किसानों को क्रेडिट कार्ड दें बैंक : कृषि मंत्री

By भाषा | Published: July 10, 2021 12:58 AM2021-07-10T00:58:19+5:302021-07-10T00:58:19+5:30

Banks should give credit cards to farmers: Agriculture Minister | किसानों को क्रेडिट कार्ड दें बैंक : कृषि मंत्री

किसानों को क्रेडिट कार्ड दें बैंक : कृषि मंत्री

रांची, नौ जुलाई झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने शुक्रवार को बैंकों को निर्देश दिया कि वे राज्य के सभी किसानों को किसान क्रेडिट कार्ड जारी करें।

कृषि विभाग द्वारा यहां आयोजित एक समीक्षा बैठक में बादल ने राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कहे अनुसार राज्य के कृषकों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ करने के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देश के अनुरूप ही बैंक कर्ज दें।

उन्होंने कहा कि अपने स्तर पर सभी बैंकों में लंबित किसान क्रेडिट कार्ड के आवेदनों की समीक्षा करें और बैंकों को निर्देश दें कि कृषकों के हितों का ख्याल रखते हुए सभी को किसीन क्रेडिट कार्ड उपलब्ध कराया जाये।

कृषि मंत्री ने उपायुक्तों को निर्देश दिया कि जो बैंक एलपीसी का बहाना बनाकर किसानों के आवेदन खारिज कर रहे हैं उनकी सूची तैयार करें और जिला एवं प्रखंड स्तर के बैंकर्स समिति के साथ बैठक कर योग्य किसानों को उनका अधिकार दिलाएं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Banks should give credit cards to farmers: Agriculture Minister

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे