बिहार: 24 घंटे के भीतर अलग-अलग हादसों में 22 लोगों की मौत, कई की स्थिती है नाजुक

By एस पी सिन्हा | Published: June 26, 2019 04:15 PM2019-06-26T16:15:47+5:302019-06-26T16:16:08+5:30

राजधानी पटना में दर्दनाक घटना घटी है, यहां बेकाबू कार ने सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे 4 लोगों को कुचल दिया. इस हादसे में 3 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है.

Bihar: 22 people died in different accidents within 24 hours, many are in critical situation | बिहार: 24 घंटे के भीतर अलग-अलग हादसों में 22 लोगों की मौत, कई की स्थिती है नाजुक

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

बिहार के विभिन्न इलाकों में पिछले 24 घंटे के भीतर हुए हादसे में 22 लोगों से अधिक की मौत हो गई, वहीं दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हैं. घायलों में से कुछ की स्थिति गंभीर बनी हुई है. बड़ा हादसा पटना, समस्तीपुर और नालंदा और नवादा जिले में हुआ है. 

राजधानी पटना में दर्दनाक घटना घटी है, यहां बेकाबू कार ने सड़क किनारे फुटपाथ पर सो रहे 4 लोगों को कुचल दिया. इस हादसे में 3 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं, एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल शख्स को पास के अस्पताल में भर्ती कराया है. हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया. यह घटना ओल्ड बाईपास स्थित कुम्हरार इलाके की है.

बताया जा रहा है कि यहां फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कार सवार ने कुचल दिया, जिससे 3 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई और एक व्यक्ति  गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने एक कार सवार को पीट-पीटकर मार डाला. वहीं, पिटाई से दूसरे की हालत नाजुक बनी हुई है. लोगों का आरोप है कि कार सवार नशे में धुत थे, जो सड़क और फुटपाथ का अंतर नहीं समझ पाए. इसबीच, राजधानी पटना में अनियंत्रित ट्रैक्टर ने बिहार पुलिस के एक जवान को रौंद डाला, इलाज के दौरान बिहार पुलिस के जवान की मौत हो गई. ट्रैक्टर को पुलिस ने जब्त कर लिया है. घटना सचिवालय थाना इलाके की है.

वहीं, गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना के मटिहानी गांव में मंगलवार की रात्रि आर्केस्ट्रा में मारपीट के दौरान भगदड़ मच गई. भगदड़ के दौरान स्कॉर्पियो की चपेट में आने से दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए हैं. घायलों का इलाज सिवान सदर अस्पताल में चल रहा है. दोनो मृतक समस्तीपुर जिले के रहने वाले बताए जा रहे हैं, जो दोस्त की शादी में बराती बनकर आये थे. जबकि पूर्णिया जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के भटगामा के पास वज्रपात से एक बच्ची समेत दो महिलाओं की मौत हो गई है.

जानकारी के अनुसार आज सुबह ये सभी खेत में मूंग तोड़ने गईं थीं. इस दौरान वज्रपात से सभी झुलस गईं. सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सभी की मौत हो गई. वहीं, समस्तीपुर में एक ट्रक और कार की आमने-सामने की टक्कर में एक महिला समेत कार सवार 4 लोगों की मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल है. घायल युवक को मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है. 

बिहारशरीफ से नवादा जा रही पिकअप वैन डिवाइडर से टकराकर पलट गई जिसमें 45 वर्षीय विशेस्वर यादव, 35 वर्षीय गौरी मांझी एवं 36 वर्षीय संजय की मौत घटनास्थल पर हो गई. इस घटना में तीन लोग घायल हो गए. घायल लोगों को इलाज के लिए पटना भेज दिया गया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सुपुर्द कर दिया. जबकि नवादा जिले में एक बस हाई टेंशन तार की चपेट में आ गई. इससे चार यात्रियों की मौत हो गई और चार की हालत गंभीर बताई जा रही है. घायलों को सदर अस्पताल रेफर किया गया है.

बताया जा रहा है कि बस कौआकोल के मडपो से जमुई के झूमर जा रही थी. इसमें सवार सभी यात्री पूजा के लिए जा रहे थे. मौके पर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंच चुके हैं. 

वहीं, कटिहार में कटिहार-पूर्णिया मार्ग पर रौतारा थाना क्षेत्र के रौतारा चौक पर मंगलवार की देर रात्रि सड़क हादसे में एक आरपीएफ जवान की मौत हो गई. जवान रौतारा गांव का ही रहने वाला था. जबकि मधुबनी जिले में ट्रक और ऑटो में भीषण टक्कर में 8 लोग घायल हो गए हैं, जहां दो की स्थिति गंभीर बनी हुई है. घायलों को डीएमसीएच रेफर किया गया है. घटना झंझारपुर थाना क्षेत्र के सिमरा गांव की है.

वहीं, औरंगाबाद जिले के रफीगंज थाना के तिवारी बिगहा मोहल्ले के पास की है जहां आज सुबह बस से कुचलकर 30 वर्षीय मीना देवी की मौत हो गई. मृतक कर्मा गांव निवासी भोला यादव की पत्नी बताई जाती है. दुर्घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया है. मृतक के परिजन को मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे हैं. बताया जाता है कि महिला बच्चों को स्कूल पहुंचाने जा रही थी कि तेजी से रही आ रही बस ने कुचल दिया.

Web Title: Bihar: 22 people died in different accidents within 24 hours, many are in critical situation

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे