नाम लिए राजद पर भाजपा के साथ समझौता करने और साम्प्रदायिक पार्टी का आरोप लगाया. कांग्रेस विधान पार्षद प्रेमचंद्र मिश्रा ने यहां तक खुलकर कह दिया कि तेजस्वी भाजपा और नीतीश सरकार को फायदा पहुंचा रहे हैं. तेजस्वी ने कांग्रेस को धोखा देने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस राजद को उपचुनाव में सबक सिखाने का काम करेगी.

Web Title: Bihar Assembly by-elections Kanhaiya Kumar Hardik Patel and Jignesh Mevani challenge Tejashwi Yadav Congress attacks RJD

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे