काशी हिंदू विश्वविद्यालयः आईआईटी गांधीनगर के निदेशक सुधीर कुमार जैन बने बीएचयू के नए कुलपति

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 14, 2021 05:58 PM2021-11-14T17:58:47+5:302021-11-14T18:02:29+5:30

Banaras Hindu University: शिक्षा मंत्रालय के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से काशी हिंदू विश्वविद्यालय को पत्र भेजकर उक्त नियुक्ति की जानकारी दी गई है।

Banaras Hindu University Sudhir Kumar Jain appointed new Vice Chancellor IIT Gandhinagar Director  | काशी हिंदू विश्वविद्यालयः आईआईटी गांधीनगर के निदेशक सुधीर कुमार जैन बने बीएचयू के नए कुलपति

शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार का पत्र प्राप्त हुआ है।

Highlightsपद्मश्री से सम्मानित प्रो. जैन काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कुलपति होंगे। तीन साल के लिए पद पर आसीन रहेंगे। 

वाराणसीः भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी), गांधीनगर के निदेशक प्रोफेसर सुधीर कुमार जैन को वाराणसी में स्थित काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) का नया कुलपति नियुक्त किया गया है। शिक्षा मंत्रालय के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से काशी हिंदू विश्वविद्यालय को पत्र भेजकर उक्त नियुक्ति की जानकारी दी गई है।

काशी हिन्दू विश्विद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी राजेश सिंह ने बताया कि काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कुलसचिव कार्यालय को शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार का पत्र प्राप्त हुआ है जिसमें आईआईटी गांधीनगर के निदेशक प्रोफेसर सुधीर कुमार जैन को विश्वविद्यालय का कुलपति नियुक्त किए जाने की बात कही गई है। नियमानुसार, पद्मश्री से सम्मानित प्रो. जैन काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के कुलपति पद का प्रभार संभालने के दिन से तीन साल के लिए पद पर आसीन रहेंगे। 

Web Title: Banaras Hindu University Sudhir Kumar Jain appointed new Vice Chancellor IIT Gandhinagar Director 

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे