भूपेश बघेल ने कहा, "रमन सिंह कहते हैं यह मुसवा अब बाघ बन गया है, इसे फिर से मुसवा बनाना है"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: November 23, 2022 09:05 PM2022-11-23T21:05:02+5:302022-11-23T21:16:29+5:30

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश राजनांदगांव में पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि रमन सिंह के कारण उनकी मां तक को थाने में बैठना पड़ा था, जो की उससे पहले तक कभी थाने नहीं गई थीं।

Bhupesh Baghel attacked Raman Singh, said- "My mother was made to sit at the police station under his rule" | भूपेश बघेल ने कहा, "रमन सिंह कहते हैं यह मुसवा अब बाघ बन गया है, इसे फिर से मुसवा बनाना है"

फाइल फोटो

Next
Highlightsछत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भाजपा की पूर्ववर्ति रमन सिंह सरकार पर तीखा हमलाउन्होंने कहा कि रमन राज में उन्हें और उनके परिवार को सरकारी उत्पीड़न से गुजरना पड़ा थाभूपेश बघेल ने कहा कि रमन सिंह उन्हें आज भी मूसवा कहते हैं और चूहे के समान मानते हैं

राजनांदगांव: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्ववर्ति भाजपा की रमन सिंह सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि उनके राज में आत्याचार इतने बड़े पैमान पर किया गया था कि उसकी आंच में मेरी माता जी को भी जलना पड़ा था। मुख्यमंत्री बघेल ने बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह पर जमकर हमला किया और कहा कि रमन राज में खुद उन्हें और उनके परिवार को सरकारी उत्पीड़न से गुजरना पड़ा था।

पुराने दिनों को याह करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बहुत भावुक हो गये और कहा कि रमन सिंह के कारण मेरी मां तक को थाने में बैठना पड़ा था। उन्होंने कहा कि उस वक्त वो कांग्रेस प्रदेश प्रमुख हुआ करते थे तो अक्सर राजनांदगांव आते थे। लेकिन रमन सिंह को राजनांदगांव से मेरा लगाव देखा नहीं जाता था और इसके लिए मुझे बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ी थी।

उन्होंने कहा कि मुझे कितना परेशान किया गया था, अब मैं क्या कहूं, भाजपा सरकार ने मेरे पूरे परिवार यहां तक कि मेरी मां को भी थाने में बैठा दिया था। जीवन में उससे पहले मेरी मां कभी थाने नहीं गई थी, लेकिन रमन सिंह के कारण उन्हें वहां भी जाना पड़ा था। उन्होंने कहा कि मेरे उपर तो एफआईआर हुई ही मेरे परिवार वालों के उपर भी झूठे केस लादे गये और सारे साजिश की जड़ रमन सिंह थे।

सीएम बघेल ने कहा कि जब हर तरफ से हार गये तो मेरी संपत्ति पर जांच बैठा दी, घर की जांच कराई, लेकिन मैं डरता नहीं था क्योंकि मेरे पास डरने के लिए कुछ नहीं था। मेरा जीवन आज भी वैसे ही है, जैसे उन दिनों हुआ करता था, जब रमन राज में मेरा उत्पीड़न हो रहा था।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बेहद आक्रामक लहजे में कहा कि ये आज भी बंद नहीं हुआ है उनकी ओर से। रमन सिंह जब भी दिल्ली जाते हैं या फिर कोई केंद्रीय मंत्री यहां आता है, तो उसे उकसाते हैं कि बघेल की जांच कराओ। उन्होंने कहा कि पहले सत्ता में थे, तब खुद प्रताड़ित करते थे और अब केंद्र की मोदी सरकार के कंधे पर बंदूक रखकर चला रहे हैं।

सीएम बघेल ने आगे कहा कि लेकिन एक बात मैं कहना चाहता हूं कि रमन सिंह जितनी भी कोशिश कर लें, उनसे कुछ नहीं होने वाला है। सामंती सोच वाले रमन सिंह के अंदर की जो घृणा है, वो कहती है कि भूपेश बघेल चूहा है। इसके साथ ही भूपेश बघेल ने कहा कि मैंने आज तक कभी भी रमन सिंह के बारे में गलत तरीके से बात नहीं की, लेकिन भानुप्रतापपुर में उन्होंने मेरे बारे में साफ कहा कि यह मुसवा है, अब बाघ बन गया है, इसे फिर से मुसवा बनाना है।

पूर्व सीएम रमन सिंह पर हमलावर होने के साथ-साथ भूपेश बघेल ने भाजपा के प्रदेश प्रभारी ओम माथुर को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि ओम माथुर और भाजपा के छुटभैया नेता राहुल गांधी को लेकर कुछ कहेंगे, तो उससे कुथ नहीं होने वाला है क्योंकि लोग ऐसे लोगों का विश्वास नहीं करते हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा प्रभारी ओम माथुर सहित भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि मैं सीधे तौर पर चैलेंज करता हूं कि चाहे वो ओम माथुर हों या फिर भाजपा का भी बड़ा नेता हो। राहुल गांधी जितनी पदयात्रा करके दिखा दे तो मैं मान जाऊंगा। आज की तारीख में राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' बेहद सफल है और इस कारण भाजपा के लोगों के होश उड़े हुए हैं।

Web Title: Bhupesh Baghel attacked Raman Singh, said- "My mother was made to sit at the police station under his rule"

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे