पश्चिम बंगाल: सीएम ममता बनर्जी ने मानी डॉक्टरों की मांग, हड़ताल खत्म

LIVE

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 17, 2019 07:42 AM2019-06-17T07:42:56+5:302019-06-17T20:06:45+5:30

Bengal doctors’ strike live updates: IMA calls Nationwide Strike AIIMS Delhi doctors withdraw strike call | पश्चिम बंगाल: सीएम ममता बनर्जी ने मानी डॉक्टरों की मांग, हड़ताल खत्म

Bengal doctors’ strike live updates:

Highlightsआईएमए ने 17 जून को देशभर में हड़ताल की घोषणा की है।एम्स ने इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) द्वारा बुलाई गई हड़ताल में शामिल होने से इनकार कर दिया है।

West Bengal doctors’ strike: पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों के समर्थन में आज देश भर के डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे। मंगलावर 18 जून को सीएम ममता बनर्जी नबाना में प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज के दो प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी।

आज राष्ट्रीय राजधानी में कई सरकारी और निजी अस्पतालों में सोमवार को स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित हो सकती हैं जहां कई डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल में हड़ताल कर रहे अपने साथियों के समर्थन में एक दिन के लिए काम का बहिष्कार करने का फैसला किया है। आईएमए ने 17 जून को देशभर में हड़ताल की घोषणा की है।

LIVE

Get Latest Updates

06:33 PM

सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल खत्म। वो अपने काम पर लौट गए हैं। डॉक्टरों के साथ हो रही बैठक भी खत्म हो गई है। 

06:31 PM

कोलकाता पुलिस कमिश्नर को निर्देश- हर अस्पताल में नोडल ऑफिसर तैनात किए जाए

हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द हर अस्पताल में नोडल ऑफिसर तैनात किए जाए। 

05:24 PM

कोलकाता पुलिस कमिश्नर को निर्देश- हर अस्पताल में नोडल ऑफिसर तैनात किए जाए

हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात करने के बाद पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर को निर्देश दिया है कि जल्द से जल्द हर अस्पताल में नोडल ऑफिसर तैनात किए जाए। 

05:20 PM

सीएम ममता बनर्जी ने डॉक्टरों की मांगें मानी

 सीएम ममता बनर्जी ने अस्पतालों में शिकायत निवारण प्रकोष्ठ स्थापित करने की डॉक्टरों की मांगें मानी। 

05:18 PM

ममता मीडिया के सामने डॉक्टरों से बातचीत को तैयार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य के प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के दो प्रतिनिधियों के साथ होने जा रही अपनी बैठक की मीडिया कवरेज के लिए सहमत हो गई हैं। 

04:19 PM

31 जूनियर डॉक्टरों के साथ ममता बनर्जी की बैठक जारी

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हड़ताल कर रहे डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल से मिलने पहुंचीं हैं। जिसमें 31 जूनियर डॉक्टर मौजूद हैं। बैठक सचिवालय में चल रही है। 

04:17 PM

ममता मीडिया के सामने डॉक्टरों से बातचीत को तैयार

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राज्य के प्रत्येक मेडिकल कॉलेज के दो प्रतिनिधियों के साथ होने जा रही अपनी बैठक की मीडिया कवरेज के लिए सहमत हो गई हैं। 

01:44 PM

डॉक्टरों से आज तीन बजे मुलाकात करेंगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेज के दो प्रतिनिधियों से आज दोपहर तीन बजे सचिवालय में मुलाकात करेंगी। ममता बनर्जी की इस मुलाकात के बाद पिछले एक हफ्ते से जारी हड़ताल खत्म होने के आसार हैं। सरकार की तरफ से डॉक्टरों को जारी पत्र में ये निर्देश जारी किया गया है।

12:39 PM

महाराष्ट्र में 40,000 डॉक्टर हड़ताल पर

महाराष्ट्र में 40,000 से अधिक चिकित्सकों ने पश्चिम बंगाल में आंदोलनरत साथी चिकित्सकों के समर्थन में आईएमए द्वारा आहूत बंद का समर्थन करते हुए सोमवार को कार्य का बहिष्कार किया। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि राज्य के विभिन्न सरकारी एवं निजी अस्पतालों के डॉक्टर मुख्य रूप से ओपीडी (बाह्य मरीज विभाग) और अन्य स्वास्थ्य सेवाओं का बहिष्कार कर रहे हैं। इससे पहले, भारतीय चिकित्सा संगठन (आईएमए) ने पश्चिम बंगाल में हाल ही में डॉक्टरों पर हुए हमले के मद्देनजर देश भर में सोमवार को हड़ताल करने का आह्वान किया था।

12:17 PM

कल होगी सीएम और डॉक्टरों की मुलाकात

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री हड़ताल कर रहे डॉक्टरों से मिलने को तैयार हो गई हैं। मंगलवार को नबाना में राज्य के प्रत्येक मेडिकल के दो प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी। 

12:03 PM

लखनऊ किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर भी हड़ताल पर



 

11:54 AM

झारखंड में रिम्स के डॉक्टरों ने भी दिया हड़ताल को समर्थन



 

11:37 AM

भुवनेश्वर में प्रदर्शन करते डॉक्टर



 

10:20 AM

IMA की ओर से बुलाई देशव्यापी हड़ताल में अब एम्स के डॉक्टर भी शामिल



 

09:46 AM

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ हुई हिंसा के विरोध में एम्स के डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया।

पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के साथ हुई हिंसा के विरोध में एम्स के डॉक्टरों ने विरोध प्रदर्शन किया।

07:45 AM

आईएमए ने कानून बनाने की मांग की

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को राज्यों से डॉक्टरों और चिकित्सा कर्मियों को किसी भी तरह की हिंसा से बचाने के लिए विशेष विधेयक पारित करने पर विचार करने को कहा। आईएमए ने डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों को हिंसा से बचाने के लिए व्यापक केंद्रीय कानून बनाने की मांग की है।

07:44 AM

आईएमए की हड़ताल में शामिल होंगे दिल्ली के अस्पताल, एम्स ने किया किनारा

केंद्र सरकार के सफदरजंग अस्पताल, लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज अस्पताल, आरएमएल अस्पताल और दिल्ली सरकार के जीटीबी अस्पताल, डॉ बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल, संजय गांधी मेमोरियल अस्पताल तथा दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के डॉक्टर सोमवार को काम नहीं करेंगे। आईएमए ने कहा कि सभी बाह्यरोगी विभाग (ओपीडी), नियमित ऑपरेशन थियेटर सेवाएं और वार्ड में डॉक्टरों के दौरे सोमवार को सुबह छह बजे से अगले दिन सुबह छह बजे तक निलंबित रहेंगे। उसने कहा कि आपातकालीन सेवाएं चलती रहेंगी।

दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (डीएमए) और फेडरेशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (फोरदा) ने भी हड़ताल को समर्थन जताया है। एम्स ने देर रात जारी एक बयान में कहा कि वह आईएमए द्वारा बुलाई गई राष्ट्रव्यापी हड़ताल में भाग नहीं लेगा, लेकिन सोमवार सुबह आठ और नौ बजे विरोध मार्च निकाला जाएगा।

07:43 AM

बंगाल के प्रदर्शनकारी चिकित्सकों व मुख्यमंत्री के बीच बैठक

पश्चिम बंगाल में विरोध प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों ने रविवार को अपने रुख में नरमी दिखाते हुए बैठक का स्थान तय करने का निर्णय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर छोड़ दिया है। हालांकि उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि यह बैठक मीडिया की मौजूदगी में हो तथा इसकी रिकॉर्डिंग की जाए। समझा जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने राज्य सचिवालय के बगल में स्थित एक सभागार में सोमवार को बैठक करने पर सहमति जताई है। राज्य सरकार के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया, “मुख्यमंत्री कल बैठक करने पर राजी हुई हैं। हमने प्रत्येक मेडिकल कॉलेज अस्पताल से दो प्रतिनिधियों को बुलाया है।”

Web Title: Bengal doctors’ strike live updates: IMA calls Nationwide Strike AIIMS Delhi doctors withdraw strike call

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे