बिहार: 12वीं की परीक्षा में छात्र ने खुद को बताया प्रियंका चोपड़ा और सनी देओल का बेटा

By एस पी सिन्हा | Published: October 23, 2021 03:26 PM2021-10-23T15:26:30+5:302021-10-23T15:35:20+5:30

इस तरह के उत्तरों वाले पुस्तिकाओं के वायरल होने पर कॉलेज प्रशासन को काफी किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है. कॉलेज प्रशासन ने घटना की जानकारी होने के बाद जांच शुरू कर दी है कि आखिर कॉपी सोशल मीडिया तक कैसे पहुंची?

bihar 12th exam student bollywood priyanka chopra sunny deol | बिहार: 12वीं की परीक्षा में छात्र ने खुद को बताया प्रियंका चोपड़ा और सनी देओल का बेटा

प्रतीकात्मक तस्वीर.

Highlightsएक छात्र ने खुद को बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और सनी देओल का बेटा बताया है.एक छात्र ने कॉपी में बेवफाई की बातें लिखी है.एक परीक्षार्थी ने आपत्तिजनक शब्दों में अपनी इश्कबाजी की कहानी लिखी है.

पटना:बिहार में पश्चिम चंपारण जिले के बेतिया स्थित राम लखन सिंह यादव महाविद्यालय में छात्रों के द्वारा अजीबो-गरीब उत्तर लिखने का मामला सामने आया है.

दरअसल, कॉलेज में चल रहे 12वीं की परीक्षा में एक छात्र ने खुद को बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा और सनी देओल का बेटा बताया है. उत्तर पुस्तिका की फोटो के साथ वायरल कॉपी में प्रश्नों के ऊल-जुलूल उत्तर लिखे गए हैं.

मसलन, प्रियंका चोपड़ा-सनी देओल की शादी कब हुई? क्या प्रियंका चोपड़ा का कोई बेटा भी है? क्या प्रियंका चोपड़ा का बेटा इतना बड़ा हो गया कि वह...

हद तो यह है कि इन वायरल उत्तर पुस्तिकाओं में एक पर किसी शिव शंकर कुमार, पिता सनी देओल, माता-प्रियंका चोपड़ा का नाम लिखा है. जिस पर परीक्षा का सवालों के ऊल-जुलूल जवाब लिखा गया है. 

वहीं, एक छात्र ने कॉपी में बेवफाई की बातें लिखी है. छात्र ने परीक्षा में पूछे गए सवाल के जवाब में लिखा है कि अकबर की गर्लफ्रेंड का नाम रजिया था, उनके कहने पर उसने जजिया कर हटा दिया था. इस तरह के और अनोखे जवाब छात्र ने उत्तर पुस्तिका में दिया है. लेकिन उस पर कोइ रोल नम्बर भी नहीं है.

एक अन्य वायरल कॉपी पर परीक्षार्थी का नाम आदित्य कुमार, रोल नंबर-170 क्लास- 12 लिखने के साथ एक लड़की का नाम लिख कर कथित परीक्षार्थी ने आपत्तिजनक शब्दों में अपनी इश्कबाजी की कहानी लिखी है.

उसी तरह प्रश्न था कि मोहनजोदाड़ो के स्नानागार का वर्णन कीजिए... परीक्षार्थी ने मजेदार ढंग से जवाब देते हुए लिखा है कि इस स्नानागार में राजा की पत्नी छपाक-छपाक कर नहाती और अपने कपड़े साफ करती थी. उस परीक्षार्थी की शरारत का अंत वहीं पर नहीं हुआ. 

परीक्षा के दौरान एक सवाल पूछा गया था कि वह पुरातत्व से क्या समझता है. उसने लिख दिया कि यह मेरे मास्टर ने नहीं पढ़ाया है, मैं पुरातत्व से कुछ नहीं समझता हूं. 

इस तरह के उत्तरों वाले पुस्तिकाओं के वायरल होने पर कॉलेज प्रशासन को काफी किरकिरी का सामना करना पड़ रहा है. कॉलेज प्रशासन ने घटना की जानकारी होने के बाद जांच शुरू कर दी है कि आखिर कॉपी सोशल मीडिया तक कैसे पहुंची?

इस संबंध में पूछे जाने पर कॉलेज के प्राचार्य राजेश्वर प्रसाद यादव ने कहा कि अभी तक यह मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है. इंटरमीडिएट सेटअप परीक्षा की कापी वायरल कैसे हुई, इसकी जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी होगी. 

उन्होंने कहा कि सैकड़ों विद्यार्थियों की परीक्षा ली जा रही है. कोरोना की पाबंदियों को लेकर परीक्षार्थियों को दूर-दूर बैठाया जा रहा है. कर्मियों की चुनाव ड्यूटी के बीच परीक्षा व्यवस्था संभाली जा रही है. इस दौरान शरारत की कोई घटना से इनकार नहीं किया जा सकता. 

संभव है उत्तर पुस्तिका की चोरी करके किसी गैर-विद्यार्थी असामाजिक तत्व ने ऐसा कृत्य किया हो. बावजूद इसके परीक्षा विभाग को पूरे प्रकरण की जांच के आदेश दिये गए हैं. रिपोर्ट में किसी की गलती उजागर होने पर संबंधित के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

Web Title: bihar 12th exam student bollywood priyanka chopra sunny deol

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे