Bhopal: Government school teachers banned from taking private tuition | सरकारी स्कूलों के शिक्षक अब नहीं पढ़ा सकेंगे ट्यूशन, जानें क्यों?  
प्रतीकात्मक तस्वीर

मध्य प्रदेश राज्य शासन ने शासकीय स्कूलों के शिक्षकों पर ट्यूशन करने पर रोक लगा दी है. यह रोक लोक शिक्षण संचालनालय ने लगाई है. यह आदेश सरकारी स्कूलों के अतिथि शिक्षकों पर भी लागू होगा.

राज्य में दसवीं एवं बारहवीं के परीक्षा परिणाम कई जिलों में खराब रहा है. इसे देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने यह फैसला लिया है. लोक शिक्षण संचालनालय की आयुक्त जयश्री कियावत ने आदेश जारी कर सरकारी स्कूलों के शिक्षकों के ट्यूशन और कोचिंग पढ़ाने पर रोक लगा दी है. 

बताया जाता है कि विभाग द्वारा यह रोक सीएम हेल्पलाईन पर लगातार मिल रही शिकायतों के बाद लगाई गई है. शिकायत में शासकीय स्कूलों के शिक्षकों द्वारा शिक्षण कार्या सही ढंग से नहीं करने और विद्यार्थियों को कोचिंग के लिए बाध्य करने की बातें सामने आई थी. विभाग द्वारा इन शिकायतों को गंभीरता से लिया और कई स्कूलों के निरीक्षण किए. इस निरीक्षण में यह पाया गया कि कई शिक्षक शाला से गायब मिले और वे कोचिंग संस्थाओं में पढ़ाते मिले थे.


Web Title: Bhopal: Government school teachers banned from taking private tuition
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे