बेलगाम मामला: मख्यमंत्री ठाकरे ने शिंदे, भुजबल को समन्वयक नियुक्त किया

By भाषा | Published: December 8, 2019 04:11 AM2019-12-08T04:11:48+5:302019-12-08T04:11:48+5:30

लंबे समय से चले आ रहे सीमा विवाद पर एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि भुजबल और शिंदे कानूनी लड़ाई में समन्वयक की भूमिक निभाएंगे।

Belgaum case: Chief Minister Thackeray appoints Shinde, Bhujbal as coordinator | बेलगाम मामला: मख्यमंत्री ठाकरे ने शिंदे, भुजबल को समन्वयक नियुक्त किया

बेलगाम मामला: मख्यमंत्री ठाकरे ने शिंदे, भुजबल को समन्वयक नियुक्त किया

Highlights महाराष्ट्र का दावा है कि बेलगाम, करवार और निप्पानी समेत कुछ इलाके जो कर्नाटक का हिस्सा है वहां रहने वाले अधिसंख्य लोग मराठी भाषी हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कर्नाटक के साथ चल रहे सीमा विवाद मामले में अपनी सरकार के प्रयासों को गति देने के लिये शनिवार को मंत्री छगन भुजबल और एकनाथ शिंदे को समन्वयक नियुक्त किया है।

महाराष्ट्र और कर्नाटक के बीच बेलगाम और अन्य सीमावर्ती इलाकों का मामला कई वर्षों से उच्चतम न्यायालय के समक्ष लंबित है। मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि महाराष्ट्र सरकार जल्द ही अदालत में प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे लोगों की एक बैठक बुलाएगी।

बयान में कहा गया कि ठाकरे खुद इस मामले पर वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश साल्वे के साथ चर्चा करेंगे। लंबे समय से चले आ रहे सीमा विवाद पर एक बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि भुजबल और शिंदे कानूनी लड़ाई में समन्वयक की भूमिक निभाएंगे।

महाराष्ट्र का दावा है कि बेलगाम, करवार और निप्पानी समेत कुछ इलाके जो कर्नाटक का हिस्सा है, वहां रहने वाले अधिसंख्य लोग मराठी भाषी हैं। ठाकरे ने बैठक में कहा कि विवाद के निस्तारण में राजनीतिक मतभेद आड़े नहीं आना चाहिए। उन्होंने कहा, “मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि अदालत में महाराष्ट्र की स्थिति मजबूत है। हर किसी को इस विवाद को सुलझाने के लिये साथ आना चाहिए।”

Web Title: Belgaum case: Chief Minister Thackeray appoints Shinde, Bhujbal as coordinator

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे