बेंगलुरु से दिल्ली जा रही गो फर्स्ट फ्लाइट ने 50 से अधिक यात्रियों को पीछे छोड़कर भरी उड़ान, DGCA ने मांगी रिपोर्ट

By मनाली रस्तोगी | Published: January 10, 2023 02:58 PM2023-01-10T14:58:42+5:302023-01-10T15:00:59+5:30

55 में से 53 यात्रियों को दिल्ली के लिए दूसरी एयरलाइन में स्थानांतरित किया गया, जबकि शेष 2 ने रिफंड मांगा जो एयरलाइन द्वारा भुगतान किया गया था।

Bengaluru-Delhi bound Go First flight abandons over 50 flyers DGCA seeks report | बेंगलुरु से दिल्ली जा रही गो फर्स्ट फ्लाइट ने 50 से अधिक यात्रियों को पीछे छोड़कर भरी उड़ान, DGCA ने मांगी रिपोर्ट

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsघरेलू एयरलाइन गो फर्स्ट बेंगलुरु-दिल्ली उड़ान पर 50 से अधिक यात्रियों को सवार करना भूल गईअब नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइन से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है

बेंगलुरु: घरेलू एयरलाइन गो फर्स्ट सोमवार को बेंगलुरु-दिल्ली उड़ान पर 50 से अधिक यात्रियों को सवार करना भूल गई थी, जिसके बाद अब नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने एयरलाइन से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है। बता दें कि 55 में से 53 यात्रियों को दिल्ली के लिए दूसरी एयरलाइन में स्थानांतरित किया गया, जबकि शेष 2 ने रिफंड मांगा जो एयरलाइन द्वारा भुगतान किया गया था।

नियामक ने कहा कि वह मामले को देख रहा है, जबकि ट्विटर पर कई लोगों ने सबसे भयानक अनुभव के लिए एयरलाइन की आलोचना की है। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया कि एक रिपोर्ट मांगी गई थी और 'उचित कार्रवाई' की जाएगी। रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि एयरलाइन को अपनी गलती का एहसास होने के बाद भूले हुए यात्रियों के लिए एक अलग उड़ान की व्यवस्था की गई। 

कई यात्रियों ने सोमवार को सोशल मीडिया पर आरोप लगाया कि विमान में चढ़ने के लिए शटल बस में इंतजार करने के कारण उन्हें पीछे छोड़ दिया गया। एक यात्री सतीश कुमार ने ट्विटर पर लिखा, "उड़ान G8 116 (BLR-DEL) ने यात्रियों को छोड़कर उड़ान भरी! 1 बस में 50 से अधिक यात्रियों को छोड़ दिया गया और केवल 1 बस के यात्रियों के साथ उड़ान भरी। गो फर्स्ट एयरवेज नींद में है? कोई बुनियादी जांच नहीं!"

वहीं, एक अन्य यात्री ने ट्वीट करते हुए लिखा, "गो फर्स्ट एयरवेज के साथ सबसे भयानक अनुभव सुबह 5:35 बजे। सुबह 6:30 बजे विमान के लिए बस में चढ़ा। फिर भी 50 से अधिक सवारियों से भरी बस में चालक ने मजबूर होकर बस रोक दी। फ्लाइट G8 116 ने 50 यात्रियों को छोड़कर उड़ान भरी। लापरवाही की पराकाष्ठा!" 

Web Title: Bengaluru-Delhi bound Go First flight abandons over 50 flyers DGCA seeks report

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे