लॉकडाउन के पांचवें चरण में भी छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक परिवहन पर प्रतिबंध बरकरार

By भाषा | Published: June 1, 2020 05:54 AM2020-06-01T05:54:33+5:302020-06-01T05:54:33+5:30

एक जून से शुरू हो रहे देशव्यापी लॉकडाउन के पांचवें चरण के मद्देनजर छत्तीसगढ़ सरकार ने रविवार को कहा कि अधिकारियों की अनुमति के बिना अंतरराज्यीय आवाजाही पर रोक बरकरार रहेगी।

Ban on public transport in Chhattisgarh continues even in the fifth phase of lockdown | लॉकडाउन के पांचवें चरण में भी छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक परिवहन पर प्रतिबंध बरकरार

लॉकडाउन के पांचवें चरण में भी छत्तीसगढ़ में सार्वजनिक परिवहन पर प्रतिबंध बरकरार

Highlightsएक जून से शुरू हो रहे देशव्यापी लॉकडाउन के पांचवें चरण के मद्देनजर छत्तीसगढ़ सरकार ने रविवार को कहा कि अधिकारियों की अनुमति के बिना अंतरराज्यीय आवाजाही पर रोक बरकरार रहेगी।अधिकारियों ने कहा कि राज्य के भीतर और अंतरराज्यीय बस सेवा की शुरुआत करने के बारे में परिवहन विभाग अलग से आदेश जारी करेगा।

रायपुर। एक जून से शुरू हो रहे देशव्यापी लॉकडाउन के पांचवें चरण के मद्देनजर छत्तीसगढ़ सरकार ने रविवार को कहा कि अधिकारियों की अनुमति के बिना अंतरराज्यीय आवाजाही पर रोक बरकरार रहेगी। अधिकारियों ने कहा कि राज्य के भीतर और अंतरराज्यीय बस सेवा की शुरुआत करने के बारे में परिवहन विभाग अलग से आदेश जारी करेगा।

जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव कमलप्रीत सिंह ने केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से जारी ताजा निर्देशों के आलोक में रविवार शाम को नए दिशा-निर्देश जारी किए। उन्होंने कहा, '' दिशा-निर्देशों के मुताबिक, लोगों की अंतरराज्यीय यात्रा पर लागू प्रतिबंध पहले की तरह ही बरकरार रहेगा। लोगों को अंतरराज्यीय यात्रा के लिए ई-पास लेना होगा। इसी तरह, एक जिले से दूसरे जिले की यात्रा के लिए भी ई-पास प्राप्त करना होगा।''

अधिकारी ने कहा, '' राज्य में सभी खेल परिसर, स्टेडियम, पार्क, रेस्त्रां, होटल-बार और क्लब सात जून तक बंद रहेंगे। निषिद्ध क्षेत्रों में केवल जरूरी सेवाओं की ही अनुमति रहेगी।'' नए दिशा-निर्देशों में गृह मंत्रालय ने कहा कि निषिद्ध क्षेत्रों से बाहर जिन गतिविधियों पर पाबंदी लगी थी, उन्हें एक जून से चरणबद्ध तरीके से शुरू किया जाएगा। मंत्रालय ने निषिद्ध क्षेत्रों में राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन 30 जून तक बढ़ाने की घोषणा की। साथ ही कहा कि आठ जून से आतिथ्य सत्कार सेवाओं, होटलों और शॉपिंग मॉल को खोलने की अनुमति होगी।

छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के 47 नए मामले, कुल संख्या 494 तक पहुंची

छत्तीसगढ़ में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 47 नए मामले सामने आए, जिसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 494 तक पहुंच गई। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि सामने आए नए मामलों में अधिकतर मरीज प्रवासी मजदूर हैं। इनमें से महासमुंद जिले में 18, जशपुर में 16, कोरबा में पांच, रायपुर में तीन और बिलासपुर में दो जबकि कांकेर, बालोद और राजनांदगांव में एक-एक मरीज सामने आए। उन्होंने कहा, '' इनमें से अधिकतर प्रवासी मजदूर हैं जोकि देश के विभिन्न हिस्सों से अपने गृह जिले में वापस आए हैं और इन्हें पृथक-वास में रखा गया था अथवा कई इनके सपंर्क में आए लोग हैं।'' इससे पहले दिन में, 11 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद रायपुर के दो अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई। अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक कोविड-19 के 114 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 379 का इलाज चल रहा है और एक मरीज की मौत हो चुकी है।

Web Title: Ban on public transport in Chhattisgarh continues even in the fifth phase of lockdown

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे