बांग्लादेश एयरलाइन के चीफ पायलट को आया हार्ट अटैक, नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, 126 यात्री सवार थे

By सैयद मोबीन | Published: August 27, 2021 04:05 PM2021-08-27T16:05:38+5:302021-08-27T18:01:25+5:30

नागपुर के ऊपर से गुजर रहे बांग्लादेश एयरलाइन के विमान संख्या बीजी-22 में चीफ पायलट नौशाद अताउल कयूम को दिल का दौरा पड़ गया.

Bangladesh airline Chief pilot suffered heart attack emergency landing Nagpur 126 passengers were on board | बांग्लादेश एयरलाइन के चीफ पायलट को आया हार्ट अटैक, नागपुर में इमरजेंसी लैंडिंग, 126 यात्री सवार थे

अस्पताल में उन्हें आईसीयू में रखा गया है और उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. 

Highlights नागपुर में डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. नागपुर एयर ट्राफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क कर नागपुर एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमित मांगी.नागपुर एटीसी ने मौके की नजाकत को समझते हुए तत्काल इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति दी और 11.23 बजे विमान की सफल लैंडिंग की गई.

नागपुरशुक्रवार की सुबह मस्कत से ढाका जा रहा बिमान बांग्लादेश एयरलाइन का विमान के चीफ पायलट को करीब 11 बजे हार्ट अटैक आ गया. इसके तुरंत बाद विमान की नागपुर में डॉ. बाबासाहब आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. 

नागपुर के ऊपर से गुजर रहे बांग्लादेश एयरलाइन के विमान संख्या बीजी-22 में चीफ पायलट नौशाद अताउल कयूम को दिल का दौरा पड़ गया. इसके बाद को पायलट ने कमान संभाली और नागपुर एयर ट्राफिक कंट्रोल (एटीसी) से संपर्क कर नागपुर एयरपोर्ट पर विमान की इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमित मांगी.

नागपुर एटीसी ने मौके की नजाकत को समझते हुए तत्काल इमरजेंसी लैंडिंग की अनुमति दी और 11.23 बजे विमान की सफल लैंडिंग की गई. किंग्सवे अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. शैलेंद्र गंजेवार ने बताया कि नौशाद अताउल कयूम का जरूरी उपचार किया गया है और फिलहाल वे कोमा में हैं.

इस दौरान पहले से रनवे पर एम्बूलेंस के साथ तैनात किंग्सवे हॉस्पिटल्स के डॉ. मोहम्मद एहतेशामुद्दीन ने तुरंत ढाका (बांग्लादेश) निवासी 43 वर्षीय कैप्टन नौशाद अताउल कयूम को बेहोशी की हालत में विमान से बाहर निकाला और प्राथमिक जांच के बाद एम्बूलेंस के जरिए उन्हें किंग्सवे अस्पताल ले गए. अस्पताल में उन्हें आईसीयू में रखा गया है. 

126 यात्री सवार थे विमान में

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश की बिमान एयरलाइंस का यह विमान बोइंग 738 है, जिसमें 126 यात्री सवार थे. यह विमान 160 सीटर हैं. विमान के को पायलट ने विमान की सफलतापूर्वक लैंडिंग कराई और विमान से सारे यात्रियों को उतारकर टर्मिनल लाया गया. यहां उन्हें नाश्ता, खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई गई. यात्रियों की रेखदेख एयर इंडिया एयरपोर्ट सर्विस लिमिटेड ने की.

Web Title: Bangladesh airline Chief pilot suffered heart attack emergency landing Nagpur 126 passengers were on board

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे