बिहार में जहरीली शराब पीने से 10 मरे, तेजस्वी यादव और भाजपा अध्यक्ष जायसवाल ने नीतीश सरकार पर किए हमले

By एस पी सिन्हा | Published: March 31, 2021 03:38 PM2021-03-31T15:38:39+5:302021-03-31T15:39:49+5:30

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने शराब की अवैध बिक्री की रोकथाम में लगे जिम्मेदार बडे़ अधिकारियों के ऊपर भी गाज गिराने की मांग करते हुए कहा कि शराबबंदी को सफल बनाने के लिए यह बेहद जरूरी हो गया है कि बडे़ अधिकारियों की बर्खास्तगी हो.

Bihar 10 killed drinking poisonous liquor Tejashwi Yadav and BJP state president sanjay Jaiswal attacked Nitish government | बिहार में जहरीली शराब पीने से 10 मरे, तेजस्वी यादव और भाजपा अध्यक्ष जायसवाल ने नीतीश सरकार पर किए हमले

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एकबाअर फिर से शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला है. (file photo)

Highlightsतेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए राज्य की व्यवस्था पर सवाल कर दिया है. शराब के कारोबार में संलिप्त लोगों के ऊपर कार्रवाई तो होना ही चाहिए.संजय जायसवाल ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों पर जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब तक ऐसी घटनाएं नहीं रुकेंगी.

पटनाः बिहार के तीन जिलों में जहरीली शराब पीने से हुई करीब 10 लोगों की मौत को लेकर अब सूबे की सियासत गर्मा गई है.

 

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ-साथ अब सहयोगी दल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने भी नीतीश सरकार को खरी-खरी सुना दी है. उन्होंने कहा कि जो लोग भी ऐसे काम में शामिल हैं उनके ऊपर तो कार्रवाई होना ही चाहिए. जबकि तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए राज्य की व्यवस्था पर सवाल कर दिया है. 

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल ने शराब की अवैध बिक्री की रोकथाम में लगे जिम्मेदार बडे़ अधिकारियों के ऊपर भी गाज गिराने की मांग करते हुए कहा कि शराबबंदी को सफल बनाने के लिए यह बेहद जरूरी हो गया है कि बडे़ अधिकारियों की बर्खास्तगी हो.

उन्होंने कहा कि जहां-जहां यह घटनाएं हुई हैं, वहां शराब के कारोबार में संलिप्त लोगों के ऊपर कार्रवाई तो होना ही चाहिए, साथ ही साथ उन जिलों में पुलिस के अधिकारियों के ऊपर भी कार्रवाई किया जाना चाहिए. संजय जायसवाल ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों पर जब तक कार्रवाई नहीं होगी तब तक ऐसी घटनाएं नहीं रुकेंगी.

उन्होंने कहा कि कोई भी कानून आता है तो उसका उल्लंघन भी होता है और केवल इसलिए उस कानून को खत्म नहीं किया जा सकता. कानून इसीलिए बना है ताकि लोगों के ऊपर कार्रवाई हो सके. संजय जयसवाल ने कहा कि इस तरह की घटनाओं में जब तक कार्रवाई नहीं की जाएगी तब तक ऐसी घटनाएं नहीं रुकेंगी.

उन्होंने कहा कि वरीय अधिकारियों की जवाबदेही कर उनके ऊपर भी कार्रवाई होनी चाहिए, कुछ अधिकारियों की बर्खास्तगी भी जरूरी है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी ऐसा कहते रहे हैं, लेकिन अब इसे अमल में लाने की जरूरत है. वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एकबाअर फिर से शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार पर हमला बोला है.

उन्होंने कहा कि “शब्द नहीं है क्या कहूं? शराबबंदी वाले बिहार में जहरीली शराब पीने से एक दिन में ही 10 लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री जी को आंकड़ों, तथ्यों के साथ यथास्थिति से अवगत कराते हैं तो वह आगबबूला हो जाते हैं. दोषी अधिकारियों पर कारवाई की बात करते है तो वो भ्रष्ट बाबुओं के संरक्षक बन जाते है.”

यहां बता दें कि, बिहार के नवादा, मुजफ्फरपुर और बेगूसराय जिले में होली के अवसर पर कुछ लोगों द्वारा शराब का सेवन किया गया था. जिसके बाद उनकी तबियात अचानक से खराब होने लगी और उसके बाद उनकी मृत्यु हो गई. नवादा जिले में जहरीली शराब पीने से 6 लोगों की मौत हुई है तो वहीं बेगूसराय जिले में 2 लोगों की मौत हुई है. वहीं इससे पहले मुजफ्फरपुर और गोपालगंज जिले में भी जहरीली शराब से मौत होने की खबर सामने आई है.

Web Title: Bihar 10 killed drinking poisonous liquor Tejashwi Yadav and BJP state president sanjay Jaiswal attacked Nitish government

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे